जानें कैसे भूकंप ने टीना मुनीम को अनिल अंबानी से मिलाया, ब्लैक साड़ी में देख क्रेजी हो गए थे

अनिल अंबानी और टीना मुनीम बिजनेस की दुनिया के जाने-माने कपल हैं। इन दोनों की लव स्‍टोरी बेहद दिलचस्‍प है । आगे पढ़ें …

रिलायंस के मालिक अनिल अंबानी आज 62 साल के हो गए हैं । इस खास मौके पर उनकी पत्नी और एक्ट्रेस रहीं टीना मुनीम ने उन्हें बहुत ही स्‍पेशल अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है । टीना ने अनिल अंबानी और परिवार के साथ वाली कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं । अनिल और टीना एक आइडियल कपल हैं, इन दोनों की मुलाकात और फिर शादी की स्‍टोरी बड़ी ही दिलचस्‍प है ।

Advertisement

80 के दशक की सुपरहिट एक्‍ट्रेस थीं टीना
टीना मुनीम, एक गुजराती जैन परिवार से tina anil ताल्‍लुक रखती हैं । 80 के दशक की टॉप एक्‍ट्रेसेज में से एक हुआ करती थीं वो, उनका करियर उस वक्‍त ऊंचाईयों पर था । वो उस दौर की बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड एक्‍ट्रेसेज में से एक मानी जाती थीं । 1986 में अनिल अंबानी की टीना मुनीम से पहली मुलाकात टीना के भतीजे करन के जरिए हुई । लेकिन 1989 में अमेरिका में आया भूकंप दोनों को करीब ले आया । दरअसल, अमेरिका के लॉस एंजिल्स में बड़ा भूंकप आया था, उस दौरान टीना भी वही थीं । ऐसे में अनिल अंबानी ने टीना मुनीम का नंबर खोजा और उन्हें फोन कर उनका हालचाल पूछा जिसके बाद दोनों की बातचीत फिर शुरू हो गई ।

Advertisement

वेडिंग सेरेमनी में आखें हुईं चार
टीना मुनीम और अनिल अंबानी की लव स्टोरी किसी कहानी से कम नहीं है। उोनों की मुलाकात एक वेडिंग सेरेमनी में हुई थी ।शादी में अचानक अनिल की नजर ब्लैक साड़ी पहने टीना पर पड़ गई, उनका इंडियन लुक अनिल को भा गया । लेकिन टीना का ध्‍यान उस वक्त अनिल पर नहीं था । इत्तेफाक से दोनों की मुलाकात एक बार फिर फि‍लाडेल्फ‍िया में हुई, यहां अनिल कारोबार के काम से आए थे । टीना भी किसी फंक्शन के लिए यहां आई थीं । दोनों फि‍र एक-दूसरे से टकराए । इसी तरह कुछ और मुलाकातों ने दोनों को एक दूसरे के करीब ला दिया ।

Advertisement

शादी के खिलाफ था अंबानी परिवार
लेकिन अनिल अंबानी का परिवार उनकी और टीना की शादी के सख्‍त खिलाफ थे, वजह था टीना का फिल्‍मों में काम करना । लेकिन घर में काफी मान-मनौव्‍वल के बाद दोनों की कोशिशें रंग लाईं । परिवार की रजामंदी के बाद 1991 में टीना ने अनिल अंबानी से शादी कर ली । अनिल अंबानी से शादी के बाद टीना मुनीम ने किसी फिल्‍म में कोई काम नहीं किया ।