Top 8 में पहुंची तीरंदाज पति-पत्‍नी की जोड़ी, दिलचस्‍प है दीपिका कुमारी-अतानु दास की लव स्‍टोरी

टोक्‍यो ओलंपिक में भारतीय खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन जारी है । तीरंदाजी में पति-पत्‍नी की जोड़ी चर्चा में हैं । आगे पढ़ें विस्‍तार से ।  

New Delhi, Jul 29: टोक्‍यो ओलंपिक में भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी और उनके पति अतानु दास दोनों ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं । दोनों ही व्यक्तिगत स्पर्धा में शानदार परफॉर्मेंस कर प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल हो गए हैं । अतानु दास ने जहां दो बार के ओलिंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट कोरियाई तीरंदाज ओह जिन हयेक को शूट ऑफ में हराकर अगले दौर में प्रवेश किया तो वहीं दूसरी ओर दीपिका कुमारी ने भी प्री क्वार्टर फाइनल्स यानी अंतिम 16 में एंट्री करने में कामयाबी पा ली है । दीपिका ने अमेरिकी खिलाड़ी जेनिफर मुचिनो को हराकर राउंड ऑफ़ 16 में जगह बनाई । अब सभी की नजर दोनों के अंतिम 16 मुकाबले पर टिकी है ।

Advertisement

जब अतानु ने ने लगाया परफेक्ट 10
दीपिका और अतानु दास एक दूसरे के लिए कितने मोटिवेटिंग और सपोर्टिव हैं ये Deepika Atanu Das (3) ओलंपिक के उनके मैचेस में भी देखने को मिल रहा है । दरअसल, अतानु और जिन हयेक के मुकाबले के दौरान दीपिका भी पति का हौसला बढ़ाने दर्शक दीर्घा में बैठी थीं । जब जिन हयेक के खिलाफ शूट ऑफ में अतानु ने परफेक्ट 10 का स्कोर किया तो दर्शक दीर्घा में बैठी दीपिका खुशी से उछल पड़ी । सोशल मीडिया पर दीपिका के रिएक्शन वाला वीडियो खूब वायरल हो रहा है ।

Advertisement

दिलचस्‍प लव स्‍टोरी
इन दोनों की लव स्‍टोरी को दशक पूरा हो चुका है । दोनों की मुलाकात सालDeepika Atanu Das (2) 2008 में पहली बार टाटा आर्चरी अकेडमी में हुई थी । अकेडमी के शुरूआती दिनों में ज्यादा बात नहीं होती थी, बताया जाता है कि प्‍यार की जगह तकरार ही देखने को मिलती थी । लेकिन धीरे-धीरे ये तकरार दोस्‍ती में बदल गई । दोस्ती होने के बाद दोनों आर्चरी के खेल में एक दूसरे को सपोर्ट करने लगे ।

Advertisement

प्‍यार में बदली दोस्‍ती, सात जन्‍मों के बंधन में बंधे
दोनों की दोस्ती प्यार में कब बदल गई दोनों को पता ही नहीं चला । Deepika Atanu Das (4)अकेडमी के दौरान दोनों अकसर साथ ही रहते थे, किसी भी प्रतियोगिता में जाना हो तो वो साथ ही सफर करते थे । इतना समय साथ में बिताते हुए उन्‍हें एक दूसरे का अपनी जिंदगी में महत्‍व का अंदाजा हुआ । पता चला कि ये रिश्‍ता दोस्‍ती से प्यार में बदल गया है । 30 जून, 2020 को दोनों आखिरकार शादी के बंधन में बंध गए । साल 2018 में ही अतानु और दीपिका ने शादी का फैसला कर लिया था।