नोरा फतेही का इजरायल पर फूटा गुस्सा, फिलिस्तनियों के लिये कही ऐसी बात

नोरा फतेही ने इंस्टाग्राम स्टोरीज में इजरायल में राजनीतिक और सैन्य अशांति के बारे में बात की, उन्होने उस अन्याय के खिलाफ भी आवाज उठाई, जो यरुशलम के पूर्वी हिस्से में चल रहा है।

New Delhi, May 15 : बॉलीवुड आइटम डांसर नोरा फतेही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, अब उन्होने फिलिस्तीन पर हमलों के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है, इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट लिखा है, इजरायल और फिलिस्तीन के तनाव ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है और इंटरनेट पर काफी दिल दहलाने वाले दृश्य वायरल हो रहे हैं।

Advertisement

क्या कहा
नोरा फतेही ने इंस्टाग्राम स्टोरीज में इजरायल में राजनीतिक और सैन्य अशांति के बारे में बात की, उन्होने उस अन्याय के खिलाफ भी आवाज उठाई, जो यरुशलम के पूर्वी हिस्से में चल रहा है। नोरा ने इस बात पर अपनी चिंता व्यक्त की, कि कैसे फिलिस्तीन के लोग अंतहीन रुप से प्रताड़ित किये जा रहे हैं, उन्होने ये भी उल्लेख किया, कि किसी को भी ये चुनने का अधिकार नहीं है कि किसका मानवाधिकार दूसरों की तुलना में ज्यादा महत्वपूर्ण है।

Advertisement

फिलिस्तीनी उत्पीड़न की अनदेखी क्यों
उन्होने अपने पोस्ट में लिखा, नस्लीय, समानता, एलजीबीटी, महिला के अधिकार की वकालत और भ्रष्ट तथा अपमानजनक शासनों पर चोट की निंदा करने वाले लोग फिलिस्तीनी उत्पीड़न की अनदेखी कैसे कर सकते हैं, आप चुन नहीं सकते, कि किनके मानवाधिकार ज्यादा मायने रखते हैं।

Advertisement

घर से बाहर निकालने को मजबूर कर रहे इजरायली
नोरा ने अपने एक और स्टोरी में उन इजरायली सुरक्षा बलों के खिलाफ विरोध का आह्वान किया, जो फिलिस्तनियों को अपने घर से बाहर निकालने के लिये मजबूर कर रहे हैं, उन्होने कहा कि विरोध का प्राथमिक एजेंडा राज्य में हजारों लोगों को घायल करने वाली अन्यायपूर्ण हिंसा को रोकना था, पूरे मामले को समझाते हुए नोरा ने इस बात पर जोर दिया, कि फिलिस्तिनियों के खिलाफ हिंसा कैसे हो रही है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों इजरायल और फिलिस्तीन गृहयुद्ध के कगार पर हैं, जो एक-दूसरे पर बमबारी और गोलाबारी कर रहे हैं, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे तस्वीरों में दोनों छोर से हवाई और रॉकेट हमले देखने को मिल रहे हैं।