साप्‍ताहिक राशिफल,10 मई-16 मई: सप्‍ताह के मध्‍य से ठीक होने लगेंगे हाल, 3 राशियां सचेत रहें

जानें आपका ये हफ्ता कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के साप्‍ताहिक राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए कुछ मनोरंजन लेकर आएगा, जिससे आप बोर नहीं होंगे और पूरी एनर्जी से अपने काम को करेंगे। प्रेम जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए आपके प्रेमी कोई अच्छी सी बुक आपको गिफ्ट कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आपको तनाव से मुक्ति मिलेगी और लोगों के बीच बैठकर अपने परिवार की अच्छी बातों को याद करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को कोई नया असाइनमेंट आज मिल सकता है। आपकी इनकम बहुत अच्छी होगी और व्यापार से भी आपको जबरदस्त लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।विद्यार्थियों को टेक्निकल एजुकेशन के लिए किसी टीचर से सहयोग मिलेगा। आप अपनी पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे। सेहत के लिहाज से आज का दिन वैसे तो अच्छा रहेगा, लेकिन फिर भी आपको जीभ के स्वाद की बजाए शरीर के फिटनेस पर ध्यान रखने को महत्व देना चाहिए और उसी के अनुसार संतुलित भोजन करना चाहिए। यात्राओं के लिए यह सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं है, ऐसे में अधिक दूरी की यात्रा करने से बचें। खर्चों पर नियंत्रण रखें।

Advertisement

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आप मौज मस्ती में काफी समय बिताएंगे और पार्टियों का आनंद लेंगे। नए ब्रांडेड सनग्लासेस खरीद कर अपने दोस्तों को इंप्रेस करने की कोशिश करेंगे और खूब इंजॉय करेंगे, लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि हद से ज्यादा बाहरी चीजों में लगे रहना आपकी सेहत के लिए अच्छा नहीं होगा। जंक फूड से दूर रहें। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में प्रेम और स्नेह की बढ़ोतरी होगी और गलतफहमी दूर होगी। प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको अपने प्रियतम के मन की बात जानने का मौका मिलेगा। वह आपके साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा। व्यापारी वर्ग को जबरदस्त लाभ मिलने के योग बनेंगे और व्यापार में नए समीकरण से उन्नति का मार्ग प्रशस्त हाेगा। आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे और यात्राओं से कुछ अच्छे संपर्क बनेंगे, जिनसे आपको लाभ मिलेगा।

Advertisement

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा। आपकी इनकम बढ़ेगी और आप का दायरा भी बढ़ेगा। लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जिससे आप थोड़े परेशान हो जाएंगे और सबसे बड़ी बात यह कि आपको किसी गलत काम की लत लग सकती है। ऐसे में स्वयं पर नियंत्रण रखना चाहिए और इसमें आपका कोई अपना आपकी मदद कर सकता है। पारिवारिक दृष्टिकोण से यह समय सामान्य रहेगा। आपके घर में किसी व्यक्ति को विदेश जाने का मौका मिल सकता है। आपको इस समय अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना चाहिए और मौसमी बीमारियों से सावधान रहना चाहिए। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो यह समय प्रेम को बढ़ाएगा। आपके मधुर संबंधों में बढ़ोतरी होगी। यदि आप शादीशुदा हैं, तो दांपत्य जीवन में खुशनुमा समय रहेगा और बीच-बीच में कुछ खटपट भी हो सकती है, पर यह क्षणिक हाे सकता है। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा।

Advertisement

कर्क राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप पेशेवर मामलों पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। किसी भी तरह से आपका ध्यान व्यापार या नौकरी की प्रगति पर होगा। आप आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए प्रयास भी करेंगे। अपने बौद्धिक चातुर्य के साथ आप व्यवसाय या नौकरी में कुछ अच्छा कर पाने की स्थिति में रहेंगे। रिश्तों के बारे में बात करें तो सप्ताह की शुरुआत में आप पेशेवर काम पर अधिक ध्यान देंगे, इस कारण व्यक्तिगत संबंधों के लिए समय निकाल पाना मुश्किल होगा। धीरे-धीरे स्थिति में सुधार होगा। सप्ताह के बीच में, आपका मन थोड़ा निराश रहेगा, जिसके कारण आप अकेले रहना ज्यादा पसंद करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और संक्रामक राेगाें से विशेष सावधानी बरतें। हालांकि सप्ताह के आखिरी में आप फिर से उत्साहित होकर अपने प्रियजनों के साथ अपनी निकटता बढ़ाने की कोशिश करेंगे। कुल मिलाकर यह सभी क्षेत्र के लिए मिश्रित रहेगा।

