रोते हुए युवती ने स्मृति ईरानी से कहा, अस्पताल में मेरी मां के साथ हुआ ‘गंदा काम’

शनिवार को अचानक जिला मुख्यालय पहुंची स्मृति ईरानी से युवती ने कहा कि मां को भर्ती कराने के बाद जब परिजनों ने सुबह केस दर्ज कराने स्थानीय थाने पहुंचे, तो पुलिस ने टरका दिया।

New Delhi, Jun 13 : यूपी की राजधानी डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट के स्टाफ पर एक महिला से रेप और मारपीट का आरोप लगा है, शहर के एक वार्ड निवासी युवती ने अपनी 40 साल की मां के साथ अस्पताल के स्टाफ पर रेप करने का आरोप लगाया है, पुलिस द्वारा फरियाद ना सुने जाने पर उसने अपनी आपबीती जिले के दौरे पर आई केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को सुनाई, जिसके बाद मंत्री के निर्देश पर डीएम ने जांच टीम गठित कर रिपोर्ट मांगी है।

Advertisement

क्या है मामला
शहर के एक वार्ड निवासी महिला को पिछले 6 तारीख को तबीयत खराब होने पर संयुक्त जिला अस्पताल गौरीगंज में भर्ती कराया गया था, महिला की बेटी ने बताया कि हालत गंभीर होने के बाद डॉक्टरों ने उनकी मां को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया, युवती का आरोप है कि वहां 7 तारीख को उनकी मां को पहले इमरजेंसी फिर बाद में चौथी मंजिल के बेड नंबर 41 पर भर्ती कर दिया गया, इसके बाद परिजनों को बाहर भेज दिया गया, किसी को मिलने नहीं दिया जाता था, बहुत निवेदन करने पर जब दो दिन बाद वो अपनी मां से मिली, तो उसकी हालत नाजुक थी, मिलने पर उसकी मां ने डॉक्टरों और स्टाफ द्वारा उसे मारने-पीटने के साथ कुछ गलत किये जाने की बात कही, जिसके बाद बेहोशी की हालत में शुक्रवार रात वहां से डिस्चार्ज कराकर फिर से जिला अस्पताल गौरीगंज में भर्ती कराया गया।

Advertisement

पुलिस के टरकाया
शनिवार को अचानक जिला मुख्यालय पहुंची स्मृति ईरानी से युवती ने कहा कि मां को भर्ती कराने के बाद जब परिजनों ने सुबह केस दर्ज कराने स्थानीय थाने पहुंचे, तो पुलिस ने टरका दिया, युवती की बात सुनने के बाद केन्द्रीय मंत्री डीएम, एसपी और सीएमओ से बात कर मामले में कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

Advertisement

गठित की गई जांच कमेटी
डीएम अरुण कुमार ने कहा कि युवती के आरोप बेहद गंभीर हैं, पूरे मामले की जांच के लिये गौरीगंज उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी गौरीगंज और एसीएमओ की जांच कमेटी गठित की गई है, rape महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण बताये जा रहे हैं, इसका इलाज मेडिकल कॉलेज में ही उपलब्ध है, जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद एक्शन होगा। अमेठी पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि महिला का मेडिकल कराने का निर्देश दिया गया है, मेडिकल के बाद इंस्पेक्टर महिला थाना पीड़िता का बयान लेंगी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।