स्टंप्स को मारी लात, अंपायर को मारने दौड़ा, चुकानी पड़ेगी भारी कीमत, उठी बैन करने की मांग

क्रिकेट के मैदान में अब तक ऐसी बदतमीजी किसी खिलाड़ी ने नहीं की होगी, सोशल मीडिया पर उनके इस बर्ताव को जमकर ट्रोल किया जा रहा है ।

New Delhi, Jun 12: बांग्‍लादेशी खिलाड़ी शाकिब अल हसन बहुत बुरे फंसते नजर आ रहे हैं, हालांकि उनका बर्ताव क्रिकेट प्रेमियों को बिलकुल पसंद नहीं आया है । दरअसल, एक टी20 मैच के दौरान शाकिब ने दो बार अंपायर के साथ बदसलूकी की, इतना ही नहीं वो अपने गुस्‍से पर काबू नहीं रख पाए और स्टंप्स पर लात तक मार दी । अपनी इस करतूत के लिए अब शाकिब को भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है ।

Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले शाकिब अल हसन अपने गुस्‍से पर काबू नहीं रख पाए और कुछ ऐसा कर बैठे जिसकी अब उन्‍हें गंभीर सजा मिल सकती है । शाकिब अल हसन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी ये वायरल हो रहा है, वीडियो में शाकिब अंपायर के फैसले से नाराज होकर तीनों स्टंप्स को लात मारते हुए दिखाई दे रहे हैं । इतना ही नहीं उन्‍होंने अंपायर के साथ भी बदतमीजी की है ।

Advertisement

शाकिब अल हसन ने मांगी माफी
हालांकि शाकिब ने बाद में अपनी गलती पर माफी भी मांग ली, उन्‍होंने सोशल मीडिया पर बताया कि वो गुस्‍से पर काबू नहीं रख पाए थे । शाकिब ने लिखा- ”मैं उन सभी फैंस से माफी मांगता हूं जिन्हें आज के मैच में मेरे व्यवहार से दुख पहुंचा है. मेरे जैसे अनुभवी क्रिकेटर से यह बिल्कुल भी सही नहीं है, लेकिन कभी-कभी मैच के तनावपूर्ण माहौल में ऐसा हो जाता है. मैं सभी टीमों, टूर्नामेंट में शामिल सभी अधिकारियों और आयोजन समिति से ऐसी गलती के लिए माफी मांगता हूं. मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में इस तरह का काम नहीं करूंगा. सब को प्यार।”

Advertisement

क्‍या है मामला?
दरअसल शेर-ए-बंगाल स्टेडियम में खेले गये इस मैच में मुशफिकर रहीम के खिलाफ की गई पगबाधा की अपील को नकार दिये जाने के बाद शाकिब ने अपना आपा खो दिया और स्टंप पर लात मार दी । उन्होंने मैच के दौरान एक और बार ऐसी हरकत की, अबाहानी की पारी के दौरान छठे ओवर में पांचवीं गेंद के बाद जब दोनों मैदानी अंपायरों में बारिश के कारण मैच रोकने की घोषणा की तब शाकिब ने गुस्से में दूसरे छोर के स्टंप्स ही उखाड़ दिया ।
शमर्नाक हरकत
शाकिब बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक माने जाते हैं, हसन ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 10,000 से अधिक रन बनाने के साथ लगभग 600 विकेट भी लिये है । आपको बता दें शाकिब पर इससे पहले मैच फिक्सिंग मामले में दो साल का प्रतिबंध लग चुका है । माना जा रहा है कि, बांग्लादेश के 34 साल के इस पूर्व कप्तान ने भले माफी मांग ली हो, लेकिन उन्हें इस बात की भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है । क्रिकेट नियमों के मुताबिक स्टंप्स को लात मारना लेवल थ्री का अपराध है और इस बर्ताव के कारण उन पर एक मैच का निलंबन लग सकता है ।

Advertisement

Dear fans and followers, I am extremely sorry for losing my temper and ruining the match for everyone and especially…

Posted by Shakib Al Hasan on Friday, June 11, 2021