अमिताभ-रेखा के साथ सिलसिला में काम नहीं करना चाहती थी जया, यश चोपड़ा से एक वादे से हुई राजी

फिल्म की शूटिंग से पहले यश चोपड़ा ने रेखा और जया से ये वादा किया था, कि शूटिंग के वक्त दोनों के बीच सबकुछ ठीक रहेगा, ऐसा हुआ भी, शूट के दौरान रेखा और जया बच्चन ने निर्देशक को दिया अपना वादा निभाया।

New Delhi, May 09 : रेखा-अमिताभ बच्चन की बेमिसाल जोड़ी 1981 में फिल्म सिलसिला के साथ ही टूट गई थी, ये वो दौर था, जब दोनों के रिश्तों में दूरियों की खबरें आने लगी थीं, कहा जाता है कि यश चोपड़ा ने ये फिल्म बनाकर दोनों के रिश्ते को खूबसूरत मोड़ दे दिया, इस फिल्म में काम करने के लिये जया बच्चन पहले राजी नहीं थी, लेकिन यश चोपड़ा ने उन्हें एक वादा किया, जिसके बाद वो फिल्म करने के लिये राजी हो गई।

Advertisement

फिल्म के लिये राजी
रेखा की जीवनी रेखा द अनटोल्ड स्टोरी लिखने वाले पत्रकार यासिर उस्मान ने बीबीसी से बातचीत में बताया कि फिल्म सिलसिला के लिये यश चोपड़ा ने रेखा और अमिताभ बच्चन को तो मना लिया लेकिन जया बच्चन राजी नहीं हुई, यश चोपड़ा ने जब उन्हें क्लाइमेक्स बताया तो वो फिल्म करने के लिये राजी हो गई।

Advertisement

जया को यश चोपड़ा ने मनाया
यासिर उस्मान ने बताया, जया बच्चन को मनाने की जिम्मेदारी यश चोपड़ा ने खुद संभाली, शुरु में जया राजी नहीं हुई, लेकिन जब उन्हें फिल्म का क्लाइमेक्स सुनवाया गया, तो वो फिल्म के लिये तैयार हो गई, यश चोपड़ा ने उनसे वादा किया, और कहा कि फिल्म के क्लाइमेक्स में अमिताभ अपनी प्रेमिका को छोड़कर हमेशा के लिये उनके पास आ जाते हैं, ये सुन वो फिल्म के लिये राजी हो गई।

Advertisement

एक और वादा
फिल्म की शूटिंग से पहले यश चोपड़ा ने रेखा और जया से ये वादा किया था, कि शूटिंग के वक्त दोनों के बीच सबकुछ ठीक रहेगा, ऐसा हुआ भी, शूट के दौरान रेखा और जया बच्चन ने निर्देशक को दिया अपना वादा निभाया। रेखा और अमिताभ की बात करें, तो दोनों की पहली मुलाकात दो अंजाने फिल्म के सेट पर हुई थी, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इसी फिल्म से दोनों की नजदीकियां बढने लगी, दोनों की जोड़ी कई फिल्मों में दिखी, दर्शकों ने इस जोड़ी को खूब प्यार दिया, हालांकि रेखा से मिलने से पहले ही अमिताभ बच्चन जया बच्चन से साल 1973 में शादी कर चुके थे, उन्होने रेखा से अपने रिश्तों को लेकर कभी बात नहीं की, वहीं रेखा ने 1984 में फिल्मफेयर मैग्जीन को दिये इंटरव्यू में अपने रिश्ते पर खुलकर बात की थी, उन्होने कहा था कि किसी को ये फिक्र नहीं कि मैं क्या कहना चाहती हूं, मैं तो दूसरी औरत हूं ना।