शिवपाल यादव से अमीर हैं पत्‍नी सरला, राजघराने से बहू, जानें डिंपल के चाचा ससुर का कैसा है परिवार

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव के परिवार में कौन-कौन है और कौन क्‍या करता है । आगे पढ़ें विस्‍तार से ।

New Delhi, Jul 24: मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव उनके बड़े करीबी रहे हैं । जब अखिलेश ने चाचा शिवपाल के खिलाफ मोर्चा खोला तो मुलायम बहुत नाराज भी हुए । मुलायम जानते थे कि शिवपाल संघर्ष के दिनों से पार्टी के लिए जीतोड़ मेहनत करते रहे हैं । इसी वजह से उन्‍हें बेटे का ये कदम नापसंद रहा । बहरहाल आगे पढ़े शिवपाल यादव के परिवार के बारे में, जानें कि डिंपल यादव के चचिया ससुराल में कौन क्या करता है।

Advertisement

शिवपाल यादव का परिवार
शिवपाल यादव की पत्‍नी का नाम है सरला देवी । दोनों की दो संतान हैं, shivpal yadav family (5) एक बेटा और एक बेटी। बेटे का नाम है आदित्य यादव । आदित्य किसानों के सबसे बड़े को-ऑपरेटिव ऑर्गनाइजेशन IFFCO के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं। वो इफ्को बोर्ड के यंगेस्ट डायरेक्टर भी हैं। आदित्य यादव ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और वह परिवार का shivpal yadav family (5)बिजनेस भी संभालते हैं। आदित्य यादव की पत्नी का नाम राजलक्ष्मी सिंह है, राजलक्ष्मी राजघराने से संबंध रखती हैं। इनकी शादी में मुलायम का परिवार भी मौजूद रहा था ।

Advertisement

शिवपाल यादव की की बेटी
शिवपाल यादव की बेटी डॉक्‍टर हैं,उनका नाम अनुभा यादव है। अनुभा, shivpal yadav family (3)लखनऊ में ही टेंडर पाम नाम का निजी अस्पताल चलाती हैं। शिवपाल की बेटी अनुभा की शादी अजय यादव से हुई है, जो कि तमिलनाडु कैडर के IAS अफसर हैं।

Advertisement

पत्‍नी सरला देवी हैं ज्‍यादा अमीर
खास बात ये कि शिवपाल की पत्नी सरला देवी उनसे भी ज्यादा shivpal yadav family (6)अमीर हैं। दरअसल  सरला यादव की कमाई बैंकों में जमा धनराशि पर ब्याज और वित्तिय निवेश से होती है । इसके अलावा सरला यादव अंकुर पेट्रोलियम दतावली की मालिक हैं और अंकुर राइस गोरापुरा व विंकी इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर भी हैं।