मुकेश सहनी की नाराजगी से बीजेपी को क्यों नहीं है डर, जानिये Inside Story

मुकेश सहनी ने 25 जुलाई को फूलन देवी शहादत दिवस मनाने का भी ऐलान किया था, वो चाहते थे कि यूपी के 18 शहरों में फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित करें।

New Delhi, Jul 27 : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी पिछले दो दिनों से बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार किये हुए हैं, निषाद के बूते वो 2022 यूपी चुनाव में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं, पिछले कुछ दिनों से वो लगातार यूपी का दौरा भी कर रहे हैं, दो दिन पहले वाराणसी भी गये थे, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर तक निकलने नहीं दिया, यूपी की राजनीति में पैर पसारने की कोशिश कर रहे मुकेश सहनी लगातार निषाद पॉलिटिक्स कर रहे हैं।

Advertisement

फूलन देवी शहादत दिवस
मुकेश सहनी ने 25 जुलाई को फूलन देवी शहादत दिवस मनाने का भी ऐलान किया था, वो चाहते थे कि यूपी के 18 शहरों में फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित करें, जब वो फूलन देवी की प्रतिमा को वाराणसी में स्थापित करने के मकसद से पहुंचे तो mukesh sahani 2 स्थानीय प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर तक निकलने नहीं दिया, फिर अगली फ्लाइट से वो कोलकाता रवाना हो गये।

Advertisement

योगी सरकार पर भड़के सहनी
मुकेश सहनी के सात जब यूपी की योगी सरकार ने ऐसा बर्ताव किया, तो वो आगबबूला हो गये, तब से ही वो लगातार बीजेपी को खरी-खोटी सुना रहे हैं, उन्होने ये भी ऐलान कर दिया, कि यूपी विधानसभा चुनाव में वीआईपी 165 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। mukesh shanai हालांकि उनका ये दांव उल्टा भी पड़ सकता है, क्योंकि उनके विधायक ही इससे नाराज हैं।

Advertisement

विधायक ही नाराज
सोमवार को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन जब एनडीए की मीटिंग हुई, तो मुकेश सहनी ने इसका बहिष्कार कर दिया, अब ऐसा लग रहा है कि मुकेश सहनी जो बीजेपी और एनडीए के खिलाफ तल्ख रुख अख्यितार किये हैं, इसमें वो खुद ही फंसते जा रहे हैं, दरअसल वीआईपी के 4 विधायक हैं, इन्हीं में से एक राजू सिंह ने मुकेश सहनी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। mukesh-sahani उन्होने कहा कि एनडीए मीटिंग का बहिष्कार करना मुकेश सहनी का व्यक्तिगत फैसला था, इसके लिये उन्होने पार्टी विधायकों से कोई बात नहीं की थी, विधायक ने कहा कि एनडीए बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला गलत था, उस मंच पर मुकेश अपनी बात रख सकते थे, वीआईपी एक राजनीतिक पार्टी है ना कि प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, यहां सब की बात सुनी जानी चाहिये।