पत्‍नी का भाई निकला उसका असली पति, चंद पैसों के लिए खेला था रिश्‍तों का खेल

इंदौर में रवि की शादी कोमल नाम की लड़की से कोर्ट में करवा दी, बदले में 1 लाख 80 हजार रुपये भी ले लिए । शादी के बाद रवि अपनी पत्नी को लेकर बपने घर आ गया…

New Delhi, Jun 26: अपराध भी अब अजब गजब होने लगे हैं, चंद पैसों की खातिर रिश्‍तों को ताक पर रखकर लोग आजकल ना जाने क्‍या – क्‍या कर रहे हैं । राजस्थान के कोटा में एक शख्स ने तो हद ही कर दी । कुछ पैसों के लिए वो अपनी ही बीवी का भाई बन गया और उसकी शादी किसी दूसरे व्यक्ति से करवा दी । जिस व्‍यक्ति से ये सारा धोखा हुआ अब उसने महिला, उसके पति और दलाल के खिलाफ थाने में केस दर्ज करवा दिया है ।

Advertisement

क्‍या है पूरा मामला?
दरअसल, ये मामला कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र का है । यहां के रहने वाले रवि काली नाम के एक युवक की शादी नहीं हो रही थी, तो उसके किसी रिश्तेदार ने बताया कि देवराज नाम का शख्स उसकी शादी करवा देगा । इसके बाद रवि ने देवराज से मुलाकात की और शादी के बारे में चर्चा चली । देवराज ने कहा कि उसके सगे-संबंधी इंदौर में रहते हैं, जहां वो उसकी शादी करवा देगा । लेकिन शादी के लिए उसे 1 लाख 80 हजार रुपये देने होंगे, रवि तैयार हो गया ।

Advertisement

कोर्ट में हो गई शादी
इसके बाद देवराज नाम के इस दलाल ने इंदौर में रवि की शादी कोमल नाम की लड़की से कोर्ट में करवा दी, बदले में 1 लाख 80 हजार रुपये भी ले लिए । शादी के बाद रवि अपनी पत्नी को लेकर बपने घर आ गया, जहां उसने दो दिन बाद अपने भाई सोनू से मिलने की इच्छा जताई । उसके पति ने सोनू को घर बुला लिया । इसके बाद उसने खुद ही खुलासा किया कि वो कोमल का भाइ र्नहीं पति है और वो उसके बच्चों की मां भी है । यह सुनकर रवि खुद को ठगा महसूस करने लगा ।

Advertisement

दर्ज करा दी शिकायत
रवि ने इसके बाद थाने में जाकर दलाल देवराज, पत्नी कोमल और उसके कथित भाई यानी असली पति सोनू के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी । पुलिस ने जब मामले की जांच की तो सच सबके सामने आ गया । पुलिस जांच में सामने आया कि दलाल देवराज ने कोमल और सोनू के साथ मिलकर ही रवि को ठगने का प्लान बनाया था । शादी के बदले पैसे ठगी का ये धंधा कई लोगों के साथ हो रहा है । पुलिस ने तीनों आरोपियों को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।