फेसबुक पर दोस्ती, फिर शारीरिक संबंध, अब वीडियो दिखाकर सरपंच से पैसे मांग रही महिला

गिरोह के सदस्यों ने सरपंच की फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर वीडियो को पोस्ट करते हुए सरपंच के गांव के दोस्तों को टैग कर दिया, जिसके बाद सरपंच ने मामले में पुलिस से मदद मांगी।

New Delhi, Jun 29 : सोशल मीडिया पर दोस्ती कर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह के चंगुल में हांसी उपमंडल के एक गांव का सरपंच फंस गया, सरपंच से पहले फेसबुक पर एक महिला ने दोस्ती की, फिर आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते हुए हजारों रुपयों की डिमांड कर डाली, सरपंच ने पैसे देने से इंकार किया, तो आपत्तिजनक वीडियो उसके दोस्तों को भेजकर वायरल कर दी।

Advertisement

फेसबुक पर दोस्ती
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हांसी उपमंडल के एक गांव के सरपंच के पास फेसबुक पर महिला के संदेश आये, जिसके बाद महिला ने दोस्त बनने की गुजारिश की और दोनों के बीच दोस्ती हो गई, couple दरअसल ये महिला सोशल मीडिया के जरिये अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह की सदस्य थी, महिला ने सरपंच की आपत्तिजनक वीडियो बना ली, फिर गिरोह के पुरुष सदस्यों ने ब्लैकमेल करते हुए हजारों रुपये की डिमांड करने लगे, लेकिन सरपंच ने पैसे देने से मना कर दिया।

Advertisement

वीडियो पोस्ट
गिरोह के सदस्यों ने सरपंच की फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर वीडियो को पोस्ट करते हुए सरपंच के गांव के दोस्तों को टैग कर दिया, जिसके बाद सरपंच ने मामले में पुलिस से मदद मांगी, couple (2) कुछ ग्रामीणों पर भी वीडियो को वायरल करने का आरोप लगा है, मामले में गांव की पंचायत ने पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकात की और कार्रवाई की मांग की है।

Advertisement

साइबर सेल में जांच
पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले में साइबर सेल द्वारा जांच की जा रही है, भाटला चौकी इंचार्ज रामनिवास ने बताया कि मामले में आला पुलिस अधिकारियों को शिकायत दी गई है, अभी जिला पुलिस ने साइबर सेल में मामले की जांच कर रही है।

पहले भी बन चुके हैं शिकार
इंटरनेट पर दोस्ती कर ठगने वाला गिरोह महिलाओं का इस्तेमाल करता है, पहले महिलाओं के जरिये फेसबुक या व्हाट्सएप्प पर संदेश करवाये जाते हैं, जिसके बाद महिला सामने वाले को अपनी मीठी बातों में उलझाते हुए दोस्ती करने की कोशिश करती है, जो इस खेल को नहीं समझ पाते, वो महिला के चंगुल में फंस जाते हैं, couple (1) फिर महिला आपत्तिजनक वीडियो बना लेती है, वीडियो रिकॉर्ड होने के बाद गैंग के पुरुष सदस्य रोल में आते हैं और ब्लैकमेल करना शुरु करते हैं। बीते दो सालों में हांसी पुलिस के पास ऐसी कई शिकायतें आ चुकी है, काफी लोग इस गैंग का शिकार हो चुके हैं।