16 साल बड़ी तलाकशुदा से हुआ था नसीरुद्दीन शाह को प्यार, पत्नी को Divorce देकर रचाई थी दूसरी शादी

नसीरुद्दीन शाह एक बेहतरीन अभिनेता है, उनके जन्‍मदिन पर जानिए उनके निजी जीवन से जुड़ी एक बहुत ही खास बात । आगे जानें, उनकी उस शादी के बारे जो बहुत कम लोग जानते हैं ।

New Delhi, Jul 20: हिंदी फिल्‍म जगत के दिग्गज अभिनेताओं में से एक नसीरुद्दीन शाह आज  71 बरस के हो गए हैं । नसीर साहब के फैंस उन्‍हें ढेर सारी बधाईयां दे रहे हैं । नसीरुद्दीन एक मंझे हुए कलाकार हैं, उनके अभिनय के बारे में कुछ कहना सूरज को दिया दिखाने समान है । वो एक खास तरह के कलाकार हैं, जो वो कर सकते हैं वो कोई नहीं कर सकता । तसीर उन चुनिंदा अभिनेताओं में से एक हैं जिनके लिए किरदार गढ़े जाते हैं । आज उनके जन्‍मदिन के मौके पर जानें उनके निजी जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें ।

Advertisement

परिवार को किया नाराज
नसीरुद्दीन शाह का जन्म 20 जुलाई 1950 को हुआ था, लेकिन 71 साल की उम्र में भी उनका एक्टिंग टैलेंट जरा कम नहीं । हाल ही में उन्‍हें नेटफिलक्‍स ओरीजनल फिल्‍म राम प्रसाद की तेरहवीं में देखा गया, छोटा सा लेकिन बहुत ही दमदार किरदार । बहरहाल, नसीरुद्दीन शाह ने अपने शुरुआती जीवन में कई ऐसे काम किए जिसकी वजह से वो अपने परिवार के गुस्‍से का शिकार भी हुए । महज 19 साल में उन्‍होने शादी कर ली । जी हां रत्‍ना पाठक उनकी पहली पत्‍नी नहीं है । नसीर जब सिर्फ 19 साल के थे तो उन्‍हें प्‍यार हो गया था ।

Advertisement

मनारा सीकरी से मोहब्‍बत और शादी
नसीरुद्दीन शाह तक 19 साल के थे, उनका अपने परिवार से झगड़ा हो गया था और उन्होंने खुद से 16 साल बड़ी मनारा सीकरी से शादी कर ली थी । नसीरुद्दीन का परिवार इस शादी से बुरी तरह नाराज हो गया था । कोई उनकी शादी से खुश नहीं था । लेकिन नसीरुद्दीन मनारा के प्यार में पागल थे । परिवार की नाराजगी की एक वजह  मनारा का पहले से शादीशुदा होना भी था । वो एक बच्चे की मां भी थीं ।मनारा सीकरी, टीवी इंडस्‍ट्री के प्रसिद्ध चेहरे सुरेखा सीकरी की बहन थी । नसीरुद्दीन की मनारा से एक बेटी हैं, जिनका नाम हीबा शाह है ।

Advertisement

एक दूसरे से हुए अलग
नसीरुद्दीन, मनारा के साथ लंबे समय तक नहीं रहे । दोनों एक दूसरे से अलग हो गए, जिसके बाद उनकी लाइफ में रत्ना पाठक आईं । दोनों ने साल 1982 में शादी कर ली । रत्ना ने उनसे शादी के लिए अपना धर्म भी बदल लिया था । रत्ना से शादी के कुछ समय बाद ही नसीरुद्दीन की पहली पत्नी का देहांत हो गया, हीबा उनके साथ ही रहने लगी ।

रत्‍ना और नसीर हैप्‍पीली मैरिड कपल
नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक शाह दोनों ही जिनते मंझे हुए कलाकार हैं उतने ही खूबसूरत कपल भी हैं । नसीर बड़े पर्दे का बड़ा नाम हैं तो वहीं रत्‍ना टीवी की मशहूर एक्‍ट्रेस हैं । इस कपल के 2 बेटे, इमाद और विवान हैं, जो माता-पिता के साथ ही रहते हैं । विवान फिल्‍मों में अपना डेब्‍यू कर चुके हैं । वहीं उनके दूसरे बेटे इमाद इंडस्‍ट्री में अभी सक्रिय नहीं हैं ।