हिमंत बिस्व सरमा की दिलचस्प लव स्टोरी, पत्नी से कहा था- ‘अपनी मां को बता दो, एक दिन CM बनूंगा’

असम के नए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को खुद पर पूरा भरोसा था, तभी तो उन्‍होंने अपनी प्रेमिका जो अब उनकी पत्‍नी को कहा था कि वो अपनी मां को ये बता दें … कि वो सीएम बनेंगे ।  

New Delhi, May 11: असम के नए बने मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्‍वा सरमा अपने कॉलेज के दिनों में इस बात को लेकर आश्वस्त थे कि वह एक ना एक दिन असम के मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे । कॉटन कॉलेज में जब वो पढ़ रहे थे, तभी उन्‍होंने रिनिकी भुयन सरमा जो कि अब उनकी पत्‍नी से कहा था कि वो अपनी मां को बता दें कि वो एक दिन मुख्यमंत्री बनेंगे । रिनिकी भुयन तब उनकी दोस्‍त हुआ करती थीं ।

Advertisement

पत्‍नी ने खोले राज
असम के 15वें मुख्यमंत्री बनने के बाद हिमंत की पत्नी रिनिकी भुयन ने मीडिया से बातचीत की, उन्‍होंने बताया कि हिमंत अपने कॉलेज के दिनों से ही इस बात को लेकर स्पष्ट थे कि उन्हें भविष्य में क्या करना है । हिमंत पढ़ाई में पूरा ध्यान देते थे । रिनिकी ने बताया कि हिमंत जब उनसे मिले थे तो वह 22 साल के थे और रिनिकी खुद 17 साल की थीं । जब रिनिकी ने उनसे पूछा कि मैं अपनी मां से क्या बताऊं तो उन्होंने कहा कि उनसे कह देना कि मैं एक दिन असम का मुख्यमंत्री बनूंगा ।

Advertisement

अब भी अविश्‍वसनीय लगता है …
रिनिका ने कहा कि वो हिमंत की ये बातें सुनकर कुछ वक्त के लिए चौंक गईं थीं, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि वो जिससे शादी करने वाली हैं, उस शख्स के पास अपने तय लक्ष्य हैं । अपने राज्य के विकास के लिए सपने हैं और दृढ़संकल्प भी हैं । रिनिकी ने बताया कि जब हिमंत विधायक बने थे तब हमारी शादी हुई, उसके बाद बाद मंत्री बने । अब जब उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली है तो उन्‍हें विश्वास ही नहीं हुआ कि यह सच है ।

Advertisement

पति की तारीफ करते नहीं थकतीं रिनिकी
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रिनिकी ने बताया कि एक रात पहले जब उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के दावेदार को लेकर जब मैंने उनसे पूछा कि कौन? तो उन्होंने जवाब दिया मैं । उन्‍होंने कहा कि हिमंत मेरे लिए हमेशा हिमंत ही रहे, मैं उनको कभी मुख्यमंत्री पद से जोड़कर नहीं देखती थी । मुझे ऐसा करने में थोड़ा समय लगेगा । वो, अपने पति की तारीफ करती हैं । उनके मुताबिक हिमंत ने जिस तरह से राज्य में कोरोना से व्याप्त हालात को संभाला है वो सराहनीय है ।

दंपति के दो बच्‍चे हैं
हिमंत की पत्नी रिनीका मीडिया उद्यमी हैं, और दोनों के दो बच्चे हैं । बच्‍चों की उम्र 19 और 17 साल है । आपको बता दें नए मुख्‍यमंत्री हिमंत ने कॉटन कॉलेज से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है, उन्होंने गवर्मेंट लॉ कॉलेज से एलएलबी की है और गुवाहाटी यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में पीएचडी की डिग्री ली है ।