मुलायम की दूसरी पत्नी ससुराल से रहती हैं दूर, फैमिली फोटोज में भी नहीं आती नजर

2007 में मुलायम सिंह यादव ने साधना गुप्ता को बतौर पत्नी सार्वजनिक रुप से स्वीकार किया था। हालांकि परिवार के लोगों को साधना के बारे में इससे पहले से ही पता था।

New Delhi, Jul 19 : समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने दो शादी की है, पहली पत्नी का नाम मालती देवी हैं, अखिलेश यादव उनके ही बेटे हैं, मुलायम की दूसरी पत्नी का नाम साधना गुप्ता है, साधना यूं तो मुलायम परिवार का पिछले 15 साल से हिस्सा हैं, लेकिन वो पारिवारिक फंक्शंस और फैमिली फोटोज से दूर ही रहती हैं।

Advertisement

परिवार से दूरी
पिछले कुछ सालों में मुलायम परिवार में जितनी भी शादियां हुई है, sadhna gupta उनमें से किसी में भी साधना गुप्ता परिवार के साथ नजर नहीं आई, हालांकि साधना गुप्ता शिवपाल यादव और उनकी पत्नी सरला यादव के बेहद करीब हैं, उनके बेटे आदित्य की शादी में वो नजर आई थीं।

Advertisement

2007 में ऐलान
2007 में मुलायम सिंह यादव ने साधना गुप्ता को बतौर पत्नी सार्वजनिक रुप से स्वीकार किया था। हालांकि परिवार के लोगों को साधना के बारे में इससे पहले से ही पता था, कहा जाता है कि Sadhna gupta- 2003 में जब मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी मालती देवी का निधन हुआ, तभी नेताजी ने साधना गुप्ता से शादी कर ली थी।

Advertisement

परिवार में विवाद
साधना गुप्ता को लेकर मुलायम परिवार में काफी विवाद भी हुई, रिपोर्ट्स की मानें तो साधना गुप्ता को सैफई से दूर रहने की हिदायत दी गई, शायद इसी वजह से वो अपने ससुराल के किसी भी शादी-ब्याह में नजर नहीं आती हैं। यहां तक कि होली-दिवाली की फैमिली फोटोज से भी साधना गायब ही रहती है। साधना लखनऊ में ही मुलायम सिंह यादव के साथ रहती हैं।