4 घंटों में पलट गई हिमाचल पुलिस के इस कांस्‍टेबल की किस्‍मत, यूं बन गए करोड़पति

हिमाचल प्रदेश पुलिस के एक कांस्‍टेबल की चर्चा जोरों से हो रही है, बेहद गरीब परिवार के कांस्‍टेबल सुनील की कुछ ही घंटों में किस्‍मत पलट गई । कैसे, पढ़ें पूरी खबर ।

New Delhi, Jul 26: हिमाचल प्रदेश पुलिस के एक कांस्‍टेबल की किस्‍मत पल भर में बदल गई । बेहद गरीब परिवार से आने वाला ये कांस्‍टेबल कुछ ही घंटों में करोड़पति बन गया। सुनील नाम का ये कांस्‍टेबल, जिला बिलासपुर के घुमारवीं पुलिस थाना में तैनात है । सुनील को करोड़पति बनाया उसके क्रिकेट के जुनून ने । सुनील ने फैंटसी लीग में अपनी टीम बनाकर मैच पर दांव लगाया, और नतीजा ये रहा कि वो ये लीग जीत गया ।

Advertisement

जीता एक करोड़ 15 लाख का ईनाम
गांव बैरी रजादियां निवासी सुनील ठाकुर, हिमाचल पुलिस में साल 2016 में भर्ती हुआ था। बचपन से ही सुनील को क्रिकेट का जुनून था, ये जुनून मैदान पर खेलकर तो असर नहीं दिखा पाया लेकिन फैंटसी लीगconstable sunil (1) में अपनी टीम बनाकर मैच खेलकर वो इस जूनून में जान झोंक देता था । शुक्रवार को हुए इंडिया-श्रीलंका तीसरे एक दिवसीय मैच के दौरान उन्होंने फेंटेसी लीग में एक करोड़ 15 लाख रुपये का इनाम जीता है।

Advertisement

चार घंटे में बदली किस्‍मत
आपको बता दें फैंटसी लीग के ग्रैंड लीग में पहला पुरस्कार एक करोड़ था। सुनील ने बताया कि उसने एक टीम बनाकर दो कॉन्टेस्ट में हिस्‍सा लिया था । महज चार घंटे में ही उसकी किस्मत ऐसी बदली की वो करोड़पति बन गया । पूरा टाइम वो मैच नहीं लेकिन अपने मोबाइल को जरूर देखता रहा । मैच खत्‍म हुआ तो क्रिकेट फेंटेसी लीग में वो एक करोड़ 15 लाख रुपये की राशि जीत चुका था, जिस पर उसको खुद कुछ देर यकीन नहीं हुआ ।

Advertisement

गरीब परिवार से हैं सुनील ठाकुर
कॉन्‍स्‍टेबल सुनील ठाकुर मूल रूप से जिला बिलासपुर के गांव बेरी राजदीयां के रहने वाले हैं। बहुत ही गरीब परिवार में जन्‍मे सुनील को बचपन से ही क्रिकेट का शौक रहा है । सुनील के पिता खेती-बाड़ी का काम करते थे, उनके बड़े भाई बरमाना में एक दुकान चलाते हैं। 2019 में सुनील की शादी हुई है और 2 महीने पहले ही वो एक बेटे के पिता बने हैं । सुनील पिछले 5 साल से फैंटसी लीग में किस्‍मत आजमा रहे थे । शुक्रवार को खेले गए इंडिया श्रीलंका के मैच में उनकी किस्मत पलट गई । सुनील ने 49 और 35 रुपये में टीमों को चुना था, जिससे उन्हें एक करोड़ 15 लाख रुपये की राशि जीत ली । सुनील ने बताया कि लीग की ओर से टैक्स काट कर 80 लाख 51 हजार 770 रुपये उनके एप वॉलेट में डाल दिए गए हैं, जो कि 3 से 5 दिन के अंदर बैंक में ट्रांसफर हो जाएंगे । सुनील इन पैसों से परिवार के लिए एक घर बनाना चाहते हैं उसके बाद घर की जरूरतों के हिसाब से धन का खर्च करना चाहेंगे ।