साप्‍ताहिक राशिफल: 3 मई से 9 मई तक ऐसे रहेगा 12 राशियों का हाल, सुख-दुख के समाचार मिलेंगे

जानें आपका ये हफ्ता कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के साप्‍ताहिक राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी भाग्यशाली रहने वाला है। आप खुशियों को पाने की चाह में खूब घूमेंगे। आपका प्रेम जीवन बेहतर रहेगा और अपने प्रेमी के साथ नई-नई जगह देखना आपको पसंद आएगा। पारिवारिक तौर पर यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। दांपत्य जीवन में भी प्रेम बढ़ेगा। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत के बाद अब थोड़ा सुकून मिलेगा और उनका संबंध उनके बॉस से बहुत अच्छा रहेगा। व्यापारी तबके के लिए यह सप्ताह उन्नति पूर्ण रहेगा। उन्हें व्यवसाय में लाभ होगा और वे अपने व्यापार का विस्तार करने की भी सोच सकते हैं। परिवार में भाई-बहनों के साथ मिलकर खूब मौज मस्ती करेंगे, जिससे आपके दिन अच्छे गुजरेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में नई-नई टेक्नोलॉजी सीखने का मौका मिलेगा। आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा ध्यान जरूर रखना होगा, क्योंकि बुखार या सिरदर्द जैसी समस्या आपको परेशान कर सकती है। छोटी परेशानी होने पर भी तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। यात्रा में आपको बेहद सावधानी रखने की जरूरत है।

Advertisement

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। इस सप्ताह आपको किसी नई जगह घूमने जाने का मौका मिलेगा। वहां से आप कुछ नई जानकारियां जुटाएंगे। आपके दांपत्य जीवन में आ रही समस्याएं अब समाप्त होने लगी है और आपको खुशनुमा पलों का आनंद मिलेगा। आपका जीवनसाथी समझदारी का परिचय देते हुए आपको प्रसन्न रखने की कोशिश करेगा। प्रेम जीवन में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपका प्रिय अपने प्यार से आपको आनंदित कर देगा। नौकरीपेशा लोगों को अपनी मेहनत के अच्छे नतीजे मिलेंगे और आप आगे बढ़ेंगे। आपका भाग्य मजबूत रहेगा, जिससे कई बार कम मेहनत में भी आपके कई काम बन जाएंगे। व्यापार के सिलसिले में आपको अपने परिवार वालों की राय लेकर आगे बढ़ना चाहिए। खर्चों पर नियंत्रण रखना आपके लिए आवश्यक होगा, नहीं तो वह आपकी आर्थिक स्थिति पर बोझ बनना शुरू हो जाएंगे। आपके व्यक्तित्व में व्यावहारिकता बढ़ेगी और आप लोगों को अपने मजाकिया अंदाज में खुश रखने का प्रयास करेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित होगा। उनका पढ़ाई में मन लगेगा और वे कुछ नया सीखने की भी कोशिश कर सकेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा, हालांकि आपको खान-पान पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है।

Advertisement

मिथुन राशिफल
इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी के बारे में बहुत ज्यादा सोचेंगे और उनको खुश रखने का हर संभव प्रयास करेंगे। इसके लिए कुछ नई शॉपिंग या कुछ नई खरीदारी कर सकते हैं। आप कोई नया गैजेट भी खरीद सकते हैं। इस सप्ताह प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को बेहद अच्छे अनुभव हो सकते हैं। नए लोगों से मिलकर अपने सोशल सर्किल को बढ़ाएंगे। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय काफी अच्छा रहेगा। आपको पूर्व में की गई मेहनत से अपना काम बढ़ाकर आगे रखना चाहिए। व्यापार कर रहे हैं, तो यह समय काफी महत्वपूर्ण रहेगा। छोटी-छोटी यात्राएं भी आपके काम को बढ़ाने में मददगार रहेंगी। यदि आप किसी महत्वपूर्ण यात्रा पर जाना चाहते हैं या किसी तीर्थ स्थल की यात्रा पर जाना चाहते हैं तो उसके लिए सप्ताह का अंतिम भाग अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को इस समय पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है। पढ़ाई के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों में भी उनकी रुचि रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो यह सप्ताह आपके लिए बेहतर रहेगा। इस दौरान कुछ छोटी-मोटी परेशानियां तो रहेंगी, लेकिन स्वास्थ्य पर उसका असर देखने को नहीं मिलेगा।

