कहीं से मिल जाएं ये बीज तो पलट जाएगी आपकी किस्मत, कभी नहीं होगी पैसों की किल्‍लत

आर्थिक समस्‍याओं से जूझ रहे हैं, कहीं से कोई आशा नजर नहीं आ रही तो ये खास उपाय आपके काम आ सकता है । तस्‍वीर में दिख रहा बीज आपकी किस्‍मत पलट सकता है ।

New Delhi, Jul 24: धर्म शास्‍त्रों और ज्‍योतिष शास्‍त्र में कई ऐसे उपायों-टोटकों का प्रयोग बताया गया है, जिनका इस्‍तेमाल कर किसी भी मुश्किल का हल प्राप्‍त किया जा सकता है । लेकिन इन उपायों पर आपको विश्‍वास होना जरूरी है । एक ऐसा ही टोटका हम आपको आगे बता रहे हैं, जो आपकी आर्थिक समस्‍याओं से आपको निजात दिलवाएगा । एक खास तरह का बीज आपकी हर समस्‍या खत्‍म कर सकता है, ऐसा बताया जाता है कि इस बीज के जरिए उपाय करने से धन-समृद्धि कई गुना बढ़ जाती है ।

Advertisement

क्‍या है इस बीज का नाम?
लौग की तरह दिख रहे इस बीज का नाम है नागकेसर । इसका इस्‍तेमाल Naagkesar (1)आर्थिक तंगी से लेकर घर की हर समस्‍या को दूर करने में किया जाता है । लेकिन यह बीज आसानी से नहीं मिलता, भाग्‍यवश आपको मिल जाए तो आपकी किस्‍मत पलटते देर नहीं लगती । नागकेसर का बीज आम पेड़ पौधों की ही तरह होता है । दिखने में यह आपको लौंग या काली मिर्च जैसा लग सकता है । नागकेसर के बीज का इस्‍तेमाल सदियों से पूजा पाठ में किया जाता रहा है ।

Advertisement

ऐसे करें प्रयोग
यदि आप गृह कलेश से जूझ रहे हैं, परिवार में आए दिन लड़ाई-झगड़े Naagkesar (3)होते हों तो इस बीज का लेप बनाकर उसका तिलक माथे पर लगाएं । ऐसा करने मात्र से आप अपने घर के वातावरण में शांति पाएंगे । गृह कलेश की समस्‍या धीरे-धीरे समाप्‍त हो जाएगी । प्रेम बढ़ेगा ।

Advertisement

धन की नहीं होगी कमी
अगर आप मेहनत बहुत करते हैं लेकिन इसके बाद भी आपके धन में वृद्धि नहीं हो रही है तो धन की आवक बढ़ाने के लिए किसी शुभ मुहुर्त में नागकेसर के बीज और पांच सिक्‍के लेकर उनकी पूजा करें । इसके बाद इन्‍हें एक कपड़े में लपेटकर अपनी दुकान के गल्‍ले या फिर ऑफिस के कैश बॉक्स में रख दें । आप इसे अपने बटुए या पर्स में भी रख सकते हैं ।
समृद्धि का उपाय
नागकेसर का एक और प्रभावकारी उपाय है, एक नया पीला कपड़ा लें, इसमें नागकेसर, हल्‍दी, सुपारी, तांबे का टुकड़ा,  अक्षत और एक सिक्‍का रखकर धूप दीपक से पूजा कर लें । फिर इसे अपनी अलमारी या तिजोरी में रख लें । ये उपाय करने से कुछ ही दिनों में आप धन की किल्‍लत से मुकत हो जाएंगे । कभी धन का संकट नहीं होगा ।