B ग्रेड फिल्मों में आइटम गर्ल थीं मान्यता, संजय दत्त को ऐसे पटाया, दिलनवाज शेख था नाम

मान्यता दत्त का बॉलीवुड में नाम ‘सारा खान’ थाl वह ‘लवर्स लाइक अस’ नामकी एक सी ग्रेड मूवी में भी नजर आ चुकी हैl

New Delhi, Jul 22: संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त आज 42 साल की हो गई हैं । संजय से 19 साल छोटीं मान्‍यता का जन्म मुंबई में ही हुआ है l  वो कुछ समय दुबई में भी रही हैं l मान्‍यता बचपन से ही बॉलीवुड में काम करना चाहती थीं । लेकिन उनके लिए इस इंडस्‍ट्री में काम करना आसान नहीं रहा । मान्‍यता को बी ग्रेड फिल्‍मों से ऊपर कभी मौका ही नहीं मिला, उन्‍होंने कुछ आइटम नंबर भी किए हैं ।

Advertisement

असली नाम दिलनवाज शेख
मान्‍यता दत्‍त का असली नाम दिलनवाज शेख है l संजय दत्त से शादी करने पहले वो कई विवदों में शामिल रही हैं । यही वजह रही कि संजय दत्त के परिवार ने शादी के कई सालों तक स्‍वीकार नहीं किया था l  लेकिन वक्‍त के साथ सब बदल गया । मान्‍यता ने संजय दत्त का साथ कभी भी नहीं छोड़ा, 2013 में जब वो जेल गए तब दो बच्चों की मां मान्यता ने सब कुछ अकेले संभाला । साढ़े 3 सालों तक वह बच्चों को अकेले ही देखती रहीं ।

Advertisement

सारा खान के नाम किया फिल्‍मों में काम
बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि मान्यता दत्त का बॉलीवुड में Sanjay dutt manyata (3)नाम ‘सारा खान’ थाl वह ‘लवर्स लाइक अस’ नामकी एक सी ग्रेड मूवी में भी नजर आ चुकी हैl उन्होंने प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में एक आइटम नंबर किया था l

Advertisement

संजय दत्त से मुलाकात
मान्यता की संजय दत्‍त से मुलाकात नितिन मनमोहन ने करवाई थी l sanjay manyataमान्‍यता इसके बाद संजय के करीब आने की कोशिश करने लगीं, वो उन्‍हें सेट पर खाना भिजवाया करती थीं । उस समय संजय किसी और को डेट कर रहे थे, लेकिन मान्‍यता की कोशिशों के कारण वो उनके करीब आ गए । मान्‍यता,  उनके बुरे दौर में हमेशा साथ रहीं ।

2008 में शादी
संजय दत्‍त मान्‍यता से पहले दो शादियां कर चुके थे । लेकिन दोनों ही लंबी नहीं चली । उनकी दूसरी पत्‍नी का देहांत हो गया था । साल 2008 में संजय ने मानयता दत्‍त से शादी कर दी,  दिलनवाज शेख हिंदू रीति Sanjay dutt manyata (2)से शादी कर मान्यता दत्त बन गईं l  इस शादी में संजय दत्त के परिवार वाले शरीक नहीं हुए । मान्यता की भी ये दूसरी शादी थी । संजय दत्त से शादी के बाद एक शख्‍स ने उनका असली पति होने का दावा किया था, कहा था कि उसने उन्‍हें तलाक नहीं दिया है । लेकिन कोर्ट ने तब मान्यता दत्त के पक्ष में फैसला सुनाया ।

ग्‍लैमरस लुक्‍स
मान्‍यता दत्‍ सोशल मीडिया पर अपने ग्‍लैमरस लुक शेयर करती रहती हैं । आए दिन उनकी बिगिनी या फिर फैशनेबल ड्रेसेज में तस्‍वीरें देखने को मिलती हैं । संजय दत्‍त भी मान्‍यता को दिलो जान से चाहते हैं, पत्‍नी के बर्थडे पर संजय ने एक प्‍यारी सी पोस्‍ट शेयर की है । साथ ही कई सारी रोमांटिक तस्‍वीरें भी अपने इंस्‍टाग्राम पर शेयर की हैं ।