Advertisement

कर्क राशिफल
इस सप्ताह की शुरुआत में आप रिश्तों को कितनी अच्छी तरह से संभाल सकते हैं, यह गौर करने वाली बात होगी। इस समय अपने आप को अधिक स्पष्ट रूप से व्यक्त करने की आवश्यकता होगी, ताकि आप लोगों से ठीक और स्पष्ट तरीके से बातचीत कर सकें। इस सप्ताह आप अपने रिश्तों में अधिक सुरक्षा चाहेंगे। सप्ताह के बाद के चरण में नौकरी या व्यवसाय में लाभ होगा। आप किसी भी समस्या को जल्दी हल करने की कोशिश करेंगे। आर्थिक मोर्चे पर इस सप्ताह कुछ समस्याएं जरूर होंगी। कुछ जरूरी खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। पैसे बचाने में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। सप्ताह के अंत में आय और व्यय में बैलेंस बना सकेंगे। विद्यार्थी शुरुआत में पढ़ाई के प्रति गंभीर नहीं रहेंगे। हालांकि बाद में आप योजना के अनुसार आगे बढ़ पाएंगे। सप्ताह के पहले चरण के दौरान आपका स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। यदि आपको पैरों या जोड़ों में दर्द से जुड़ी कोई समस्या है, तो इस समय इनके फिर से उभरने की संभावना है।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपकी कोई नई योजना कामयाब रहेगी। ये वैसी योजना होगी जिसके लिए आप पहले काफी मशक्कत कर चुके हैं। इसका आपको अच्छा फल मिलेगा। इनकम में बढ़ोतरी होगी। खर्चों में कमी आएगी। दांपत्य जीवन काफी खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को भी इस सप्ताह काफी अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप किसी एडवेंचर कैंप में जा सकते हैं। मेहनत का नतीजा मिलने से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अनुकूलता से भरा रहेगा। आपको अपने कर्मचारियों पर भी थोड़ा ध्यान देना चाहिए। जो लोग नौकरीपेशा हैं, उन्हें अपनी बुद्धि की काबिलियत पर अपने विशेष कामों में सफलता मिलेगी और आपकी तारीफ होगी। विद्यार्थियों के लिए अभी पढ़ाई पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। हालांकि इस सप्ताह विद्यार्थियों का मन थोड़ा भटक सकता है, लेकिन उसे एकाग्रचित्त करते हुए पूरी तरह से स्टडी पर फोकस करने की जरूरत है। आपका आत्मविश्वास प्रबल रहेगा और सेहत भी मजबूत रहेगी। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आप सप्ताह की शुरुआत में अपने गृहस्थ जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। इस दिशा में आप जीवनसाथी के साथ वक्त बिताने का ज्यादा से ज्यादा मौका ढूंढ लेंगे। उन्हें कहीं बाहर ले जाएंगे और किसी डिनर डेट पर भी जा सकते हैं। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उनके लिए भी यह सप्ताह काफी हद तक अच्छा रहने वाला है। आपको अपने प्रिय से अपने दिल की बात कहने और उन्हें विवाह के लिए प्रपोज करने में आसानी होगी। इसका नतीजा भी अच्छा मिल सकता है। खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आप बेवजह की बातों से दूर रहेंगे तो अपनी नौकरी में पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह विदेशी संपर्कों से लाभ उठाने के लिए उत्तम रहेगा। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह समय एकाग्रचित्त होकर ध्यान देने वाला है। आप कठिन विषयों की पढ़ाई पहले करें। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आप अच्छे भोजन का मजा लेंगे। नए लोगों से मुलाकात होगी। कुछ नए दोस्त बनेंगे।

