साप्‍ताहिक राशिफल: 17 मई से 23 मई- इस हफ्ते 3 राशि के जातक रहेंगे व्‍याकुल, अस्थिर रहेगा मन

जानें आपका ये हफ्ता कैसा गुजरने वाला है । 12 राशियों के साप्‍ताहिक राशिफल में क्‍या- क्‍या बातें बताई गई हैं, क्‍या भविष्‍यवाणी है ।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आप प्रेम के मामले में आगे बढ़ेंगे और अपने पार्टनर के साथ शॉपिंग के लिए जाएंगे। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से स्नेह बढ़ेगा। आपकी इनकम भी बढ़ेगी और आपका परिवारिक दायरा भी बढ़ेगा। परिवार में आपको खूब मान-सम्मान मिलेगा और अपने मित्रों के सहयोग से इस सप्ताह आपको जीवन में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। आपकी नौकरी में मेहनत का फल आपको मिलने वाला है। आपकी इनकम को बढ़ाने की सोच आगे बढ़ेगी और बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा।पारिवारिक व्यवसाय अपनाने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए भी यह सप्ताह ठीक रहेगा। हालांकि उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना होगा और परीक्षा या ऑनलाइन टेस्ट को ध्यान में रखते हुए अपना शेड्यूल तैयार करना होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। खान-पान पर भी ध्यान दें। इस सप्ताह यात्रा को टालना हितकर रहेगा।

Advertisement

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपको काफी व्यस्त रखेगा और आपके मन में एक साथ कई सारी चीजें चलती रहेंगी। विचलित मन के कारण आप यह सोचने पर विवश होंगे कि किस कार्य को पहले पूरा किया जाए और किसे बाद में पूरा करें। दांपत्य जीवन पर भी इसका असर देखने को मिलेगा। इस दौरान आपके अंदर एक अजीब सी बेचैनी बढ़ेगी, जिसे दूर करने में आपका जीवन साथी आपकी मदद करेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को इस सप्ताह भी अच्छे नतीजे मिलेंगे और आप आपस में कुछ नई बातें शेयर करेंगे। एक दूसरे को अधिक बेहतर समझने के कारण एक दूसरे के प्रति प्रेम भाव बढ़ेगा। सप्ताह के बीच में आपके खर्च में अचानक कमी आएगी और आपकी इनकम बढ़ जाएगी। सप्ताह के बीच में आर्थिक सफलता आपको तरोताजा कर देगी और आप खुशी के मारे फूले नहीं समाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को दूरदर्शिता और कार्यकुशलता दिखाने का मौका मिलेगा। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें एक साथ कई नई योजनाओं पर काम करने का मौका मिलेगा। उनके हाथ कुछ नए प्रोजेक्ट लग सकते हैं, जिनसे उन्हें लाभ होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। हालांकि उनके लिए यह सप्ताह बेहतर साबित होने जा रहा है। स्वास्थ्य के लिहाज से भी आपके लिए यह सप्ताह बेहतर रहेगा। किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती।

Advertisement

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायक साबित होगा। प्रेम जीवन के लिहाज से यह समय अनुकूल नहीं है, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें। आपका प्रिय किसी काम के सिलसिले में व्यस्त होने के कारण कहीं जा सकता है, जिसकी वजह से आपको फोन पर ही बात करके संतुष्टि का अहसास होगा। शादीशुदा लोगों के जीवन में अच्छा समय रहेगा, बस उन्हें अपने जीवनसाथी को किसी बात पर मनाना होगा। आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कुशल वित्त प्रबंधन जीवन में सबसे आवश्यक है, क्योंकि इस समय आपको इसकी जरूरत पड़ेगी। आपके खर्चे आपकी इनकम से ज्यादा रहेंगे। ऐसी स्थिति में कर्ज लेने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, थोड़ा ध्यान रखें। परिवार के लोग इस मुश्किल घड़ी में आपके साथ खड़े होंगे, जिससे आपको थोड़ा सुकून मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला साबित होगा। उन्हें पढ़ाई पर थोड़ा फोकस करने की जरूरत है। पढ़ाई में बाधक बन रहे दोस्तों से दूर रहने में ही आपकी भलाई है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह कोई बड़ी समस्या तो नहीं दिखती, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। आप मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

