मन्नू कबाड़ी की 1.10 करोड़ की संपत्ति कुर्क, मकान देख पुलिस भी हर गई हैरान, ऐसे कमाया करोड़ों रुपये

बताया जा रहा है कि दूध की डेयरी के आड़ में प्लाट में चोरी के वाहन काटने का काम चलता था, पुलिस का दावा है कि मन्नू ने चोरी और लूट के वाहन सोतीगंज में काटकर अवैध तरीके से करोड़ों रुपये की संपत्ति हासिल की।

New Delhi, Jul 19 : मेरठ के सोतीगंज इलाके में कबाड़ियों पर पुलिस प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है, सदर बाजार पुलिस ने सोतीगंज के मन्नू उर्फ मुईनुद्दीन कबाड़ी का 1.10 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है, पुलिस ने बताया कि मन्नू ने मुंडाली क्षेत्र के कुंढला गांव में 3000 गज का प्लाट खरीदा था, पुलिस ने पहले मुनादी करवाई फिर प्रशासन का आदेश प्लाट की दीवार पर चस्पा कर दिया, कबाड़ी पर गैंगस्टर 14(ए) के तहत ये कार्रवाई की गई है।

Advertisement

कबाड़ियों की सूची
सोतीगंज में चोरी तथा लूट के वाहन काटने वाले कबाड़ियों की पुलिस ने लिस्ट तैयार की, लेकिन 2 दर्जन से ज्यादा मुकदमे होने के बावजूद भी इन कबाड़ियों पर कार्रवाई नहीं की जा रही थी, क्योंकि कई कबाड़ियों से पुलिस की दोस्ती थी, एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पहले अवैध काम करने वाले पुलिस वालों को हटाकर लाइन में भेजा, और अब कबाड़ियों पर कार्रवाई शुरु कराई, 3 दिन से पुलिस कबाड़ियों के यहां दबिश दे रही थी, वहीं शुक्रवार को सदर बाजार पुलिस ढोल बाजे लेकर मुंडाली के कुंढला गांव में पहुंची, वहां संपत्ति कुर्क की।

Advertisement

चोरी के वाहन काटने का काम
बताया जा रहा है कि दूध की डेयरी के आड़ में प्लाट में चोरी के वाहन काटने का काम चलता था, पुलिस का दावा है कि मन्नू ने चोरी और लूट के वाहन सोतीगंज में काटकर अवैध तरीके से करोड़ों रुपये की संपत्ति हासिल की, car2 कुर्क संपत्ति में प्लाट जिसकी कीमत करीब 95 लाख रुपये, अनुबंधित बस 10 लाख, बाइक 75 हजार, स्कूटी 65 हजार शामिल है। पुलिस की फाइलों में बताया गया है कि ये कार्रवाई करीब दो महीने से चल रही थी।

Advertisement

संसद में गूंजा सोतीगंज का मामला
बीजेपी सांसद राजेन्द्र अग्रवाल कई बार सोतीगंज में चोरी तथा लूट के वाहन कटने की बात संसद में उठा चुके हैं, एक साल पहले सांसद ने सीएम को लेटर लिखकर सोतीगंज के कई कबाड़ियों के नाम लिखकर भेजे थे,  इस पर मेरठ पुलिस की खूब किरकिरी हुई थी, सदर बाजार के तत्कालीन थानाध्यक्ष दिनेश चंद ने मन्नू कबाड़ी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, तभी से मन्नू जेल में बंद है, मन्नू के आलीशान मकान को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई थी, सोतीगंज और पटेल नगर में मन्नू के दो मकान बताये गये हैं।