मौत से चंद मिनटों पहले ट्वीट की थी ये तस्‍वीर, पहली बार अकेली हिमालय घूमने निकली थीं डॉ दीपा

जयपुर की रहने वाली डॉ दीपा शर्मा को अब तस्‍वीरों में याद किया जा रहा है, हिमाचल में हुई लैंडस्‍लाइड का वो भी शिकार बन गई ।

New Delhi, Jul 26: बरसाती मौसम में पहाड़ों पर घूमने का प्‍लान बनाना मौत को बुलावा देने से कम नहीं । ऐसे ही कुछ घुमक्‍कड़ों के लिए रविवार का दिन मौत का कहर बनकर टूटा । हिमाचल के सौंदर्य को निहारने गए 9 पर्यटकों की किन्‍नौर जिले में हुए भूस्‍खलन में मौत हो गई, वहीं 3 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं । मरने वालों में एक पर्यटक जयपुर की डॉ दीपा शर्मा भी थीं । महज 34 साल की दीपा पहली बार हिमाचल अकेले घूमने निकली थीं और सोशल मीडिया पर लगातार अपने अनुभव साझा कर रही थी ।

Advertisement

मौत से कुछ देर पहले तस्‍वीर की थी ट्वीट
डॉक्‍टर दीपा ने मौत से कुछ देर पहले ही अपनी एक तस्‍वीर शेयर कर लिखाhimachal landslide (4) था- ‘भारत के उस आखिरी पॉइंट पर खड़ी हूं जिसके आगे जाने की नागरिकों को अनुमति नहीं। इस जगह से करीब 80 किलोमीटर दूर तिब्‍ब्‍त का बॉर्डर है जिस पर चीन ने अवैध कब्‍जा कर रखा है।’ इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही उनका गाड़ी भूस्‍खलन की चपेट में आ गई । हादसे में चार महिलाओं की मौत हुई है, जिनमें से ज्‍यादा जयपुर के थे।

Advertisement

पहली बार अकेले निकली थीं दीपा
पेशे से डायटीशियन डॉक्‍टर दीपा शर्मा पहली बार हिमालय की सैर पर himachal landslide (5)अकेले निकली थीं । लेकिन उन्‍हें क्‍या पता था यह उनके जीवन का आखिरी एडवेंचर ट्रिप होगा । दीपा की पोस्‍ट सोशल मीडिसा पर लाइक कर रहे लोगों को जब उनके मौत की खबर लगी तो उन्‍हीं तस्‍वीरों पर लोगों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि देनी शुरू कर दी।

Advertisement

लोगों ने की प्रार्थना
डॉक्‍टर दीपा की तस्‍वीरों पर एक ट्विटर यूजर ने लिखा- मैं हमेशा himachal landslide (3)आपको सुपर एनर्जिटिक, फन लविंग और खूबसूरत शख्‍स के तौर पर याद रखूंगी। आपकी आत्‍मा को शांति मिले।’ वहीं भूस्‍खलन हादसे में सीएम जयराम ठाकुर ने भी ट्वीट कर सांत्‍वना जताई, उन्‍होंने लिखा- ‘मैंने किन्‍नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्‍हें उचित himachal landslide (2)दिशानिर्देश दिए। प्रशासन घटनास्‍थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है। घायल हुए व्‍यक्तियों को स्‍वास्‍थ्‍य लाभ शीघ्र प्राप्‍त हो, ईश्‍वर से यही कामना करता हूं।’ आपको बता दें इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है ।