कौन है IPS शारदा राउत, जो मेहुल चौकसी को हथकड़ी पहनाने पहुंची है डोमिनिका, जानिये

शारदा राउत 2005 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं, उनका जन्म महाराष्ट्र के नासिक में हुआ, पालघर में एसपी रहते हुए शारदा ने क्राइम पर काफी हद तक कंट्रोल कर लिया था।

New Delhi, Jun 03 : भगोड़े मेहुल चौकसी को डोमिनिका से भारत लाने की कोशिशें चल रही है, आईपीएस शारदा राउत सीबीआई के 8 अधिकारियों के साथ डोमिनिका में है, वो मेहुल को वापस लाने के लिये ऑपरेशन को लीड कर रही हैं, 28 मई को ये टीम डोमिनिका पहुंच गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगर डोमिनिकन कोर्ट मेहुल चौकसी को डिपोर्ट का आदेश देती है, तो उसी भारतीय अधिकारियों की एक टीम प्राइवेट जेट से नई दिल्ली लाएगी, शारदा उसे गिरफ्तार करेंगी।

Advertisement

कौन हैं आईपीएस शारदा राउत
शारदा राउत 2005 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं, उनका जन्म महाराष्ट्र के नासिक में हुआ, पालघर में एसपी रहते हुए शारदा ने क्राइम पर काफी हद तक कंट्रोल कर लिया था, पुलिस विभाग में शादका के काम के तरीके और ईमानदारी की खूब तारीफ की जाती है। भारतीय अधिकारियों ने डोमिनिकन अधिकारियों के साथ कई मीटिंग की है, ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके, कि सुनवाई में भारत का सही तरीके से प्रतिनिधित्व किया जा सके।

Advertisement

क्यों मेहुल को भारत निर्वासित किया जाए
ईडी डोमिनिकन कोर्ट में एक हलफनामा भी देगा, जिसमें बताएगा, कि मेहुल चौकसी की आपराधिक गतिविधियां क्या है, वो कैसे एक भारतीय नागरित है और किस आधार पर उसे भारत निर्वासित किया जाना चाहिये, priti choksi ईडी और सीबीआई ये समझाने की कोशिश करेंगे, कि उनकी हिरासत में रखा गया शख्स जनवरी 2018 से भारत में वांटेड है।

Advertisement

डोमिनिका में गिरफ्तार
एंटीगुआ से 23 मई को रहस्यमय तरीके से गायब होने के बाद मेहुल चौकसी को डोमिनिकन पुलिस ने गिरफ्तार किया, वहां आरोप लगा कि मेहुल अवैध रुप से उनके देश में घुसा है, हालांकि मेहुल ने आरोप लगाया कि उसे एंटीगुआ से किडनैप किया गया, फिर डोमिनिका ले जाया गया, जहां साजिश के तहत पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि मेहुल चौकसी पर भारतीय बैंक पंजाब नेशनल बैंक के साढे तेरह हजार करोड़ रुपये धोखाधड़ी का आरोप है।