मेहंदी-हल्दी लगाकर तैयार थी दुल्हन, एक वीडियो की वजह से दूल्हे ने तोड़ी शादी, बोला-दिल टूट गया

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यहां एक युवक ने शादी के दिन ही रिश्‍ता तोड़ दिया ।

इन दिनों शादी से जुड़ी अनोखी खबरें सामने आ रही हैं, कहीं दुल्‍हन बारात लौटा रही है तो कहीं दूल्‍हा शादी से पहले मैसेज कर बारात लाने से इनकार कर रहा है । एक और मामला यूपी के महाराजगंज से आया है, जहां हल्‍दी-मेहंदी लगाए दुल्‍हन रात बारात आने के इंतजार में थी, तो वहीं उसके दूल्‍हे के एक फोन ने सब कुछ बदल दिया । दूल्‍हे ने फोन पर रिश्‍ता तोड़ दिया । अब लउ़की वाले पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचने हैं, जहां मामला सुलझाने की कोशिश जारी है ।

Advertisement

शादी से पहले टूटा रिश्‍ता
महाराजगं  के सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शादी की तैयारी चल रही थी, घर में बारात के आने की खुशियां थीं, कि तभी लड़के का फोन आता है और लड़की उससे बात करते-करते अचानक बदहवास होकर नीचे गिर जाती है । होश आता है तो बताती है कि यह रिश्ता टूट गया है अब बारात नहीं आएगी ।  दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया है । हैरान-परेशान लड़की वाले पुलिस के पास मदद को पहुंचते हैं, देर शाम तक मामला सुलझाने की कोशिश की जाती है, लेकिन दूल्‍हा अपने फैसले से टस से मस होने को तैयार नहीं होता ।

Advertisement

दूल्‍हा-दुल्‍हन में चल रहा था प्रेम प्रसंग
मिली जानकारी के अनुसार, लड़के और लड़की बीच पहले से ही प्रेम-प्रसंग था ।  लड़की अपने माता-पिता की इकलौती बेटी है, दोनों एक ही जाति के हैं । एक शादी समारोह में दोनों की मुलाकात हुई, फिर दोनों में नजदीकियां बढ़ीं । परिवार ने 16 मई को शादी की तारीख भी तय कर दी । लेकिन शादी के दिन सुबह अचानक दूल्हे का फोन आता है और वो शादी से इंकार कर देता है । लड़की अब भी शादी करने की जिद्द पर अड़ी है । उसका कहना है कि वो लड़के को दिलो जान से चाहती है अगर उसकी शादी नहीं हुई तो वो जान दे देगी ।

Advertisement

लड़के ने लगाया धोखे का आरोप
वहीं लड़के के मुताबिक लड़की ने उसे प्‍यार के नाम पर धोखा दिया है । लड़का हैदराबाद में काम करता है, उसने लड़की को एक स्कूटी भी खरीदकर दी, इसके साथ ही एक लाख 25 हजार रुपये भी दिये थे । लेकिन लड़की ने यह रुपये गोरखपुर के रहने वाले एक व्यक्ति को नौकरी लगाने के एवज में घूस के रूप में दे दिये, इतना ही नहीं उन दोनों के फोन पर बातचीत शुरू हो गई और नदजीकी बढ़ गई । दूल्हे का कहना है कि उस लड़के ने अब उनकी बातचीत का एक वीडियो उसे भेजा है । दूल्‍हे का कहना है कि ये देखकर उसका दिल टूट गया है, और अब वो उससे शादी बिल्कुल भी नहीं करेगा । चाहे उसे जेल ही क्‍यों ना जाना पड़े ।