मुख्तार अंसारी पर फिर चला सीएम योगी का डंडा, 24 करोड़ की जमीन कुर्क

दक्षिण टोला थाने में मुख्तार अंसारी के नाम से गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है, विवेचना के दौरान बताया गया है कि अपराध द्वारा अर्जित की गई 8880 मीटर स्क्वेयर की जमीन जिस का वर्तमान में कीमत करीब 24 करोड़ रुपये है।

New Delhi, Jun 09 : यूपी के मऊ सदर से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ जिला प्रशासन ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है, जिलाधिकारी के आदेश पर बुधवार को मुख्तार अंसारी द्वारा अवैध तरीके से अर्जित किये गये करीब 24 करोड़ रुपये की जमीन को भारी पुलिस फोर्स के साथ कुर्क किया गया है, दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के जहांगीराबाद स्थित जमीन को मुख्तार अंसारी ने अपनी मां राबिया बेगम के नाम पर 2015 में बैनामा करवाया था, बाद में उनके बेटों के नाम वसीयत में आ गया है, उसकी मां ने उक्त जमीन ने मुख्तार के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के नाम से वसीयत कर दिया है।

Advertisement

प्रशासनिक कार्रवाई
दक्षिण टोला थाने में मुख्तार अंसारी के नाम से गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है, विवेचना के दौरान बताया गया है कि अपराध द्वारा अर्जित की गई 8880 मीटर स्क्वेयर की जमीन जिस का वर्तमान में कीमत करीब 24 करोड़ रुपये है। उस जमीन में आराजी संख्या 869 सा में 20*12 मीटर धार्मिक स्थल मस्जिद का निर्माण हुआ है, जिसे प्रशासन ने जब्त नहीं किया है, आराजी संख्या 870, 871, 872, 873, और 868 का जब्तीकरण किया गया है।

Advertisement

भारी पुलिस बल तैनात
मुख्तार अंसारी के जमीन को कुर्क करने के लिये भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची थी, हालांकि किसी ने भी प्रशासनिक कार्रवाई में दखल देने की कोशिश नहीं की, जिसके बाद प्रशासनिक अमले ने अपने काम को अंजाम दिया।

Advertisement

मस्जिद को छोड़ दिया गया
एएसपी त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मुख्तार अंसारी द्वारा हाइवे पर एक जमीन खरीदी गई थी, जो उसके मां के नाम से था, बाद में वसीयत में उनके दोनों बेटे के नाम हो गये हैं, इसी थाना क्षेत्र में मुख्तार अंसारी गैंगस्टर के मुलजिम हैं, उसी की विवेचना में 24 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है, उसी जमीन में एक मस्जिद का निर्माण है, उसे जिला प्रशासन ने छोड़ दिया है।