तुला राशिफल
इस सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। आप अपनी माता के प्रति काफी स्नेह प्रदर्शित करेंगे और उनके साथ समय बिताना आपको पसंद आएगा। हालांकि उनकी सेहत में कुछ गिरावट हो सकती है, इसलिए आप उनका ध्यान भी रखेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह काफी भावुक रहेगा। आपको अपने काम में बहुत मजा आएगा और आप पूरे जोश के साथ अपना काम करेंगे। यदि आप व्यापार करते हैं तो एक बात का ध्यान रखें, व्यापार के सिलसिले में किसी से भी विवाद आपके लिए इस सप्ताह नुकसान कर सकता है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन जीवनसाथी का व्यवहार आप को आश्चर्यचकित कर सकता है। प्रेम जीवन में आपको ऐसा महसूस होगा कि आपका प्रिय कोई आदर्शवादी व्यक्ति है, जो आपको बड़े ज्ञान की बातें बता रहा है। इस बात कभी आप नाराज भी हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। परीक्षा की विशेष तैयारी के लिए किसी विद्वान से भी संपर्क कर सकते हैं। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, आप इसे एंजॉय कर पाएंगे। यात्रा पर जाना चाहें तो उसके लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा और उसमें आपकी इनकम भी बढ़ेगी। हालांकि आपको यात्रा में बेहद सावधानी रखना होगी।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यतौर पर फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर होंगे। यह यात्रा ज्यादा अच्छी नहीं कही जा सकती, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें। यात्रा से पूर्व सभी कागजात तैयार करके रखें और सेहत का भी ध्यान रखें। आपको किसी मित्र का काफी सहयोग मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह फायदेमंद रहेगा। आपकी मेहनत के अच्छे नतीजे आपको मिलेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह किसी पुरस्कार से कम नहीं होगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपकी तेज बुद्धि से आपके व्यापार में बहुत ही सकारात्मक रूप से उन्नति होगी। प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा, लेकिन जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें अपने जीवन को सजने-संवारने का प्रयास करना चाहिए। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। विद्यार्थी जातकों को पढ़ाई पर पूरी तरह ध्यान देने की जरूरत है। यह समय इधर-उधर की बातों पर ध्यान देने से नुकसान हो सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से भी आपको ध्यान देने की जरूरत है। संक्रामक रोगों से आपको घर में रहकर ही बचना चाहिए।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह समय थोड़ा सा परेशानी जनक हो सकता है, क्योंकि जीवनसाथी बीमार हो सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को इस समय अपने प्रिय की डिमांड से परेशानी हो सकती है। सप्ताह के मध्य में अपने दोस्तों के साथ बातचीत का अवसर मिलेगा। आप किसी मंदिर या धार्मिक स्थल पर यात्रा या दर्शन के लिए जा सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में घर वालों के साथ वक्त बिताना आपको ज्यादा खुशी देगा। नौकरी में आपकी स्थिति इस सप्ताह ठीक हो जाएगी और परेशानियों में कमी आएगी। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें सुदूर क्षेत्रों में काम का लाभ मिलेगा। व्यापार करने के लिए आपको नई रणनीति बनानी पड़ेगी। सप्ताह का मध्य यात्रा के लिए उत्तम रहेगा। विद्यार्थी जातकों का अभ्यास में मन लगेगा, हालांकि कुछ ऐसी परिस्थितियां भी होंगी, जिससे उन्हें ध्यान भटकाव का भी सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी सेहत के प्रति लापरवाही बरत सकते हैं, जिसकी वजह से आपकी सेहत में गिरावट होगी, इसलिए इससे बचने का प्रयास करें। अच्छा खाएं और अच्छा जीवन बिताएं।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपनी मीठी-मीठी बातों से अपने प्रिय का दिल जीतने में कामयाबी मिलेगी। जो लोग शादीशुदा हैं, उनका गृहस्थ जीवन सप्ताह के मध्य में बहुत अच्छा बीतेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे। यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने व्यापार के सिलसिले में कुछ यात्राएं करेंगे। यात्रा सुदूर क्षेत्रों में या राज्यों में भी हो सकती हैं, लेकिन आपके लिए बड़ी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को इस समय में घर परिवार वालों के सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी। परिवार वाले आपको उचित सलाह भी देंगे जो आपके बहुत काम आएगी। दोस्तों और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा। आप बैंक बैलेंस बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। शिक्षा के लिहाज से यह समय बेहतर रहेगा। आप मौज मस्ती के साथ ही पढ़ाई पर भी ध्यान देंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। हालांकि आपको अगर कहीं यात्रा पर जाना हो तो खान-पान पर ध्यान रखने की जरूरत है, अय सेहत पर असर पड़ सकता है।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए उत्तम रहने वाला है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा और जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें इस सप्ताह सुखद नतीजे मिलेंगे। आपकी आकांक्षाओं की पूर्ति होगी। कार्यों में सफलता मिलेगी। योजनाएं फलीभूत होंगी, जिससे इनकम भी बढ़ेगी। खर्चों में कमी आएगी, तो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप हर्षित होंगे। मन में धार्मिक विचार आएंगे। पूजा-पाठ में मन लगाएंगे। परिवार में एक-दूसरे से घुल मिलकर बातें करने का मौका मिलेगा जिससे परिवार का माहौल हल्का-फुल्का रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय सामान्य रहेगा, लेकिन व्यापारी वर्ग को जबरदस्त लाभ के संकेत मिल रहे हैं। विद्यार्थी भी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। पढ़ाई में उन्हें दूसरों का सहयोग भी मिलेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत मजबूत रहेगी। फिर भी सावधानी आपको रखना होगी। यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह की शुरूआत उत्तम रहेगी।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको यह ध्यान देना होगा कि इनकम कैसे बढ़े और खर्चों पर लगाम कैसे लगाई जाएं। यदि आप ऐसा कर पाने में सफल रहे, तो इस सप्ताह को खूबसूरत बना पाएंगे। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों को अपने रिश्ते में आपसी समझदारी को विकसित करने की कोशिश करनी चाहिए। समस्याओं को समझें और उन समस्याओं का निराकरण करने की कोशिश करें। उन पर बहस ना करें, इससे आपका रिश्ता सुधरेगा। लव लाइफ बिता रहे लोगों के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा। आप अपनी मेहनत से अपने बिगड़े रिश्ते को संवारेंगे। नौकरीपेशा लोगों को काम में तरक्की मिलेगी। काम की तारीफ होगी। यह समय व्यापार को बढ़ाने वाला साबित होगा। बैंक बैलेंस बढ़ा पाएंगे। हालांकि सप्ताह के अंत में काम की जगह आप आराम करना पसंद करेंगे। विद्यार्थियों को और मेहनत करनी चाहिए, तभी बेहतर परिणाम मिल सकेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए बेहतर है। हालांकि आपको खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है।
(Source :Ganeshaspeaks.com)