ढीले पड़ गये ओवैसी के तेवर, पहले योगी को किया था चैलेंज, अब कही ऐसी बात

ओवैसी की चुनौती पर सीएम योगी ने कहा था कि ओवैसी बड़े नेता हैं, वो देश के अंदर प्रचार करते हैं, उन्हें एक समुदाय विशेष का समर्थन प्राप्त है, लेकिन वो यूपी के अंदर बीजेपी को चैलेंज नहीं कर सकते।

New Delhi, Jul 09 : यूपी में 6 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है, पिछले दिनों एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चैलेंज किया था, लेकिन अब औवैसी अपनी बात से पलट गये हैं। आइये विस्तार से आपको बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

Advertisement

क्या कहा
आजतक न्यूज चैनल से बात करते हुए ओवैसी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ को निजी तौर पर चुनौती देने की बात नहीं है, बल्कि बात सियासी विरोध की है, हम अगर विरोध में हैं, owaisi तो हम यही तो कहेंगे कि हम सरकार नहीं बनने देंगे। उन्होने कहा कि गठबंधन को लेकर हम भागीदारी मोर्चा में हैं, और ओपी राजभर सभी दलों को अपने साथ जोड़ रहे हैं।

Advertisement

बीजेपी की बी टीम
समाजवादी पार्टी समेत विपक्ष के आरोपों पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम साथ लड़ेंगे, आपको क्यों लगता है कि हम बीजेपी की बी टीम हैं, आप सभी लोग एक साथ चश्मे से देखते हैं, ये बात दूसरे दलों पर तो लागू नहीं होती। owaisi rajbhar आपको बता दें कि पिछले दिनों ओवैसी ने कहा कि वो किसी भी सूरत में योगी आदित्यनाथ को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सीएम बनने नहीं देंगे, राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होने कहा था कि उनकी पार्टी 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी, इसके लिये पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी शुरु कर दी है।

Advertisement

योगी ने स्वीकार किया था चैलेंज
ओवैसी की चुनौती पर सीएम योगी ने कहा था कि ओवैसी बड़े नेता हैं, वो देश के अंदर प्रचार करते हैं, उन्हें एक समुदाय विशेष का समर्थन प्राप्त है, लेकिन वो यूपी के अंदर बीजेपी को चैलेंज नहीं कर सकते, Owaisi2 बीजेपी अपने मुद्दों, मूल्यों के साथ चुनावी मैदान में रहेगी, हम उनके चैलेंज को स्वीकार करते हैं। योगी ने कहा कि उन्होने कहा है कि हम नहीं आने देंगे, तो बीजेपी इस बात को कहेगी कि पार्टी 2022 में आकर ही रहेगी, बीजेपी की ही सरकार बनेगी, सीएम ने कहा ओवैसी की एपनी पार्टी है, वो अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि हम अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे।