कोरोना ने ली अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की जान, एम्स में चल रहा था इलाज

छोटा राजन पर किडनैपिंग तथा हत्या के 70 से ज्यादा केस दर्ज थे, उसे मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या में दोषी पाते हुए आजीवन कैद की सजा सुनाई गई थी।

New Delhi, May 07 : अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की शुक्रवार दोपहर दिल्ली के एम्स अस्पताल में मौत हो गई, वो कोरोना से संक्रमित थे, जिसकी वजह से तिहाड़ जेल प्रशासन ने 26 अप्रैल को उसे इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन आज उसकी तबीयत बिगड़ने लगी, और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

Advertisement

1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट में था आरोपी
आपको बता दें कि 61 वर्षीय छोटा राजन मुंबई में 1993 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट का आरोपी था, dawood रिपोर्ट के मुताबिक छोटा राजन का असली नाम राजेन्द्र निकालजे था, साल 2015 में इंडोनेशिया के बाली से राजन को प्रत्यर्पण कर भारत लाया गया था, तभी से वो दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद था।

Advertisement

70 से ज्यादा केस
छोटा राजन पर किडनैपिंग तथा हत्या के 70 से ज्यादा केस दर्ज थे,  उसे मुंबई के वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या में दोषी पाते हुए आजीवन कैद की सजा सुनाई गई थी, हालांकि पिछले दिनों उसे हनीफ कड़ावाला की हत्या के केस में विशेष सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया था।

Advertisement

जेल अधिकारियों ने की पुष्टि
तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने 26 अप्रैल को एक केस की सुनवाई के दौरान बताया था कि छोटा राजन को वीडियो कांफ्रेंसिंग पर पेशी के लिये नहीं लाया जा सकता, क्योंकि उसे कोरोना हो गया है, डॉक्टर की रिपोर्ट में पुष्टि होते ही उसे एम्स में भर्ती कराया गया था, हालांकि आज तिहाड़ जेल डीजीपी ने छोटा राजन के मौत की पुष्टि कर दी है।