46 साल की एकता कपूर को 22 में ही करनी थी शादी, महल जैसा घर, संपत्ति जानकर माथा चकरा जाएगा

टीवी क्‍वीन एकता कपूर की लाइफस्‍टाइल रॉयल है, जीतेन्‍द्र की बेटी की नेट वर्थ सुनकर आप चकरा जाएंगे । एकता का एक बेटा भी है, जो सरोगेसी से पैदा हुआ है ।

एकता कपूर को एंटरटेनेंट वर्ल्‍ड की क्‍वीन ऐसे ही नहीं कहा जाता, टीवी की दुनिया हो या फिर फ़िल्मी दुनिया एकता का डंका हर जगह बोलता है । मशहूर एक्‍टर जीतेन्‍द्र कपूर की बेटी एकता कपूर ने पर्दे के पीछे रहकर काम करना सही समझा और आज देखते ही देखते वो इंडस्‍ट्री के सबसे सफल, चर्चित और रईस सेलेब्‍स में से एक बन गई हैं । 7 जून को मुंबई में जन्मी एकता आज 46 साल की हो गई हैं, उनकी लाइफस्‍टाइल से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें आगे पढ़ें ।

Advertisement

रॉयल लाइफस्‍टाइल
एकता कपूर रॉयल लाइफस्टाइल जीती हैं, एक निजी वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में अब तक उनका नेट वर्थ 13 मिलियन डॉलर यानी 95 करोड़ रुपए है । एकता महीने में करीब 1 करोड़ रुपए से ज़्यादा कमाती हैं,  इस हिसाब से उनकी सालाना आमदनी 12 करोड़ रुपए के आस पास है । रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ सालों में एकता के नेट वर्थ में 25 प्रतिशत से भी ज्‍यादा की वृद्धि हुई है ।

Advertisement

एकता की संपत्ति, महल जैसा घर
एकता कपूर के एसेट्स के बारे में बारे में बात करें तो एकता के पास मुंबई में एक आलिशान घर है । इस बंगले की कीमत लगभग 7 करोड़ रुपए के आस पास है । एकता के पास कई देशों में रियल स्टेट प्रॉपर्टीज है । एकता कपूर के घर के अंदर की तस्‍वीरें देख आप हैरान रह जाएंगे, ये बाहर से जितना आलीशान है अंदर से भी उतना ही खूबसूरत है । टीवी क्‍वीन अकसर ही बेटे के साथ अपनी तस्‍वीरें शेयर करती रहती हैं ।

Advertisement

कारों की शौकीन
एकता कपूर, महंगी गाड़ियों की भी शौकीन हैं । एकता के पास कई लग्‍जरी ब्रांड की गाडि़यां मौजूद हैं, फोर्ड, मर्सडीज, ऑडी और बीएमडब्‍लू जैसे ब्रांड की करोड़ों की कीमत वाली गाडि़यां एकता के पास हैं । एकता अपनी प्रोडक्शन कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और क्रिएटिव डायरेक्टर हैं, एकता को 2012 में एशिया के सोशल इंपावरमेंट अवार्ड-फ्रीडम थ्रू एजुकेशन से सम्मानित किया जा चुका है ।

नहीं की अब तक शादी
एकता कपूर ने अब तक शादी नहीं की है,लेकिन ऐसा नहीं है कि वो कभी शादी नहीं करना चाहती थीं । एकता जब 22 साल की थीं तब ही वो शादी करना चाहती थीं, एकता ने एक इंटरव्यू में बताया था- ‘तब जो सिचुएशन थी, उसे देखकर मैं बेहतर महसूस कर रही थी और सोचती थी कि मेरा जीवन ठीक-ठाक ही रहेगा। 22 की उम्र में शादी करूंगी और जिंदगी के मजे लूंगी ।लेकिन दुर्भाग्य से कहें या किस्मत से हम जो सोचते हैं, वह कभी नहीं होता।’ बहरहाल, एकता ने शादी तो नहीं की लेकिन जनवरी 2019 में वो सरोगेसी के जरिए एक बेटे की मां बन चुकी हैं, जिसका नाम उन्‍होंने रावि रखा है।