कांग्रेस की सौम्या वर्मा ने तैयार की टूलकिट, बीजेपी ने राहुल-सोनिया से मांगा जवाब

बीजेपी प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में अपने दावे के पक्ष में सौम्या के सोशल मीडिया अकाउंट्स का ब्योरा और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा गौड़ा के साथ उनकी कुछ तस्वीरें साझा की।

New Delhi, May 19 : कोरोना काल में राजनीतिक लाभ के लिये टूलकिट तैयार करने तथा इसके जरिये देश और पीएम मोदी की छवि धूमिल करने का कांग्रेस पर आरोप लगाने के 1 दिन बाद बीजेपी ने बुधवार को दावा किया, कि इस कथित टूलकिट की रचनाकार कांग्रेस की कार्यकर्ता सौम्या वर्मा है, जो विपक्षी पार्टी के शोध विभाग के प्रमुख राजीव गौड़ा के ऑफिस से संबद्ध है।

Advertisement

संबित ने क्या कहा
बीजेपी प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में अपने दावे के पक्ष में सौम्या के सोशल मीडिया अकाउंट्स का ब्योरा और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा गौड़ा के साथ उनकी कुछ तस्वीरें साझा की, Sambit patra साथ ही उन्होने टूलकिट के स्त्रोत से संबंधित एक दस्तावेज भी जारी किया, उन्होने ट्वीट कर लिखा कांग्रेस ने कल पूछा था कि टूलकिट किसने तैयार किया है, कृपया इस पेपर की सामाग्री देखिये, इसे लिखा है सौम्या वर्मा ने, सबूत खुद बताते हैं कि ये सौम्या वर्मा कौन है, क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी जवाब देंगे?

Advertisement

एफआईआर करने की मांग
तमाम दावों के साथ संबित पात्रा ने कहा, हम जो सबूत आपके सामने रख रहे हैं, वहीं सबकुछ साबित करते हैं, एआईसीसी के शोध विङाद का अहम हिस्सा नहीं नहीं बल्कि मुख्य भूमिका में रहती हैं सौम्या वर्मा जी, BJP और मुझे बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है। उन्होने कहा कि इस टूलकिट को तैयार करने वाले का नाम आज सामने आया और सबूतों से देश के सामने ये स्थापित भी हो चुका है, क्या सौम्या जी कांग्रेस की कार्यकर्ता हैं, क्या सौम्या वर्मा जी एआईसीसी के शोध विभाग में काम करती है, क्या सौम्या वर्मा जी राजीव गौड़ा के तहत काम करती है, क्या उन्होने इस टूलकिट को तैयार नहीं किया है, कांग्रेस पार्टी इस पर जवाब दे।

Advertisement

भ्रम फैलाने का आरोप
बीजेपी ने मंगलवार को कांग्रेस पर कोरोना काल के दौरान देशवासियों में भ्रम फैलाने और पीएम मोदी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया था, उन्होने कहा था कि BJP Flag इस संकट काल में विपक्षी दल की गिद्धों की राजनीति उजागर हुई है, एक टूलकिट का हवाला देते हुए पात्रा ने आरोप लगाया था, कि कोरोना के समय जब पूरा देश महामारी से लड़ रहा है, तो कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिये भारत को पूरे विश्व में अपमानित और बदनाम करने की कोशिश की है।

कांग्रेस का पलटवार
कांग्रेस ने पलटवार करते हुए बीजेपी पर फर्जी टूलकिट तैयार करने का आरोप लगाया था और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत उसके वरिष्ठ नेताओं बीएल संतोष, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा और कई अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस में जालसाजी की शिकायत दर्ज कराई, टूलकिट एक तरह का दस्तावेज होता है, जिसमें अपने अभियान को आगे बढाने के लिये बिंदुवार मुद्दे होते हैं, अभियान को धार देने के उद्देश्य से इन्हीं मुद्दों पर विरोधियों को घेरने के लिये प्रचार-प्रसार किया जाता है, हाल ही में किसान आंदोलन के दौरान भी एक टूलकिट सामने आया था, जिसकी खूब चर्चा हुई थी।