सोशल मीडिया में छाया नन्‍ही मीराबाई चानू का वीडियो, हिस्‍टोरिक मोमेंट को किया रीक्रिएट

टोक्यो ओलंपिक में शानदार जीत हासिल कर मीराबई चानू ने देश का मस्‍तक गर्व से ऊंचा कर दिया है । उनसे प्रेरणा लेने वाली एक नन्‍ही चानू का वीडियो भी इस बीच वायरल हो रहा है ।

New Delhi, Jul 27: ओलंपिक में सिल्‍वर मेडल प्राप्‍त का टोक्‍यो में तिरंगा फहराने वाली मीराबाई चानू को आज पूरा देश सलाम कर रहा है । मीराबाई उन बच्चों के लिए प्रेरणा बन गई हैं जो भविष्य में ओलंपिक में देश का नाम रोशन करना चाहते हैं । मीराबाई की ये कामयाबी पूरे देश में खुशी की लहर का कारण बनी है । सोशल मीडिया पर उन्‍हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है, इसी बीच भारतीय वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने एक शानदार वीडियो शेयर किया है। इस पर खुद चानू ने भी ट्वीट किया है ।

Advertisement

नन्‍ही बच्‍ची का वीडियो
दरअसल इस वीडियो में एक नन्‍ही सी बच्‍ची मीराबाई चानू के उस हिस्‍टोरिक Mirabai chanu (4) मोमेंट को रीक्रिएट कर रही है जब उन्‍होंने वजन उठाकर कंपटीशन में सिल्‍वर मेडल हासिल किया था । वीडियो में दिख रही इस बच्‍ची को लेाग जूनियर मीराबाई कह रहे हैं । बच्‍च्‍ी के पीछे टीवी पर ओलंपिक की वो फुटेज चल रही है और नन्‍ही मीराबाई वेट उठाकर मेडल जीत कर सबको धन्‍यवाद कर रही है ।

Advertisement

लोग कर रहे हैं पसंद
26 जुलाई की रात पोस्ट किए गए इस वीडियो को कई लोग पसंद कर चुके हैं । हजारों लाइक्‍स और कई सौ रीट्वीट किए जा चुके हैं । नन्‍हीं बच्‍ची का ये वीडियो वायरल हो गया । एक ट्विटर यूजर ने इस पर लिखा है- ‘Mirabai chanu (3)Awww यह बहुत प्यारा है और किसी फिल्म स्टार की नकल करने के बजाय रियल लाइफ स्टार की नकल करने का विचार बिल्कुल प्यार है।’ वहीं, एक ट्विटर यूजर ने लिखा- ‘छोटी लड़कियों को एथलीटों, वैज्ञानिकों, सैनिकों, कलाकारों की नकल करनी चाहिए न कि बॉलीवुड के आइटम नंबरों की, यह देखकर अच्छा लगा।’

Advertisement

मीराबाई चानू ने भी किया लाइक
ओलंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट मीराबाई चानू ने भी जूनियर मीराबाई चानू का ये Mirabai chanu (2)वीडियो री-ट्वीट किया है । उन्‍होंने इसे क्‍यूट बताया । आपको बता दें चानू स्वदेश लौट आईं हैं, बीती रात दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत हुआ । एयरपोर्ट पर भारत माता के जयघोष के बीच उन्‍हें सलाम किया गया । इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, किरण रिजिजू, जी किशन रेड्डी और नीतीश प्रमाणिक समेत कई लोग मौजूद रहे ।

Advertisement