करोड़ों की मालकिन हैं 12वीं पास नुसरत जहां, ममता की सांसद ऐसे हुई मशहूर

मॉडलिंग से फिल्‍में और अब देश की सर्वोच्‍च संस्‍था लोकसभा तक पहुंचने वालीं नुसरत जहां के बारे में आगे पढ़ें कुछ ऐसी बातें, जो आप अब तक नहीं जानते होंगे ।

New Delhi, May 11: पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से लोकसभा सांसद नुसरत जहां आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। नुसरत ने मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करते हुए आज देश के सर्वोच्च संस्था संसद तक में अपनी जगह बना ली है । वो, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की काफी करीबी मानी जाती हैं । लेकिन इस मुकाम तक पहुचंने वाली नुसरत आखिर कैसे इतनी मशहूर हो गईं, क्‍यों लोगों की पसंद बन गईं । आगे पढ़ें, पूरी जानकारी ।

Advertisement

2010 से हुई करियर की शुरुआत
नुसरत जहां ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में की थी। इसी साल वह फेयर वन मिस कोलकाता बनी थीं। इसके बाद साल 2011 में नुसरत जहां को उनकी पहली फिल्म बंगाली ‘शोत्रु’ मिली। ये फिल्‍म इतनी पसंद की गई और नुसरत को इतना सराहा गया कि इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बताया जाता है कि अपनी पहली फिल्‍म के लिए जब उन्होंने ऑडिशन दिया था तो इस ऑडिशन में उनके साथ 50 और लड़कियां थीं । जिन्‍हें पछाड़कर नुसरत को सुपरस्टार जीत के अपोजिट काम मिला था ।

Advertisement

सुपस्‍टार्स के साथ किया है काम
नुसरत जहां ने कई सुपरहिट बंगाली फिल्मों में काम किया। बंगाल के तमाम सुपरस्टार्स के साथ वह स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं। नुसरत की इसी लोकप्रियता को देखते हुए ही ममता बनर्जी ने उन्हें लोकसभा का टिकट थमाया । हालांकि सभी उनकी क्षमता को लेकर थोड़ा सोच में थे, लेकिन नुसरत ने टीएमसी प्रमुख को निराश नहीं किया औऱ भारी मतों से ये चुनाव जीत लोकसभा पहुंच गईं।

Advertisement

12वीं पास हैं नुसरत, करोड़ों की है संपत्ति
2019 में चुनाव आयोग को दिये हलफनामे में नुसरत जहां ने बताया था कि वह 12वीं पास हैं औऱ उनके पास करीब 3 करोड़ रुपए की संपत्ति है। लोकसभा में पहला कदम रखने से पहले ही नुसरत जहां ने शादी कर ली थी, उन्‍होंने निखिल जैन को अपना हमसफर चुना है, वो एक सफल उद्योगपति हैं। शादी के बाद नुसरत जहां कि संपत्ति में और इजाफा हुआ है, हालांकि अभी उनकी कुल संपत्ति का स्‍पष्‍ट ब्योरा मौजूद नहीं है।