वरमाला डालने से पहले दुल्हन ने पूछ लिया एक सवाल,  जवाब नहीं दे पाया दूल्हा..लौटाई बारात

मामला उत्‍तर प्रदेश का है, जहां शादी होती उससे पहले ही दुल्‍हन ने दूल्‍हे का एक टेस्‍ट ले लिया । दूल्‍हा इसके लिए तैयार नहीं था, इसके बाद बारात में क्‍या हुआ आगे पढ़ें ।

New  Delhi, May 10: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है । यहां एक दुल्‍हन ने दूल्‍हे का स्‍टेज पर ही टेस्‍ट लिया । पूरी बारात में हड़कंप मच गया जब पता चला कि दुल्‍हन ने शादी से ही इनकार कर दिया है । पूरी रात समझाने बुझाने के बाद भी जब लड़की नहीं मानी तो बारात को बैरंग लौटना पड़ा, पुलिस ने दोनों पक्षों में सुलहनामा भी करवाया । लेकिन वो सवाल क्‍या था, आगे जानें ।

Advertisement

लड़की वालों को लौटाए 4 लाख रुपए
बारात को वापस लौटाने का यह मामला उत्तर प्रदेश के महोबा जिले का है, यहां के पनवाड़ी थाना क्षेत्र में बारात पहुंची थी । यहां एक घर में पहुंची बारात को तब लौटना पड़ा जब स्टेज पर वरमाला पहनने का इंतजार कर रहा दूल्हा,  दुल्हन के एक सवाल का जवाब नहीं दे पाया । पुलिस के दखल के बाद और सुलहनामे के चलते लड़के वालों को खाने और अन्य चीजों पर खर्च हुए चार लाख रुपये लड़की वालों को वापस करने पड़े ।

Advertisement

पूछा था ये सवाल
दरअसल ठीक वरमाला से पहले दुल्हन को इस बात की भनक लग गई कि दूल्हा पढ़ा-लिखा नहीं है, उन्‍हें गलत जानकारी दी गई है । बस फिर क्‍या था, दुल्‍हन स्‍टेज पर पहुंची और दूल्हे से दो का पहाड़ा पूछ लिया । दुल्हन ने कहा कि अगर तुम दो का पहाड़ा नहीं सुना पाओगे तो मैं तुम्हारे साथ शादी नहीं करूंगी । अनपढ़ दूल्‍हे को कुछ सूझा ही नहीं, वो 2 का पहाड़ा नहीं सुना पाया और फिर दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया ।

Advertisement

सुलह करवाने पहुंची पुलिस
बारात में यह बात जैसे ही फैली, हंगामा हो गया । काफी मनाने के बाद भी दुल्हन जब नहीं मानी तो आखिरकार शादी रद्द करने का फैसला लिया गया । मामला थाने पहुंचा और फिर थानेदार ने मामले में सुलह कराई । पनवाड़ी थाने के थानेदार ने सुलहनामा लिखवाया जिसके हिसाब से दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के सभी सामानों, गहनों और पैसों को वापस किया । यह भी लिखा गया कि आगे कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी ।