जुलाई महीने का आखिरी हफ्ता, पढ़े 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल

जानें जुलाई महीने का ये हफ्ता आपके लिए कैसा रहने वाला है, किस राशि के जातक रहेंगे प्रसन्‍न ओर किन्‍हें सताएगी चिंता । पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल।

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके मध्यम फलदायक है। अपनी लव लाइफ को बढ़िया बनाने के लिए आप रोमांस के साथ कुछ तोहफे भी अपने प्रिय को दे सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय गुजारने का मौका मिलेगा। परिवार में किसी की बिगड़ती हुई सेहत आपको चिंता में रख सकती है और उसका असर आपके काम पर भी पड़ेगा। अपनी जिम्मेदारियों को समझें। घर और पेशेवर जीवन में संतुलन बनाकर रखें। वैसे तो परिवार में धन की कोई कमी नहीं रहेगी, लेकिन अपने खर्चों पर अंकुश लगाना आपके लिए जरूरी होगा, क्योंकि सप्ताह के अंत में कुछ बड़े खर्च हो सकते हैं। विद्यार्थियों को इस वक्त पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके लिए उन्हें अपना शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी रहेगी। स्वस्थ होने के कारण आप पूरे मनोयोग से काम करेंगे। यात्रा के दौरान बेहद सावधानी आवश्यक है।

Advertisement

वृषभ राशिफल
यह सप्ताह आपको कुछ नया करने की सलाह दे रहा है। प्रेम जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी और आपका प्रिय आपके परिवार वालों का भी दिल जीतना शुरू कर देगा। आपके दांपत्यजीवन में खुशियां रहेंगी और जीवनसाथी घरेलू खर्चों पर जोर देगा। इस दौरान हटकर कुछ नया सोचें, जो आपको जीवन में खुशी दे सकें। घर-परिवार में आपको बहुत आनंद आएगा और इस सप्ताह आप कोई नई गाड़ी खरीद सकते हैं। यह गाड़ी ऐसी होगी, जिसमें काफी फीचर्स होंगे और यह आरामदायक रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि बेवजह हर बात को अपने आत्मसम्मान से ना जोड़ें, नहीं तो आपको ही दिक्कत होगी। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपके प्रयास सफल रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। पढ़ाई में उनका मन लगेगा और वे अपने ज्ञान में वृद्धि के लिए कुछ अलग करने की भी सोच सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। हालांकि बाहर के खाने से परहेज करना अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आप यात्रा के बजाय परिवार को ज्यादा समय देना पसंद करेंगे।

Advertisement

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। लव लाइफ के लिए यह समय बेहतर रहेगा और आप अपने प्रिय के साथ पूरी तरह से गहरे संबंधों में डूबे रहेंगे। विवाहितों के दांपत्यजीवन में प्रेम के साथ-साथ समझदारी भी बढ़ेगी। आपकी इनकम बढ़ेगी, जिससे आपका बैंक बैलेंस धीरे-धीरे बढ़ेगा। आप बचत करना सीखेंगे और किसी नई योजना में धन निवेश कर सकते हैं। भविष्य के लिए कुछ अच्छे नतीजे की आप उम्मीद कर सकते हैं। ट्रैवलिंग करने का मौका मिलेगा। इससे आपको लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों को अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और जो लोग किसी तरह का व्यापार करते हैं, उनके लिए यह सप्ताह खुशखबरी लेकर आएगा। आपको मैरिज और इवेंट मैनेजमेंट के काम से बहुत लाभ हो सकता है। यह सप्ताह विद्यार्थी जातकों को लिए भी बेहतर साबित होने जा रहा है। पढ़ाई में उनका मन लगेगा और वे कुछ नया सीखने की दिशा में भी प्रयास कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपको किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती है। हालांकि इस दौरान खान-पान में परहेज के साथ ही भोजन में नियमितता बनाए रखने का प्रयास करना होगा।

Advertisement

कर्क राशिफल
सप्ताह के पहले चरण के दौरान आप खुद पर अधिक फोकस करेंगे। इस समय आपको रिश्तों से बहुत सारी भावनात्मक सीख मिलने की भी संभावना है। आप अपने शौक पूरे करने के लिए खर्च कर सकते हैं। इस दौरान पारिवारिक सदस्यों के बीच बेहतरीन तालमेल देखने को मिलेगा। इस सप्ताह आपकी आय धीरे-धीरे बढ़ेगी और आप अपने पुराने निवेशों से लाभान्वित हो सकते हैं। अपने व्यस्त कार्यक्रमों के बीच परिवार के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है। इसका आपके व्यक्तिगत जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में आपकी स्थिति या प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचने की आशंका है। छात्र पढ़ाई में रुचि लेंगे, लेकिन उन्हें जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य जैसे मामलों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इस दौरान गैस या लीवर से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस अवधि में अत्यधिक तनाव जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। यात्रा में बहुत सावधानी रखें।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। प्रेम संबंधों में स्थिति आपके अनुकूल रहेगी, लेकिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। विवाहितों को भी बेहतर दांपत्य सुख मिल सकेगा। सप्ताह की शुरुआत काफी कमजोर रहेगी। ऐसी स्थिति में आपको अपने खर्चों पर और बढ़ती हुई चिंताओं पर ध्यान देना होगा। किसी भी कीमत पर चिंताओं को खुद पर हावी ना होने दें, क्योंकि यह दबाव आपको परेशान करेगा। आपको अपनी नौकरी के सिलसिले में मेहनत से काम लेना होगा, क्योंकि इसके नतीजे आने वाले समय में बहुत अच्छे होंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी डीलिंग, कंस्ट्रक्शन वर्क, शादी विवाह का कार्य, कंसलटेंसी और स्टेशनरी के काम में जबरदस्त लाभ के योग बनेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा। वे काफी एकाग्रचित्त होकर अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाएंगे। कुछ नया जानने का मौका मिलेगा। विदेश यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं। सेहत में सुधार आएगा। हालांकि सप्ताह के अंत में मन किसी चिंता से परेशान रह सकता है।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायक साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने ससुराल के लोगों से किसी बात पर काफी गहन विचार-विमर्श करेंगे। आपकी कुछ चिंताएं भी बढ़ेंगी। जीवनसाथी से मतभेद को सुलझाने का प्रयास कर सकते हैं, क्योंकि आप उनकी किसी बात से नाराज चल रहे हैं। प्रेमी युगल के लिए समय अच्छा रहेगा और आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा। जो लोग चोरी छिपे प्यार करते हैं, उनका प्यार इस समय सबके सामने आ सकता है, इसलिए ऐसा कोई काम ना करें, जिससे आपको बाद में पछताना पड़ें। इनकम में बढ़ोतरी दर्ज होगी, जिससे आप काफी खुश होंगे। व्यापार में अच्छे नतीजे हासिल होंगे और नौकरीपेशा लोगों को भी अपने कार्य में विशेष सफलता मिलेगी। आप अपने सीनियर्स के साथ मिलकर कुछ नए असाइनमेंट पर काम कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। उनका पढ़ाई में मन लगेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। पुरानी समस्याओं से भी मुक्ति मिलेगी।

तुला राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए प्रबल सफलतादायक साबित होगा। प्रेमी युगल के लिए विशेष आनंददायक समय रहेगा। आपके रिश्ते में रोमांस चरम पर होगा। जो लोग शादीशुदा हैं, वे अपने गृहस्थजीवन को खुशनुमा बनाने के लिए काफी प्रयास करेंगे। कुछ लोग फ्लर्ट करने में व्यस्त रह सकते हैं, लेकिन इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच मतभेद भी हो सकते हैं। आपको किसी प्रकार की संपत्ति प्राप्त होने के प्रबल योग बनेंगे। आप इस समय में कोई बड़ी गाड़ी भी खरीद सकते हैं। इस सप्ताह आपको परिवारवालों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। इससे आपको अंदर से शांति मिलेगी और एक नई ऊर्जा मिलेगी। नौकरी के सिलसिले में अच्छे समाचार सुनने को मिलेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो वे इस वक्त पढ़ाई पर विशेष रूप से ध्यान दे सकेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रह जातकों का प्रदर्शन भी बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह समय सुधारजनक है। किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती। हालांकि अभी आपको अपने खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक राशिफल
इस सप्ताह को बढ़िया बनाने में आप कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। उसके लिए जमकर मेहनत करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन अच्छा चलेगा। उन्हें हल्की-फुल्की समस्याओं के कारण अपने जीवनसाथी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, फिर भी आपका जीवन प्रेमपूर्वक चलता रहेगा। प्रेमी युगल का समय थोड़ा कमजोर है, उन्हें अपने प्रिय के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह काफी क्रिएटिव रहेंगे। यह क्रिएटिविटी आपके बहुत काम आएगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप की नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे। आप को नए काम का जिम्मा सौंपा जा सकता है, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और काम पर आपकी पकड़ मजबूत होगी। व्यापार कर रहे लोगों को बिजनेस में मुनाफा होगा। आपकी योजनाएं आपके लिए कारगर साबित होगी। विद्यार्थी भी मन लगाकर पढ़ाई कर सकेंगे। हालांकि उन्हें शेड्यूल बनाकर मेहनत करने की जरूरत है। आपको पढ़ाई की अवधि भी बढ़ानी होगी। सेहत के मामले में आप काफी अच्छे रहेंगे और पूरी एनर्जी के साथ अपने काम पूरे करेंगे। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा।

धनु राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। गृहस्थजीवन बिता रहे हैं, तो आपको इस सप्ताह अपने ससुराल के लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। रिश्ते में मजबूती आएगी। जीवनसाथी भी आपकी तारीफ करते नहीं थकेगा। यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो इस सप्ताह अपने प्रिय के साथ लॉन्ग ड्राइव पर लेकर जा सकते हैं और कोई बढ़िया डेट प्लान कर सकते हैं। आपको इस सप्ताह अपने घर-परिवार की जरूरतों पर ध्यान देना होगा, नहीं तो घरवाले आपसे असंतुष्ट हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम पर ध्यान देना होगा। इस समय में काम में आपकी कई गलतियां हो सकती है, जिसका कुछ लोग फायदा उठा सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय बहुत महत्वपूर्ण होगा। आपको अपने बिजनेस को नई गति देने के लिए नया फाइनेंसर ढूंढना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। गलत दोस्तों की संगत से दूर रहें, अन्यथा आपका अध्ययन प्रभावित हो सकता है। सेहत में सुधार होगा, लेकिन लापरवाही ना बरतें। यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह का मध्य अच्छा रहेगा।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को यह सप्ताह विशेष रहेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आप कुछ बेवजह की चिंताओं से ग्रसित रहेंगे, जिनसे बाहर निकलने में आपको समय लगेगा और आपको काफी कोशिश करनी पड़ेगी। आपका जीवनसाथी आपकी मदद करेगा, जिससे शुरू में तो आप उन पर गुस्सा करेंगे, लेकिन बाद में आप उनके शुक्रगुजार बनेंगे। रिश्ते में सुधार होगा। आपसी सामंजस्य बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अपने ससुराल के लोगों से आपके संबंध अच्छे होंगे। आप कोई फंक्शन को अटेंड कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को काम में मजा आएगा और व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह कुछ नए मौके लेकर आने वाला है। आपकी इनकम सामान्य रहेगी, लेकिन पैसा किसी को देना नुकसानदायक साबित हो सकता है। विद्यार्थियों को इस समय ध्यान भटकाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि मेडिटेशन से आपको फायदा हो सकता है। आपको इधर-उधर की बातों पर ध्यान न देकर पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह बेहतर रहेगा। आप ज्यादा चटपटा भोजन खाना चाहेंगे, लेकिन ध्यान रखें, इससे पेट की समस्या उत्पन्न हो सकती है। यात्रा के लिए सप्ताह के मध्य से अंतिम दिन बढ़िया रहेंगे।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। लोगों का सहयोग मिलेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन प्रेममय रहेगा। एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने का कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने देंगे। आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों की चिंता करनी चाहिए, क्योंकि यह आपके बैंक बैलेंस को बिगाड़ सकता हैं। इनकम सामान्य रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को उनके काम में जबरदस्त लाभ होगा। आपको कोई नई जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए समय उत्तम रहेगा। आप किसी नई प्रॉपर्टी को भी खरीद सकते हैं। इस सप्ताह व्यापार में ग्रोथ होगी। लोगों के साथ साझेदारी भी हो सकती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देगा। इस वक्त उन्हें ध्यान भटकाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए इधर-उधर की बातों पर ध्यान देने से बचें। पढ़ाई शुरू करने से पहले भगवान का स्मरण करें। स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय मिलाजुला साबित होगा। आप स्वास्थ्य पर ध्यान दें और खान-पान में नियमितता बनाए रखें। सप्ताह के अंतिम दिनों में यात्रा पर जाने का विचार कर सकते हैं।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। विवाहितों का गृहस्थजीवन खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी से आपको कोई बड़ा फायदा हो सकता है। जो लोग प्रेम जीवन में है, उन्हें भी इस समय का पूरा आनंद उठाने का मौका मिलेगा और आपके प्रिय के साथ आपके रिश्ते सुधरेंगे। सप्ताह की शुरुआत से ही आपकी इनकम मजबूत होने लगेगी। हल्के-फुल्के खर्चे रहेंगे, लेकिन वे आपके लिए चिंता का कारण नहीं बनेंगे। नौकरीपेशा हैं, तो इस सप्ताह आपको अपने काम पर बेहद ध्यान देना होगा। ऑफिस में मेहनत करें और अपनी जगह बनाने की कोशिश करें। यदि आप व्यापार करते हैं, तो इस समय आपका व्यापार धन उगलेगा। आपको जबरदस्त प्रॉफिट होगा। आपका बिजनेस पार्टनर भी आपकी खुशी का कारण बनेगा। पढ़ाई में विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। साथ में विरोधियों पर आपकी जीत होगी। सेहत में गिरावट रहेगी, लेकिन किसी भी प्रकार से आप खुद को ठीक रख पाने में कामयाब रहेंगे। समय-समय पर प्राणायाम करते रहें और खुद को फिट रखने की कोशिश करें। यात्रा करना चाहते हैं, तो सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।
(Source :Ganeshaspeaks.com)