गोवा- बीच पर दो नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, सीएम का विवादित बयान

होम मिनिस्ट्री संभालने वाले प्रमोद सावंत ने कहा कि अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना माता-पिता की जिम्मेदारी है, उन्हें अपने बच्चों खासतौर से नाबालिगों को रात-रात भर बाहर नहीं रहने देना चाहिये।

New Delhi, Jul 29 : गोवा में एक समुद्र तट पर दो नाबालिग लड़कियों के साथ कथित गैंगरेप मामले में सीएम प्रमोद सावंत ने विधानसभा में एक विवादित टिप्पणी की है, अब सीएम को उस टिप्पणी की वजह से विपक्ष की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, सावंत ने कथित तौर पर कहा था कि माता-पिता को ये आत्ममंथन करने की जरुरत है कि उनके बच्चे रात में इतनी देर तक समुद्र तट पर क्यों थे।

Advertisement

क्या कहा था
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सदन में ध्यानाकर्षम नोटिस पर चर्चा के दौरान बुधवार को कहा था woman जब 14 साल के बच्चे पूरी रात समुद्र तट पर रहते हैं, तो माता-पिता को आत्ममंथन करने की जरुरत है, हम सिर्फ इसलिये ही सरकार और पुलिस पर जिम्मेदारी नहीं डाल सकते कि बच्चे नहीं सुनते।

Advertisement

माता-पिता की जिम्मेदारी
होम मिनिस्ट्री संभालने वाले प्रमोद सावंत ने कहा कि अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना माता-पिता की जिम्मेदारी है, उन्हें अपने बच्चों खासतौर से नाबालिगों को रात-रात भर बाहर नहीं रहने देना चाहिये, woman (1) कांग्रेस की गोवा इकाई के प्रवक्ता अल्टोन डीकोस्टा ने गुरुवार को कहा कि तटीय राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई है। रात में बाहर घूमते हुए हमें क्यों डरना चाहिये, अपराधियों को जेल में होना चाहिये, कानून का पालन करने वाले नागरिकों को बाहर आजादी से घूमना चाहिये।

Advertisement

शर्मनाक बयान
गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई ने कहा कि ये शर्मनाक है, कि सीएम इस तरह के बयान दे रहे हैं, उन्होने कहा नागरिकों की सुरक्षा पुलिस तथा राज्य सरकार की जिम्मेदारी है, woman (1) अगर वो हमें सुरक्षा नहीं दे सकते, तो सीएम पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है। इसके साथ ही निर्दलीय विधायक रोहन खोंटे ने ट्विटर पर लिखा, ये हैरान करने वाली बात है कि गोवा के सीएम ये दावा करते हुए रात में बच्चों को बाहर जाने देने के लिये माता-पिता को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, रात को बाहर जाना सुरक्षित नहीं है, अगर प्रदेश सरकार हमारी सुरक्षा का आश्वासन नहीं दे सकती तो कौन दे सकता है, गोवा का महिलाओं के लिये सुरक्षित होना का इतिहास रहा है, लेकिन बीजेपी सरकार में ये तमगा खो रहा है।