Advertisement

कर्क राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप दैनिक कार्यों को बेहतर तरीके से संभाल पाएंगे और आप में प्रगति के लिए एक अलग उत्साह दिखाई देगा। रिश्तों की बात करें तो आप केवल रोमांस और मस्ती के लिए रिश्ता बनाने में अधिक रुचि रखेंगे। हालांकि आपकी इस सोच से रिश्ते पर विपरीत प्रभाव पड़ने की संभावना है। इस दौरान आपको अपनी जिम्मेदारियों को भी समझने का प्रयास करना होगा। तेजी से लिए गए फैसले आपकी समस्याओं को जल्दी हल करने में मदद करेंगे। इस दौरान दैनिक व्यस्तता से अलग आप व्यक्तिगत शौक के महत्व को भी समझेंगे और ऑनलाइन शॉपिंग जैसे अपने शौक पूरे करेंगे। जैसे-जैसे अवधि आगे बढ़ेगी, आपकी वित्तीय स्थिति बेहतर होगी। यह दौर निवेश करने के लिए बेहतर विकल्प चुनने में आपकी मदद कर सकता है। विद्यार्थियों की बात करें तो यह सप्ताह आपके लिए लगातार कुछ नया सीखने का समय है। अध्ययन के दौरान कठिनाइयों से निपटने के लिए दूसरों के मार्गदर्शन की आवश्यकता होगी। वर्तमान में स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, हालांकि छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याओं से सावधान रहने की जरूरत होगी। आपको संक्रामक बचाव करना होगा।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में समय अनुकूल रहेगा। आपका जीवनसाथी आपके कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ने की कोशिश करेगा। इससे आपके परिवार का माहौल भी अच्छा बना रहेगा। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उनके प्रेम जीवन में यह समय सहानुभूति और प्रेम की भावना को बढ़ाने का है। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी और आप कुछ नए कार्यों में भी हाथ में लेंगे। यदि आपकी कोई फैक्ट्री है, तो इस महीने कोई नई मशीन खरीद सकते हैं, जो आपके बहुत काम आएगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने काम में कुछ नए टीम मेंबर से मिलेंगे, जिनके साथ काम करना आपको अच्छा लगेगा। इससे काम में प्रोडक्टिविटी भी बढ़ेगी। आपको नई जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। जरूरत पड़ने पर आप दूसरों का मार्गदर्शन भी लें, इससे आपको कठिन विषय को समझने में मदद मिलेगी। आपकी सेहत मजबूत रहेगी और आप अपने काम करने में सक्षम रहेंगे। गलत कार्यों में ना पड़ें, क्योंकि इससे आपकी मान हानि हो सकती है।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में यह सप्ताह अच्छे फल देने वाला साबित होगा। आपके रिश्ते में समझ और निकटता बढ़ेगी। पारिवारिक दायित्वों का निर्वाह करने में आप काफी आगे रहेंगे। आप खुद के बारे में भी सोचेंगे और अच्छा पैसा खर्च भी करेंगे। इससे आपको एक अलग ही ऊर्जा का अनुभव होगा। प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं है। आपसी गलतफहमी के कारण कुछ मतभेद हो सकते हैं, इसलिए ध्यान देना जरूरी होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए थोड़ी चुनौतियां रहेंगी, इसलिए अपने काम पर पूरा ध्यान रखें और कोई कमी ना होने दें। व्यापारी वर्ग को कुछ अच्छे नतीजे जरूर हासिल होंगे। आपकी इनकम बढ़ेगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और उनका परिणाम भी बेहतर आएगा। वे परीक्षा को ध्यान में रखकर ज्यादा मेहनत करेंगे। आपको कोई उपलब्धि भी हासिल हो सकती है। आप किसी बिजनेस यात्रा पर जाने के बारे में विचार कर सकते हैं, जो सप्ताह के अंत में होंगी। हालांकि इस दौरान आपको बेहद ध्यान रखना होगा। इस सप्ताह स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं।

