खुलासा: कर्मचारी संग रोमांटिक रिलेशन में थे बिल गेट्स, फीमेल इंप्‍लॉईज को देते थे ऐसे ऑफर

बिल गेट्स ने हाल ही में पत्‍नी मेलिंडा से तलाक की घोषणा की है, अब उनके निजी जीवन से जुड़े कुछ हैरान करने वाले खुलासे हो रहे हैं ।

New Delhi, May 17: माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार बिल गेट्स ने कुछ समय पहले ही पत्नी मेलिंडा गेट्स से तलाक लेने की घोषणा की थी, लेकिन इसके बाद से ही उनकी निजी जिंदगी को लेकर कई खुलासे होने लगे हैं । न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बिल गेट्स ने शादीशुदा होने के बावजूद कुछ महिला कर्मचारियों को डेट पर चलने के लिए पूछा था । इतना ही नहीं वो एक महिला कर्मचारी के साथ गेट्स रोमांटिक रिलेशनशिप में भी रहे थे ।

Advertisement

क्‍या कहती है रिपोर्ट ?
रिपोर्ट के मुताबिक साल 2000 में बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में काम करने वाली एक इंजीनियर कर्मचारी के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप में थे । इस अफेयर का खुलासा तब हुआ जब इस महिला ने साल 2019 में कंपनी के बोर्ड को खुद एक खत लिखकर इस अफेयर की डिटेल्स शेयर की थी । जिसके बाद कंपनी की एक बोर्ड कमिटी ने इस मामले की जांच शुरू की । पूरी जांच के दौरान माइक्रोसॉफ्ट ने कर्मचारी को पूरा सपोर्ट दिया । हालांकि जांच पूरी होने से पहले ही बिल गेट्स कंपनी से इस्तीफा दे चुके थे । कंपनी की एक प्रवक्ता की ओर से बताया गया था कि उनके इस्तीफे का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं था ।

Advertisement

लड़कियों को डेट ऑफर करते थे गेट्स
इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि बिल गेट्स शादीशुदा होने के बावजूद कुछ महिलाओं को डेट के लिए पूछ चुके थे । इनमें से कई महिलाएं माइक्रोसॉफ्ट और बिल-मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में काम करने वाली कर्मचरी थीं । हालांकि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि उन्होंने कभी किसी महिला पर दबाव नहीं डाला । बिल गेट्स ने साल 2006 में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की एक कर्मचारी की प्रेजेंटेशन देखने के बाद उसे ईमेल किया था कि अगर आप इस बात को लेकर असहज महसूस करती हैं तो कल्पना कीजिए कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है । वही न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ बातचीत में एक और महिला ने कहा कि मैं बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में काम कर चुकी हूं और जब हम एक वर्क ट्रिप के लिए न्यूयॉर्क गए हुए थे, तब बिल गेट्स ने मुझसे कहा था मैं तुमसे काम से बाहर भी मिलना चाहूंगा. क्या तुम मेरे साथ डिनर पर चलोगी?

Advertisement

प्रोफेशनली नहीं किया परेशान
महिला ने आगे कहा कि उनकी बात सुनकर मुझे थोड़ा असहज महसूस हुआ, लेकिन मैंने उस बात को हंसी में टाल दिया । रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बात को लेकर किसी तरह के सबूत नहीं हैं कि जिन महिलाओं ने बिल गेट्स के ऑफर को ठुकराया, उन्हें किसी भी तरह की प्रोफेशनल परेशानियों का सामना करना पड़ा हो । इस तरह से पुरानी बातों के सामने आने पर बिल गेट्स की प्रवक्ता ब्रिजिट आर्नोल्ड ने भी अपनी राय रखी है, उन्होंने कहा कि ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस मामले में कई तरह की अफवाहें और झूठी चीजें मीडिया में चल रही हैं । ये दिन प्रतिदिन काफी अजीबोगरीब होती जा रही हैं और जिन लोगों को इन परिस्थितियों को लेकर कुछ पता नहीं है, वे इस मामले में स्रोत बन रहे हैं ।