2021 Surya Gochar: सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश, इन 7 राशियों की बढ़ेगी मुश्किल

सूर्य का मिथुन राशि में गोचर होने जा रहा है, इस ज्‍योतिषी घटना का सभी राशियों पर विशेष असर होगा । खासतौर पर 7 राशियों के लिए समय मुश्किल बताया जा रहा है ।

New Delhi, 12 Jun : 3 दिन बाद, 15 जून 2021 मंगलवार को सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार 15 जून सुबह 5 बजकर 49 मिनट पर सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और ये इस स्थिति में 16 जुलाई 2021, शाम 4 बजकर 41 मिनट तक रहेंगे । मिथुन राशि में सूर्य की उपस्थिति यूं तो कई राशियों के लिए शुभ संकेत ला रही है, लेकिन कुछ राशि वालों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है । आगे पढ़ें, सूर्य के इस राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर कैसा असर पड़ेगा।

Advertisement

सूर्य गोचर का मेष राशि पर प्रभाव
इस राशि वालों के तीसरे भाव में सूर्य का गोचर होगा। मीडिया, पत्रकारिता के क्षेत्रों में लाभ मिलेगा।  स्पोर्ट्स से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी।  प्रयास करने पर लाभ मिलेंगे। छोटी दूरी की यात्रा के योग हैं । भाई-बहनों के साथ रिश्तों सुधरेंगे । पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी । कारोबार में लाभ प्राप्त होगा ।
वृषभ राशि पर प्रभाव
इस राशि के दूसरे भाव में यानी धन के भाव में होगा । आर्थिक लाभ के योग हैं । खर्च पर नियंत्रण रखें । परिवार वालों के साथ संबंध अच्छे होंगे । नौकरी में उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा । स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है । आंख या त्वचा संबंधी समस्या हो सकती है ।

Advertisement

मिथुन राशि पर प्रभाव
इस राशि में ही सूर्य का प्रवेश होने जा रहा है, सूर्य मिथुन राशि में लग्न भाव में गोचर करेंगे । इस दौरान आप बुद्धिमत्ता से काम लेंगे, यात्रा में पैसा खर्च हो सकता है । कारोबारी के क्षेत्र में समय अनुकूल रहेगा । स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा, इम्यूनिटी बूस्ट होगी । अंहकार को रिश्तों पर हावी न होने दें ।
कर्क राशि पर प्रभाव
इस राशि वालों के 12वें भाव में सूर्य का गोचर होने जा रहा है । स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं । विदेश से लाभ के योग हैं, सोच-समझकर निवेश करें । अंधविश्वास न करें, स्वास्थ्य को हानि पहुंचाने वाली चीजें न खाएं।
सिंह राशि पर प्रभाव
सूर्य इस राशि के 11वें भाव में रहेंगे, इस राशि वालों के लिए ये गोचर शुभ फल देने जा रहा है । व्यापार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी । लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे । पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी।

Advertisement

कन्या राशि पर प्रभाव
इस राशि के 10वें भाव में सूर्य का गोचर होगा, इस दौरान बेहद शुभ फल प्राप्त होने के योग हैं । करियर में सफलता हासिल होगी, नए अवसर प्राप्त होंगे । इसके साथ ही कारोबार और व्यापार के क्षेत्र में भी जबरदस्त लाभ होगा ।  बेरोजरागों को रोजगार मिल सकता है, पिता का सहयोग प्राप्‍त होगा ।
तुला राशि पर प्रभाव
तुला राशि वालों के 9वें भाव में सूर्य का राशि परिवर्तन होगा, भाग्य का साथ नहीं मिलेगा । मेहनत पर ध्यान दें, सोच-समझकर निर्णय लें । स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
वृश्चिक राशि पर प्रभाव
सूर्य का गोचर इस राशि वालों के 8वें भाव में होगा, तनाव से मन परेशान रहेगा । स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं पर ध्यान दें, वरना दिक्कतें बढ़ सकती हैं ।  नौकरी-पेशा वाले लोग धैर्य बनाए रखें, पार्टनर के साथ रिश्ता बेहतर बनाने पर ध्यान दें।

धनु राशि पर प्रभाव
धनु राशि वालों के 7वें भाव में सूर्य का गोचर होगा, गुस्सा और अहंकार से आपकी दिक्कतें बढ़ सकती हैं कारोबारी के क्षेत्र में समस्या, विवाह में देरी संभव है । नौकरी में मेहनत पर ध्यान देने की जरूरत है।
मकर राशि पर प्रभाव
इस राशि वालों के 6वें भाव में ये गोचर होगा, ये गोचर आपके लिए शुभ फल दे सकता है । कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता, स्वास्थ्य ठीक रहेगा । नौकरी-पेशे में सफलता के योग हैं, नौकरी के क्षेत्र में खुद को साबित करने के लिए ये समय अच्छा है ।
कुंभ राशि पर प्रभाव
इस राशि वालों के 5वें भाव में सूर्य का गोचर होगा, इस गोचर के दौरान कारोबार के क्षेत्र में लाभ मिलेगा । विरोधी परास्त होंगे, निवेश के कार्यों में लाभ के योग मिल रहे हैं। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी, इस दौरान आप खुद को अंदर से पॉजिटिव महसूस करेंगे ।
मीन राशि पर प्रभाव
सूर्य इस राशि वालों के चौथे भाव में गोचर करेगा, इस दौरान आप अपने जीवन की सुख-सुविधाओं से दूर हो सकते हैं । धैर्य बनाए रखें, कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं ।घर-परिवार में खुशहाल माहौल रहेगा ।