सिंह राशिफल
आपके लिए इस सप्ताह की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी और पूरा समय सामान्य रूप से बीतेगा। आप अपने काम पर काफी ध्यान देंगे, लेकिन उसके बीच में आप कुछ बेवजह की बातें अपने कार्यस्थल पर कर सकते हैं, जिसकी वजह से आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है, इसलिए सावधानी बरतें और ऐसी बातों से दूर रहें। किसी का अपमान ना करें और बेवजह के मजाक से भी दूर रहें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। इससे आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। संपत्ति से लाभ मिलेगा। मेहनत का नतीजा मिलेगा। व्यापारी वर्ग को बेहतरीन परिणाम प्राप्त होंगे। प्रेम जीवन के लिए सप्ताह कुछ कमजोर रहने वाला है, लेकिन शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन बढ़िया रहेगा। उन्हें अपने रिश्ते में प्रबल सुख की प्राप्ति होगी। संतान प्राप्ति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। आपकी सेहत मजबूत रहेगी, लेकिन बेवजह की यात्रा स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आप अपनी नौकरी में अच्छा परफॉर्म करेंगे, जिससे आपके काम में आपकी स्थिति मजबूत होगी। आपके विरोधी भी आपके सामने दबे रहेंगे। खर्चे जरूर बढ़ेंगे, लेकिन इनकम में भी धीरे-धीरे बढ़ोतरी होने के योग बनेंगे। इस सप्ताह आप अपने परिवार की जरूरतों पर भी ध्यान देते हुए घरेलू खर्च भी करेंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी लेकिन तेज बुखार या सर्दी जुकाम की शिकायत आपको परेशान कर सकती है। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में प्रेम और आपसी समन्वय की स्थिति बनेगी। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें इस सप्ताह स्वयं को कुछ नए अंदाज में अपने प्रिय के सामने पेश होने पर अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। इससे आपके प्रेम जीवन में एक नई ताजगी आएगी। व्यापार कर रहे लोगों को और ध्यान से काम करना होगा क्योंकि आपके कुछ नतीजे फलीभूत नहीं होंगे और व्यापार में अल्प समय के लिए अड़चन आ सकती है। परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है।

