पति ICU में था, डॉक्‍टर पत्‍नी को छेड़ता रहा, रुचि का छलका दर्द- मेरे बाबू को अस्‍पताल ने मारा

पति रोशन की मौत के बाद से उसकी पत्‍नी रुचि सदमे में हैं, रुचि ने अस्‍पताल की ऐसी आपबीती बताई है जिसे सुनकर आपका दिल भी दर्द से चीख उठेगा ।

New Delhi, May 12: भागलपुर की रहने वाली रुचि रोशन पर गमों का पहाड़ टूट गया है, पति रौशन चंद्र दास जिन्‍हें वो प्यार से बाबू कहकर बुलाती थी उनकी मौत हो गई है । कोविड के शिकार रौशन अब नहीं रहे । रुचि का आरोप है कि भागलपुर से पटना तक डॉक्‍टरों की लापरवाही के कारण उनके बाबू की मौत हो गई है । मीडिया से बात करते हुए रुचि रोशन बार-बार बस यही कह रही हैं कि मेरा बाबू बीमारी से नहीं मारा है। अस्पताल प्रबंधन की मनमानी से जान गई है।

Advertisement

कंपाउंडर – डॉक्‍टर सबकी नजर थी खराब
रुचि ने पति रौशन को बेहतर इलाज के लिए पटना के राजेश्वर हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, यहां वो आइसीयू वार्ड में एडमिट थे । लेकिन कोई देखने वाला नहीं था । रुचि ने बताया कि स्वर हॉस्पिटल के सीनियर डॉ. अखिलेश भी उन्‍हें गलत नजर से देखता था । आइसीयू में आने जाने के क्रम में डॉक्‍टर उनको टच करते थे । रुचि ने कहा कि मुझे बहुत गुस्सा आता था और चप्पल खोल कर मारने का मन करता था, लेकिन पति आइसीयू में भर्ती और हालत गंभीर होने के कारण वह चुप रही।

Advertisement

ऑक्‍सीजन तक नहीं दी
पत्नी रुचि ने आरोप लगाते हुए कहा कि राजेश्वर हॉस्पिटल में पति का डेढ़-डेढ़ घंटे तक ऑक्सीजन बंद रहता था, वह बाजार से ज्यादा दर पर ऑक्सीजन की व्यवस्था करती थी। चिकित्सकों की लापरवाही ऐसी कि ऑक्सीजन मास्क नाक में लगाने के बाद पाइप जोड़ना भी भूल गए । उनके पति ने मिस कॉल देकर उन्‍हें अंदर बुलाया तो वो जान पाए । इसके साथ ही रुचि ने बताया कि कहा कि कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन पति का सीटी स्कैन कराया तो उसमें फेफड़े में संक्रमण पता चला, इसीलिए उन्‍हें एडमिट कराना पड़ा । लेकिन क्‍या पता था कि अस्‍पताल ऐसी हरकत करेगा । रुचि के मुताबिक अस्‍पताल में साफ सफाई की भी व्‍यवस्‍था नहीं थी ।

Advertisement

अश्‍लील हरकतों से तंग आई
महिला रुचि रोशन के मुताबिक उनके साथ पहले ग्लोकल हॉस्पिटल के कंपाउंडर ने अश्लील हरकत की, फिर वो उन्‍हें मेडिकल अस्पताल गई। लेकिन वहां भी सही तरीके से इलाज नहीं हुआ । थक हार कर एंबुलेंस से पटना गईं, लेकिन पटना के राजेश्वर हॉस्पिटल में भी डॉक्टर ने उनके साथ अश्लील हरकत की। आखिरकार उनके पति डॉक्‍टरों की लापरवाही के शिकार हो गए । दंपति की 10 दिन बाद शादी की सालगिरह थी, लेकिन अब उनका परिवार ही खत्‍म हो गया ।

Advertisement