8 साल की उम्र से सीख रही घुड़सवारी, जानिये कैसा होगा सिंधिया की बेटी के सपनों का राजकुमार

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गायकवाड़ राजपरिवार की राजकुमारी प्रियदर्शनी से शादी की हैं, प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल हो चुकी हैं।

New Delhi, Jul 30 : हाल ही में मोदी सरकार में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर राजपरिवार से आते हैं, वो केन्द्र में सिविल एविएशन मिनिस्टर हैं, ज्योतिरादित्य ने अपने पिता की तरह कांग्रेस के साथ राजनीति शुरु की, हालांकि अब बीजेपी में आ चुके हैं, ज्योतिरादित्य राहुल गांधी के बचपन के दोस्त और करीबी माने जाते थे, ज्योतिरादित्य के दो बच्चे हैं, आइये आज उनकी बेटी से बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

पत्नी और बेटी
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गायकवाड़ राजपरिवार की राजकुमारी प्रियदर्शनी से शादी की हैं, प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल हो चुकी हैं। jyotiraditya scindia wife (2) प्रियदर्शिनी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो बच्चे हैं, बेटे का नाम महाआर्यमन और बेटी का नाम अनन्या है।

Advertisement

दिल्ली में पढाई
अनन्या सिंधिया दंपत्ति की छोटी बेटी हैं, वो फिलहाल पढाई कर रही हैं, वो दिल्ली के प्रतिष्ठित ब्रिटिश स्कूल से स्कूलिंग की है, उन्हें घुड़सवारी का भी शौक है, जब वो 8 साल की थी, तब से घुड़सवारी कर रही हैं, अनन्या के घोड़े का नाम गिगी है। घुड़सवारी के साथ ही उन्हें फुटबॉल खेलने का भी खूब शौक है, वो कई बार मैदान में अपना हुनर दिखाती नजर आ चुकी हैं।

Advertisement

पिता क्या चाहते थे
अनन्या राजे सिंधिया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पिता चाहते हैं कि वो लिबरल आर्ट्स में पढाई करें, लेकिन उन्हें फाइन आर्ट्स का जुनून है, अनन्या ने कहा था कि उम्मीद है कि मैं किसी दिन ब्रांडिंग या फिर ग्राफिक डिजाइन में आगे बढूंगी, इसी इंटरव्यू में उन्होने अपने सपनों के राजकुमार के बारे में बताया था, उन्होने कहा था कि वो कैसे शख्स से शादी करेंगी। अनन्या के मुताबिक उन्हें अपनी जिंदगी में ऐसा इंसान चाहिये, जो दयालु हो और जिसका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का हो।