प्रमोशन पाते ही हवसी बन गया पति, नहीं मिले दहेज के पैसे तो पत्नी को टुकड़ों में बांटा

ये वारदात बिहार के नालंदा जिले की है, हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा गांव में ससुराल वालों ने दहेज ना मिलने पर विवाहिता की हत्या की, फिर शव के कई टुकड़े करते हुए उसे जमीन में गाड़ दिया।

New Delhi, Jul 23 : दहेज की वजह से फिर एक बेटी बलि चढी है, ससुराल वालों पर शादी के बाद दहेज और लालच का ऐसा भूत सवार हुआ कि एक साल पहले ब्याह कर लायी गई बहू को ही मौत के घाट उतार दिया, आरोप है कि ससुराल वालों ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए विवाहिता की पहले हत्या की, बाद में शव को कई टुकड़ों में काट कर दफना भी दिया, पिता की खोजबीन के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया, पुलिस ने जमीन में गाड़े गये शव के टुकड़ों को बरामद किया है, जहां से पुलिस को लाश मिली है, वहां शव को जलाने के भी साक्ष्य मिले हैं।

Advertisement

दिल दहला देने वाली घटना
ये वारदात बिहार के नालंदा जिले की है, हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा गांव में ससुराल वालों ने दहेज ना मिलने पर विवाहिता की हत्या की, फिर शव के कई टुकड़े करते हुए उसे जमीन में गाड़ दिया, dead body मामले का खुलासा तब हुआ, जब परिजनों को जानकारी मिली, कि उनकी बेटी ससुराल में नहीं हैं, और उसका मोबाइल भी बंद है, परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका हुई, तो बेटी काजल की खोजबीन शुरु की गई, परिजनों ने पुलिस में शिकायत दी।

Advertisement

पिछले साल 27 जून को शादी
पटना जिले से सलिमपुर निवासी अरविंद सिंह की पुत्री काजल कुमारी की शादी हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा निवासी जगत प्रसाद के बेटे संजीत कुमार के साथ 27 जून 2020 को हुई थी, शादी के समय संजीत रेलवे में ग्रुप डी के पद पर कार्यरत थे, लेकिन हाल ही में टीटीई के पद पर उनका प्रमोशन हुआ, संजीत का प्रमोशन होते ही दहेज के रुप में 4 लाख रुपये की और मांग की जाने लगी, मृतका के परिजनों ने बताया कि इसी साल फरवरी में 80 हजार रुपये दिये थे, फिर भी और राशि ना देने पर संजीत ने ही अपने परिजनों के साथ मिलकर प्रेग्नेंट काजल की हत्या कर दी।

Advertisement

पति समेत 5 पर केस दर्ज
मामले में तफ्तीश के लिये पहुंचे हिलसा थाना अध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने कहा कि फिलहाल मृतका के पिता अरविंद सिंह ने पति संजीत कुमार समेत कुल 5 लोगों पर बेरहमी से काजल की हत्या का आरोप लगाया है। पूरे मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है, सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिये छापेमारी की जा रही है।