तुला राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह आंशिक रूप से फलदायक रहने वाला है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। आप अपने से उम्र और सोच में बड़े व्यक्ति से दोस्ती करना पसंद करेंगे। शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन ससुराल में बीत सकता है। जो लोग प्रेम जीवन को एंजॉय कर रहे हैं, उन्हें इस समय का लाभ उठाते हुए अपने प्रिय को अपने घरवालों से मिला देना चाहिए। आपको अपने काम करने के तरीकों को बदलना पड़ेगा, तभी व्यापार में लाभ अर्जित कर पाएंगे, क्योंकि इस समय मार्केट में कॉम्पिटिशन बढ़ने से आपको अपनी योजनाओं को दोबारा देखना होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए खुशखबरी रहेगी। आपका मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो सकता है। विद्यार्थियों को इस सप्ताह थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। उनको एकाग्रता की कमी महसूस हो सकती है। इसके लिए मेडिटेशन करने से फायदा होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह सेहत में कुछ गिरावट हो सकती है। ऐसे में सतर्कता बरतें। खान-पान पर भी ध्यान दें।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी चुनौतीपूर्ण रह सकता है, इसलिए आपको थोड़ा ध्यान रखना होगा, क्योंकि सप्ताह की शुरुआत में आप मानसिक रूप से व्यथित रहेंगे। एक साथ कई स्थितियां आपके दिमाग में चल रही होंगी, जो आपको चिंता में रखेंगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन कुछ लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की ओर बढ़ेंगे जो कि अच्छी बात नहीं है और इससे आपका रिश्ता बिगड़ सकता है, इसलिए ध्यान दें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको अपने प्रिय के साथ वक्त बिताने के भरपूर अवसर मिलेंगे, जिससे आप काफी खुश रहेंगे। इस सप्ताह आपको आर्थिक तौर पर कुछ घाटा भी उठाना पड़ सकता है। इससे बचने के लिए खुद पर भरोसा रखें और बेवजह किसी बात को लेकर लकीर ना पीटें। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। वे पढ़ाई से अलग कुछ जानने का प्रयास करेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत में सुधार आएगा। हालांकि संक्रामक रोगों से आपको बचना होगा। जरूरी हो तो ही सप्ताह के आखिरी में यात्रा करें।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक होगा। गृहस्थ जीवन में प्रेम और समझदारी बढ़ेगी, जिससे रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह मानसिक चिंताएं बढ़ा सकता है। इस सप्ताह आपको अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ेगा, लेकिन ऐसा करना आपको शांति देगा और राहत भी। बिजनेस में तरक्की मिलेगी। इनकम में बढ़ोतरी होगी, लेकिन खर्चे भी बहुत होंगे, इसलिए वित्त प्रबंधन पर ध्यान देना भी जरूरी होगा। नौकरीपेशा लोगों को काम का शुभ फल मिलेगा, लेकिन आपको अपने विरोधियों के प्रति सतर्क रहना होगा। इस सप्ताह आप किसी बैंक लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों को कोई नई उपलब्धि हासिल हो सकती है। परीक्षा को ध्यान में रखते हुए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत हो सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी सेहत अच्छी रहेगी। इससे आप परेशानियों से दूर रहेंगे, लेकिन आप थोड़े आलसी हो सकते हैं। यह सबसे बड़ा शत्रु है, इसे खुद से दूर रखें। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी।

