बिल गेट्स और मेलिंडा ने लिया तलाक, शादी के 27 साल बाद हुए अलग, इतनी संपत्ति के हैं मालिक

बिल गेट्स और उनकी पत्‍नी मेलिंडा ने एक दूसरे अलग होने को फैसला कर लिया है, बिल ने ये जानकारी सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की ।

New Delhi, May 04: माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में से एक बिल गेट्स अपनी पत्‍नी मेलिंडा गेट्स से तलाक ले रहे हैं, दोनों ने शादी के करीब 27 सालों के बाद अलग होने का फैसला लिया है । बिल गेट्स ने इस बारे में एक ट्वीट करके जानकारी दी । उन्होंने ट्विटर पर अपने तलाक के बारे में लिखते हुए कहा कि काफी सोचने-समझने और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला लिया है ।

Advertisement

बेहतर जीवन की ओर काम करते रहेंगे
बिल गेट्स ने आगे लिखा है – बीते 27 सालों में हमने तीन बच्चों की परवरिश की और एक बेहतरीन संस्था बनाई जो दुनियाभर के लोगों को स्वस्थ्य और बेहतर जीवन जीने में मदद करती है । हम अपने इस मिशन को हमेशा बरकरार रखेंगे और इसी तरह लोगों की मदद करते रहेंगे । आपको बता दें, गेट्स फैमिली बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन चलाते हैं ।

Advertisement

27 साल पहले हुई थी पत्‍नी मेलिंडा से मुलाकात
बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स की पहली मुलाकात साल 1987 में हुई थी, तब मेलिंडा ने माइक्रोसॉफ्ट में प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर काम करना शुरू किया था । साल 1994 में इन दोनों की शादी हवाई के लानी द्वीप पर हुई । कहा जाता है कि उस वक्त ने भीड़ को कम करने के लिए सारे हेलीकॉक्पटर को उन्होंने किराए पर ले लिया था ।

Advertisement

बिल की हर सेकेंड होती है इतनी कमाई
कुछ महीने पहले आई एक रिपोर्ट के अनुसार बिल गेट्स की हर सेकेंड की कमाई 12 हजार 54 रुपये हैं, यानी कि एक दिन की कमाई 102करोड़ रुपये है । यानी वो अगर रोज भी साढ़े 6 करोड़ खर्च करें तो पूरे रुपये खर्च करने में उन्‍हें 218 साल लग जाएंगे । बहरहाल बिल गेट्स ने 1970 के दशक में जानी-मानी कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की थी । इस कंपनी की बदौलत वो 31 साल की उम्र में इतिहास के सबसे कम उम्र के अरबपति बने थे, उनका यह रिकॉर्ड 2008 तक बना रहा । साल 2008 में ये रिकॉर्ड मार्क जुकरबर्ग ने तोड़ा, वो 23 वर्ष की आयु में अरबपति बन गए थे ।