कांग्रेस का बहुत बड़ा चेहरा आज BJP में होगा शामिल, राहुल गांधी के बहुत करीबी, दिल्ली में हलचल

सोशल मीडिया पर कयास लग रहे हैं कि आखिर वो कौन सा नेता है जो राहुल गांधी का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम रहा है ।

New Delhi, Jun 09: देश की राजनीति में आज एक बड़ी सियासी हलचल होने वाली है । खबर पक्‍की है कि कांग्रेस का एक बहुत बड़ा नेता कांग्रेस का हाथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी के कमल को थामने वाला है । केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल आज दोपहर 1 बजे इस कांग्रेसी नेता को बीजेपी की सदस्यता दिलाएंगे ।

Advertisement

उत्‍तर भारत से है ये बड़ा नेता
सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि बीजेपी में आने वाले यह कांग्रेस के सीनियर लीडर उत्तर भारत से तालुक रखते हैं, कांग्रेस में इनकी मजबूत साख थी । जब से ये खबर बाहर आई है, कांग्रेसी नेता के नाम को लेकर सोशल मीडिया पर कयासबाजी शुरू हो गई है । ज्‍यादातर लोगों का कहना है कि मनमोहन सरकार में मंत्री रहे एक ब्राहम्ण नेता आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं । इसे बीजेपी के मिशन यूपी 2022 की शुरुआत बताई जा रही है । लोगों का मानना है, बीजेपी कांग्रेस के इस बड़े ब्राह्मण नेता को अपने पाले में लाकर ब्राह्मण समाज में बड़ा संदेश देना चाहती है ।

Advertisement

राहुल गांधी के करीबी
ये भी खबर है कि जिस नेता के शामिल होने की कयासबाजी चल रही है, उसे राहुल गांधी का करीबी बताया गया है । राहुल के साथ इस नेता का संबध घनिष्‍ठ बताया जा रहा है । इससे पहले राहुल के ही सबसे करीबी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया था । सिंधिया, अपनी ही पार्टी के भेदभाव से नाराज थे, कमलनाथ सरकार के झूठे वादों की पोल खोलकर वो बीजेपी में शामिल हो गए थे । हालांकि उनके समर्थक अब उन्‍हें केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करवाने की मांग कर रहे हैं ।

Advertisement

बीजेपी नेताओं ने किया ट्वीट
बहरहाल कांग्रेस का जो भी बड़ा नेता बीजेपी में शामिल हो रहा है, उसके लिए पार्टी तगड़ी भूमिका बांधने जुटी है । बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर ये खबर शेयर की है । राज्‍यसभा सांसद अनिल बलूनी ने भी ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है कि कांग्रेस का कोई बड़ा नेता आज दोपहर बजे बीजेपी का दामन थामने वाला है । संभव है कि इस बड़े नेता का पार्टी में स्‍वागत राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा स्‍वयं करें ।

Advertisement