मकर राशिफल
आपके लिए यह सप्ताह आंशिक रूप से फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन में संतुष्टि रहेगी। गृहस्थ जीवन खूबसूरत रहेगा। आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी और आपका मानसिक तनाव भी बढ़ेगा, लेकिन जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, स्थितियों में सुधार होगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ेगा, जिससे नौकरी में गड़बड़ हो सकती है। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय फायदेमंद रहेगा। व्यापार के सिलसिले किसी विशेष मीटिंग में भी जाना हो सकता है। इस सप्ताह आपकी इनकम मजबूत रहेगी। पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। जो दोस्त ध्यान भटकाते हैं, उनसे दूर रहना चाहिए। इस सप्ताह पढ़ाई में एकाग्रता की कमी हो सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह सेहत मजबूत रहेगी फिर भी लापरवाही ना बरतें। यात्रा करना चाहें, तो सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा, लेकिन यात्रा में आपको स्वास्थ्य को लेकर बेहद सावधानी बरतना चाहिए। सप्ताह की शुरुआत में आपको गाड़ी ध्यानपूर्वक चलानी चाहिए, क्योंकि हल्के-फुल्के दुर्घटना के योग बन सकते हैं।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत तो बहुत अच्छी रहेगी। इसमें आपकी इनकम भी बढ़ेगी और आपकी कार्य योजनाएं भी साकार रूप लेंगी, लेकिन पारिवारिक दिक्कतें आपका ध्यान आकर्षित करेंगी। परिवार के लोगों को आपकी जरूरत पड़ेगी। उनकी मदद करना आपके लिए जरूरी होगा। परिवार में किसी का बिगड़ता हुआ स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का केंद्र बिंदु हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा, लेकिन व्यापारी वर्ग के लिए समय किसी वरदान से कम नहीं होगा। आपके व्यापार को गति मिलेगी और प्रॉफिट बढ़ेगा। खर्चों में कमी आएगी जिससे आप मजबूत रहेंगे। विद्यार्थियों को थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। इस दौरान पढ़ाई में मन तो लगेगा, लेकिन ध्यान भटकाव की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए आप पढ़ाई शुरू करने से पहले दस से पंद्रह मिनट ध्यान करने की आदत डालें। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह सेहत अच्छी रहेगी तथा आप पूजा पाठ में काफी मन लगाएंगे। दूसरों की भलाई के काम करेंगे। यात्रा की जगह ऑनलाइन मीटिंग को महत्व दें।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। गृहस्थजीवन सामान्य रहेगा। विवाहितों को जीवनसाथी का साथ मिल सकता है और वे एक-दूसरे के साथ का पूरा आनंद उठाएंगे। प्रेमी जोड़ों के लिए भी सप्ताह बेहतर साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको विदेश से कोई शुभ सूचना मिल सकती है। कुछ लोगों को विदेश से जुड़ा व्यापार करने का भी अवसर मिल सकता है। कुछ लोग इस समय अचल संपत्ति खरीद सकते हैं या कोई मकान बना सकते हैं। इससे आपकी बरसों पुरानी इच्छाएं पूरी होंगी और आपको खुशी मिलेगी। इस सप्ताह काफी पैसा खर्च होगा, लेकिन इससे आपको खुश ही मिलेगी। आप खुद के बारे में सोचेंगे। आत्ममंथन में समय गुजरेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में मजा आएगा। हालांकि साथ काम कर रहे लोगों से थोड़ा सावधान रहें। व्यापारी वर्ग को शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। आप मजबूत बनेंगे और अच्छे नतीजे मिलेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह बेहतर साबित होगा। उनका पढ़ाई में मन लगेगा। वे शेड्यूल बनाकर पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आप चुस्ती-स्फूर्ति के साथ हर काम कर सकेंगे। खुद पर भरोसा रखेंगे, तो जीत जरूर मिलेगी।
(Source :Ganeshaspeaks.com)