शेयर बाजार के इस खिलाड़ी ने कर दिया कमाल,  महामारी के बीच खरीदी 400 करोड़ की प्रॉपर्टी

कोरोना महामारी में कई जहां मंदी का रोना रो रहे हैं वहीं देश के एक बड़े बिजनेसमैन ने व्‍यापार का विस्‍तार किया है, वो भी बड़े पैमाने पर । जानें कौन हैं राधाकिशन दमानी ।

New Delhi, Jun 05: अरबपति राधाकिशन दमानी की रिटेल चेन डीमार्ट, कोरोना महामारी के दौरान प्रॉपर्टी खरीदने की होड़ में है । दमानी की कंपनी डीमार्ट ने इस महामारी के दौरान अब तक करीब 400 करोड़ रुपए की 7 प्रॉपर्टी खरीद डाली हैं । देश में DMart  के विस्‍तार की बात करें तो इसके 11 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में कई स्टोर्स हैं । कंपनी ने मुंबई, हैदराबाद, पुणे और बेंगलुरु जैसी जगहों पर प्रॉपर्टी खरीदी है, कंपनी ने आमतौर पर लीज पर लेने के बजाय इन प्रॉपर्टी को खरीदा है ।

Advertisement

सस्‍ता है मार्केट, फायदा उठाने का मौका
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के कारणd-mart founder radhakishan damani पिछले कुछ महीनों से रियल एस्टेट का बाजार सस्ता हुआ है । इसी मौके का फायदा उठाते हुए पिछले 6 से 9 महीनों से डीमार्ट रियल एस्टेट में बेहतर डील करने की कोशिश में जुटी हुई है ।

Advertisement

पिछले साल भी खरीदी थी प्रॉपर्टी
इस कंपनी ने पिछले साल जुलाई में भी प्रॉपर्टी खरीदी थीं, ये हैदराबाद के d-mart founder radhakishan damaniनारसिंगी में 43,915 वर्गफुट की प्रॉपर्टी थी जिसे 38.4 करोड़ रुपए में खरीदा गया । वहीं दिसंबर 2020 में पुणे के ठथावड़े में 30.8 करोड़ रुपए में 48,989 वर्गफुट की प्रॉपर्टी खरीदी, पुणे की प्रॉपर्टी के साथ डीमार्ट को 47 कार पार्किंग और 38 स्कूटर पार्किंग भी मिली ही ।

Advertisement

DMart के नेट प्रॉफिट में तेजी
क्‍वाटर 4 में DMart के नेट प्रॉफिट में 52.7% की उछाल देखी गई है, d-mart founder radhakishan damaniकंपनी का शुद्ध मुनाफा 414 करोड़ रुपये रहा है । ये पिछले साल की समान तिमाही में केवल 271 करोड़ रुपए रहा था, चौथी तिमाही में ऑपरेशंस से कंपनी के रेवेन्यू में 18.4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई और यह 7,411.6 करोड़ रुपए रहा, जो पिछले साल की मार्च तिमाही में 6,256 करोड़ रुपए रहा था । रिपोर्ट के मुताबिक, एवेन्यू सुपरमार्ट्स की ओर से मुंबई के चेंबुर में 42,922 वर्गफुट की प्रॉपर्टी 78 करोड़ में खरीदी गई है, इसके अलावा कंपनी ने दिसंबर 2020 में मुंबई के कल्याण में 51,930 वर्गफुट की प्रॉपर्टी भी बेहद कम दामों, केवल 39 करोड़ रुपए में खरीदी थी ।