दिनेश कार्तिक से लेकर कांबली तक, पहली शादी नहीं रही सफल, इन 5 भारतीय क्रिकेटरों ने की दूसरी शादी

भारतीय क्रिकेटर्स की बात करें, तो इसमें कई नाम है, आइये आपको बताते हैं, जिनकी पहली शादी असफल होने के बाद दूसरी शादी सफल रही।

New Delhi, May 18 : टीम इंडिया के कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जिनकी पहली शादी सफल नहीं रही, लेकिन इन क्रिकेटरों ने दोबारा जीवनसाथी की तलाश की, और अब उनके साथ हंसता-खेलता शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं, भारतीय क्रिकेटर्स की बात करें, तो इसमें कई नाम है, आइये आपको बताते हैं, जिनकी पहली शादी असफल होने के बाद दूसरी शादी सफल रही।

Advertisement

दिनेश कार्तिक
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पहली शादी बचपन की दोस्त निकिता से की थी, हालांकि निकिता का बाद में क्रिकेटर मुरली विजय के साथ अफेयर हो गया, जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने उन्हें तलाक दे दिया। dinesh kartik wife फिर 2015 में पहली शादी की नाकामयाबी को भूलाते हुए कार्तिक ने दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली, दीपिका भारत के लिये स्कवैश खेलती हैं।

Advertisement

विनोद कांबली
टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज रहे विनोद कांबली ने भी दो शादियां की है, 1998 में उन्होने अपनी बचपन की दोस्त नियोल लुईस से शादी की थी, बाद में दोनों का तलाक हो गया, तलाक के बाद कांबली ने मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी रचा ली, दोनों का एक बेटा भी है, जिनका जन्म 2010 में हुआ है।

Advertisement

मोहम्मद अजहरुद्दीन
पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को कलाई का जादूगर भी कहा जाता था, उन्होने नौरीन से पहला निकाह किया था, नौकरी और अजहर के दो बेटे हुए असद और रियाज, हालांकि नौरीन को अजहर ने 1996 में तलाक दे दिया। Azharuddin-and-Sangeeta-Bijlani फिर उन्होने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से शादी की, संगीता का नाम लंबे समय तक सलमान खान के साथ भी जुड़ा, 2010 में संगीता भी अजहर से अलग हो गई।

जवागल श्रीनाथ
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने 1999 में ज्योत्सना संग शादी की थी, हालांकि ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली, 2007 में दोनों अलग हो गये, तस्वीर में श्रीनाथ अपनी दूसरी पत्नी माधवी पत्रावली के साथ दिख रहे हैं, पेशे से पत्रकार माधवी के साथ श्रीनाथ ने तलाक के कुछ समय बाद ही शादी कर ली थी।

योगराज सिंह
स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने देश के लिये 1 टेस्ट और 6 वनडे मैच खेले हैं, योगराज सिंह की पहली पत्नी का नाम शबनम सिंह हैं, युवी शबनम और योगराज के ही बेटे हैं, दोनों के बीच आपसी अनबन के चलते तलाक हो गया था, शबनम से तलाक के बाद योगराज सिंह ने सतवीर कौर से शादी रचाई, तस्वीर में योगराज अपनी दूसरी पत्नी और बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं।