ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिल सकता है रेल मंत्रालय, इन चेहरों को भी मोदी सरकार में मिल सकता है मौका

एमपी में कमलनाथ सरकार का तख्ता पलट करने में बड़ी भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

New Delhi, Jun 13 : मोदी सरकार के कैबिनेट में जल्द ही विस्तार किया जा सकता है, माना जा रहा है कि संसद के मॉनसून सत्र से पहले ही कैबिनेट विस्तार संभव है, सांसद का मानसून सत्र जुलाई में शुरु हो रहा है, पीएम मोदी ने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह तथा बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की थी।

Advertisement

सिंधिया को बड़ी जिम्मेदारी
एमपी में कमलनाथ सरकार का तख्ता पलट करने में बड़ी भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है, दरअसल सिंधिया के करीबी एक वरिष्ठ नेता के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है scindia1 कि सिंधिया को रेल मंत्री बनाया जा सकता है, इसके साथ ही सिंधिया को शहरी विकास या मानव संसाधन जैसे अहम मंत्रालय भी दिये जा सकते हैं, सिंधिया भी इन दिनों खासे एक्टिव नजर आ रहे हैं, वो बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

Advertisement

मनमोहन सरकार में बड़ा पद
ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में रहने के दौरान मनमोहन सरकार में भी अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं, सिंधिया ने मनमोहन सरकार में टेलीकॉम, आईटी इंडस्ट्रीज जैसे अहम मंत्रालय संभाले थे, यही वजह है कि मोदी सरकार भी उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है, मोदी सरकार का विस्तान जून के आखिर में ये जुलाई के शुरुआत में संभव है।

Advertisement

इन नेताओं को भी जगह
मोदी सरकार में सिंधिया के साथ ही असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल, ओडिशा से आने वाले बैजयंत पांडा, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडण्वीस समेत कुछ युवा चेहरों को भी मंत्री बनाया जा सकता है, narendra-modi माना जा रहा है कि बीजेपी युवा नेतृत्व को विकसित करने पर फोकस कर रही है। यही वजह है कि कई युवा नेताओं को जिम्मेदारी दी जा सकती है।

कई मंत्री संभाल रहे अतिरिक्त प्रभार
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में नरेन्द्र मोदी के साथ 57 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी, उसके बाद दो मंत्री राम विलास पासवान और सुरेश अंगाड़ी का निधन हो गया, वहीं अकाली दल की मंत्री हरसिमरत कौर और शिवसेना के अरविंद सावंत ने इस्तीफा दे दिया था, ऐसे में केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल, नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रकाश जावड़ेकर और किरण रिजिजू के पास कई मंत्रालयों की जिम्मेदारी है।