होमवर्क से परेशान 6 साल की बच्ची की PM मोदी से शिकायत, LG ने ले लिया फौरन एक्शन

होमवर्क से परेशान बच्ची पीएम मोदी से गुहार लगाते हुए कहती है कि मोदी साहब छोटे बच्चों को आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है ।

New Delhi, Jun 01: देश में पिछले साल से ही स्‍कूल बंद हैं, कोरोना महामारी के कारण ये कदम उठाया गया है । लंबे समय से मासूम घरों में कैद हैं, बाहर भी नहीं जा सकते हैं । ऐसे में बच्‍चों की पढ़ाई चलते रहे इसके लिए पूरे देश में स्‍कूलों ने ऑन्‍लाइन क्‍लासेज शुरू कीं । लेकिन बच्‍चों के लिए ये क्‍लासेज भी परेशानी का सबब बन रही हैं । छोटे-छोटे बच्‍चों पर काम का इतना बोझ है कि पैरेन्‍ट्स को भी कई बार समझ नहीं आता कि वो इसे कैसे करवाएं ।

Advertisement

वायरल हुआ वीडियो
सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही मासूम 6 साल की बच्ची का एक शिकायत भरा वीडियो वायरल हो रहा है । ट्विटर पर वायरल इस वीडियो में मासूम बच्‍ची अपने स्‍कूल से मिलने वाले होमवर्क से परेशान है । सुबह 10 बजे से 2 बजे तक चलने वाली ऑन्‍लाइन क्‍लासेज से परेशान है । इस मासूम का वीडियो जब वायरल हुआ तो जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी इसे देखा और तुरंत संज्ञान भी ले लिया है ।

Advertisement

एलजी का ट्वीट
जम्‍मू कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने बच्‍ची का ये वीडियो ट्वीट कर सोशल मीडिया पर लिखा है- बहुत ही मनमोहक शिकायत । स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है । ट्वीट में आगे लिखा गया कि बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए । उपराज्‍यपाल के इस आदेश के बाद प्रदेश में स्‍कूलों से बचातचीत शुरू हो गई है, मासूम बच्‍चों को घर में रहकर होमवर्क का बोझ ना सहना पड़े इसके इंतजाम किए जा रहे हैं ।

Advertisement

बच्‍ची की गुहार
वीडियो में बच्ची मासूमियत से पहले पीएम मोदी को असल्‍लाम वालैकुम कहती हैं, फिर बताती है कि वो एक लड़की है । इसके बाद कहती है कि उसकी ऑनलाइन क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक चलती है । जिसमें इंग्लिश, मैथ्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है । बच्ची पीएम मोदी से गुहार लगाते हुए कहती है कि मोदी साहब छोटे बच्चों को आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है । ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है ।