तुला राशिफल
यह सप्ताह आप अपने ऊपर काफी ध्यान देंगे और चुनौतियों का डटकर सामना करते करते थक गए हैं, तो इस सप्ताह आराम करने का विचार भी कर सकते है। आप काम के दबाव में रहेंगे, उसे समय से करके देना भी चुनौती के रूप में आपके सामने होगा। नौकरी के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपके कार्य काे सराहा जाएगा। आप एक दो दिन की छुट्टी लेकर घर वालों के साथ समय बिताना पसंद कर सकते हैं। व्यापार के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। आपकी सेहत कुछ कमजोर हो सकती है, क्योंकि आप थकान का अनुभव करेंगे और शरीर में बेचैनी या नींद कम आने की शिकायत हो सकती है। जंक फूड के सेवन से बचें। प्रेम जीवन से आपको खुशी मिलेगी और अपने प्रिय की हर बात आपको पसंद आएगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन ऊर्जा से भरपूर रहेगा और हल्की-फुल्की झड़प भी हो सकती है। यदि आपको यात्रा पर जाना हो तो उसके लिए सप्ताह का अंतिम दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायक रहेगा। इस सप्ताह यात्रा पर जाना ज्यादा अच्छा नहीं है, इसलिए यात्रा ना करें तो अच्छा रहेगा। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इसलिए आपको संतुलित खानपान पर ध्यान देना होगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में आनंद आएगा और उन्हें उसका लाभ भी मिलेगा। आपके काम में तरक्की होगी। आपको प्रमोशन मिल सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए भी यह हफ्ता अच्छा रहेगा। आप नई-नई योजनाएं बनाकर अपने बिजनेस को बढ़ाने की दिशा में प्रयास करेंगे और सफल भी होंगे। जो लोग दांपत्य जीवन बिता रहे हैं, उन्हें अपने रिश्ते में रोमांस की बढ़ोतरी होती हुई दिखाई देगी, जिससे उनके रिश्ते की नीरसता खत्म होगी। प्रेमी जोड़ों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको आपके प्रिय से बातचीत करने और उनके साथ वक्त बिताने का अवसर मिलेगा। आपकी सेहत सामान्य रहेगी, माैसमी बीमारियाें से विशेष रूप से सावधानी बरतें।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे और उसमें आपको कोई उपलब्धि हासिल हो सकती। यदि आप शादीशुदा हैं, तो संतान की प्रगति को देखकर आपको खुशी होगी। आपका गृहस्थ जीवन सामान्य रूप से आगे बढ़ेगा लेकिन किसी गलत बात पर आपका जीवन साथी आपसे नाराज हो सकता है, इसलिए उन्हें गुस्सा होने से बचाएं और बैठकर बातचीत करके मामला सुलझाएं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को थोड़ा सा ध्यान रखना होगा और शांति से काम लेना होगा। लड़ाई करने से बचें। बेवजह की चर्चाओं में शामिल हाेने से दूरी बनाएं। आपकी सेहत में सुधार होगा। दिक्कतों में कमी आएगी। नौकरी के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। आप विदेश गमन का प्रयास करेंगे। व्यापार करते हैं, तो आपको विदेश जाने का मौका अवश्य मिल सकता है। महिलाओं के साथ सम्मान से पेश आना आपके लिए अच्छा होगा।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आपके कामों में सफलता मिलेगी। यात्रा करने के सुखद योग बनेंगे। इनकम में बढ़ोतरी होगी, जिससे मन हर्षित होगा। परिवार में मान-सम्मान की बढ़ोतरी होगी। गवर्नमेंट की तरफ से घर या वाहन की सुविधा मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को काम पर ध्यान देना होगा, नहीं तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं। व्यापार के सिलसिले में आपको जबरदस्त लाभ होगा। आपका बिजनेस पार्टनर आपके बहुत काम आएगा। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों को इस सप्ताह अपने जीवनसाथी के साथ सुखी संबंधों का लाभ मिलेगा। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें अपने मन की बात अपने साथी को कहनी होगी और कोई बढ़िया सा गिफ्ट या मोबाइल फोन उन्हें देकर उनका मन जीत सकते हैं। आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप मन से हर काम को करेंगे।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने परिवार पर और परिवारिक जिम्मेदारियों पर ध्यान देंगे। धन की आवक कैसे हो, इस बारे में विचार करेंगे। कुछ नए प्लान बनाएंगे। आपको गवर्नमेंट से लाभ मिल सकता है। आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी। नौकरीपेशा लोगों को काम में मजा आने लगेगा। आपके विरोधी शांत रहेंगे। व्यापारी वर्ग को अपने काम को मजबूत बनाने के लिए कुछ नए लोगों को भर्ती करना पड़ सकता है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन समझदारी से आगे बढ़ेगा। एक-दूसरे को समझेंगे और गृहस्थ जीवन को मजबूत बनाने में योगदान देंगे। प्रेमी युगल के लिए थोड़ा कमजोर समय हो सकता है। आपसी खींचतान आपको कमजोर बना सकती है। सप्ताह के मध्य में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता की कमी महसूस होगी और मन विचलित रह सकता है।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको आशा के अनुरूप परिणाम मिलेंगे, जिससे मन भी खुश होगा और आपका कॉन्फिडेंस लौटकर आएगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत फायदेमंद रहने वाला है। आपको पूर्व में किए गए प्रयासों के अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपके पैसों की स्थिति मजबूत होगी। खर्चों में थोड़ी बहुत तेजी आएगी, लेकिन आप उससे परेशान नहीं होंगे। आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे मजबूत होगी। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। पुरानी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। परिवार में तालमेल बना रहेगा, लेकिन संक्रामक राेग से किसी अपने के पीड़ित हाेने की सूचना परेशान कर सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह समय उन्नतिदायक रहेगा। आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ेंगे। शादीशुदा हैं, तो अपने जीवन को खुशनुमा बनाने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी का योगदान मिलेगा। दोनों परिवारों का एक-दूसरे से मिलना जुलना होगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी यात्रा पर जाएंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में आनंद आएगा और उनकी स्थिति मजबूत होगी।
(Source :Ganeshaspeaks.com)