मंदाकिनी- एक सीन ने रातों-रात बना दिया था स्टार, दाऊद की वजह से खत्म हो गया करियर

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ अफेयर की अफवाह ने भी मंदाकिनी को खूब चर्चा में रखा, अच्छी फिल्में ना मिलने की वजह से एक्ट्रेस ने साल 1996 में फिल्मों का बाय-बाय कह दिया।

New Delhi, Jul 30 : 1985 में रिलीज हुई फिल्म राम तेरी गंगा मैली में बोल्ड सीन देकर एक्ट्रेस मंदाकिनी रातों-रात स्टार बन गई थी, उन्होने 1985 में शुरु हुए अपने 6 साल के फिल्मी करियर में कई फिल्में की, इसके बाद अचानक गायब हो गई, किसी को इसकी खबर तक नहीं लगी, आज एक्ट्रेस मंदाकिनी का जन्मदिन है, उनका जन्म 30 जुलाई 1969 को हुआ था, हाल के दिनों में एक्ट्रेस फिल्म इंडस्ट्री में अपनी वापसी की ख्वाहिश को लेकर सुर्खियों में थी।

Advertisement

असली नाम
मंदाकिनी का असली नाम यास्मीन जोसेफ था, उनकी मां मुस्लिम और पिता ईसाई थे, bushra butt actress mandakini (1) मंदाकिनी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, लेकिन सही मौका नहीं मिल पा रहा था, राम तेरी गंगा मैली से पहले उन्हें तीन फिल्ममेकर्स ने रिजेक्ट किया था।

Advertisement

राज कपूर की नजर पड़ी
रंजीत विर्क ने मंदाकिनी का नाम यास्मीन से बदलकर माधुरी कर दिया, फिर उन्हें मजलूम के लिये साइन किया, लेकिन इससे पहले की रंजीत विर्क की फिल्म शुरु होती, राज कपूर की नजर मंदाकिनी पर पड़ी, तब एक्ट्रेस सिर्फ 22 साल की थीं। bushra butt actress mandakini (4) राज कपूर ने उन्हें राम तेरी गंगा मैली के लिये साइन किया, फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई, फिल्म में झरने के नीचे बोल्ड सीन देकर मंदाकिनी रातों-रात स्टार बन गई।

Advertisement

दाऊद से अफेयर
अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ अफेयर की अफवाह ने भी मंदाकिनी को खूब चर्चा में रखा, अच्छी फिल्में ना मिलने की वजह से एक्ट्रेस ने साल 1996 में फिल्मों का बाय-बाय कह दिया, उनकी आखिरी फिल्म जोरदार थी। कहा जाता है कि दाऊद से अफेयर की वजह से ही फिल्ममेकर्स ने उनसे किनारा कर लिया था।