प्राइवेट जेट हैं अय्याशी का अड्डा, होता है हर गलत काम, Air Hostess ने बयां किया अमीरों का सच

प्राइवेट जेट्स रईसों के लिए उनके किसी अय्याशी के अड्डे से कम नहीं, सास्किया स्‍वान नाम की एक एयरहोस्‍टेस ने अपनी किताब में कई खुलासे किए हैं ।

New Delhi, Jun 04: दुनियाभर की नामचीन हस्तियां अक्‍सर ही एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए प्राइवेट विमानों यानी कि Private Jets का इस्तेमाल करती हैं । ये बेशकीमती जेट्स रईसों की शान होते हैं और हवा में उड़ते किसी महल से कम नहीं माने जाते । लेकिन इन उड़ानों का सच एक एयरहोस्‍टेस ने अपनी किताब में बयां किया, बताया है कि किस तरह से प्राइवेट जेट्स में जिस्म का सौदा होता है, यहां तक कि इनमें काम करने वालों को भी न चाहते हुए गलत काम का हिस्सा बनता पड़ता है ।

Advertisement

सास्किया स्‍वान ने किया खुलासा
सास्किया स्‍वान नामकी एक एयरहोस्‍टेस ने अपनी किताब लॉन्‍च की है, जिसमें सऊदी अरब के प्र‍िंस, अमेरिकी, ब्रिटिश और जर्मन अरबपतियों के बारे में उसने खुलकर बताया है । ‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक सास्किया स्‍वान ने अपने दो दशकों के करियर को Above and Beyond: Secrets of a Private Flight Attendant नाम की किताब के पन्‍नों में उतारा है । स्‍वान ने इसमें कई राज खोले हैं । उन्‍होंने बताया कि एक बार जब वह जेट में अपने बॉस के केबिन में पहुंचीं, तो वो संबंध बनाते हुए दिखा । सास्किया ने कहा कि ये कोई नई बात नहीं थी ।

Advertisement

प्राइवेट जेट्स अय्याशी का अड्डा
सास्किया ने कहा कि प्राइवेट जेट्स रईसों की अय्याशी का अड्डा होते हैं । उसने छह साल तक कमर्शियल एयरलाइन में काम किया था, इसके बाद वह निजी विमानों के लिए काम करने लगीं । अपनी किताब में सास्किया ने बताया है कि ब्रिटेन के एक प्रधानमंत्री उन्हें बहुत पसंद किया करते थे । सास्किया ने पहली नौकरी रूसी अरबपति के निजी जेट में की थी, उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें इस नौकरी से पहले आठ सीकेट समझौतों पर दस्तखत करना पड़ा था। इकतालीस लाख रुपये का पैकेज मिलने पर वो बहुत खुश हुई थीं, लेकिन जब उन्हें पता चला कि उनके बॉस को एयरहोस्‍टेस के साथ हमबिस्तर होना पसंद है, तो वह घबरा गईं ।

Advertisement

मजबूर किया गया
किताब में उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें न्‍यूयॉर्क यात्रा के दौरान चेतावनी दी गई अगर उसने अपने बॉस के साथ संबंध नहीं बनाए तो उसे नौकरी से निकाल दिया जाएगा । कुछ साल बाद रूसी बॉस की नौकरी छोड़कर सास्किया ने एक सऊदी प्रिंस के साथ काम करना शुरू किया, लेकिन यहां भी उन्हें वही सब देखने-सुनने को मिला । सास्किया ने एक बार इस प्रिंस को उसकी गर्लफ्रेंड के साथ निजी पलों में देख लिया था ।

मेडिकल जांच भी थी जरूरी
सास्किया ने सऊदी प्रिंस के नाम का तो खुलासा नहीं किया, लेकिन बताया कि वो कैसे फ्लाइअटेंडेंट्स का इस्‍तेमाल करते थे । किताब के मुताबिक जेद्दा में फ्लाइट अटेंडेंट को महल के अंदर ही रखा जाता था, उन्‍हें शाही परिवार के साथ शारीरिक संबंध बनाने पर काफी पैसा दिया जाता था । इस दौरान हर महीने लड़कियों की एड्स की जांच भी की जाती थी । सास्किया ने कहा कि इस नौकरी में उन्‍हें बहुत पैसा बहुत गिफ्ट्स मिले, लेकिन जो कुछ उन्होंने खोया उसकी भरपाई कोई नहीं कर सकता ।