दिल्ली-हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, स्पेशल सेल ने धर दबोचा

कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी पर एक दो नहीं दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं, उसकी गैंग में 200 से ज्यादा शूटर शामिल हैं । पुलिस के लिए ये बड़ी कामयाबी है ।

New Delhi, Jul 31: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी, कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी को गिरफ्तार कर लिया गया है । जठेड़ी के सिर पर 7 लाख का ईनाम था । कुख्यात गैंगस्टर पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं । इसके अलावा उसके गैंग में 200 से ज्यादा शूटर शामिल हैं । काला जठेड़ी पिछले दिनों हत्या आरोपी रेसलर सुशील कुमार केस में सुर्खियों में आया था ।

Advertisement

5 राज्‍यों की पुलिस कर रही थी तलाश
गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को अबतक देश के 5 राज्यों की पुलिस kala jatheri (2)तलाश कर रही थी । उसे जल्‍द से जल्‍द पकड़ा जा सके इसके लिए उसके सिर पर लाखों रुपयों का इनाम भी रखा था । दिल्ली पुलिस ने उस पर मकोका भी लगाया हुआ था । पिछले करीब एक दशक से भी ज़्यादा समय से काला जठेड़ी पुलिस को चकमा देकर हर रोज़ जुर्म के नए पन्‍ने काले कर रहा था ।

Advertisement

सुशील कुमार केस में सामने आया था नाम
पिछले दिनों दिल्‍ली में सागर धनखड़ नाम के पहलवान की हत्‍या हुई थी, उसी के साथ उसके साथी सोनू महाल को भी पीटा गया था । ये सोनू महाल गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी का ममेरा भाई बताया जाता है । sushil jathriपुलिस के मुताबिक सोनू ही दिल्ली और आसपास के इलाके में काला जठेड़ी के गैंग को ऑपरेट करता है । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक काला जठेड़ी हिंदुस्तान में नहीं बल्कि गिरफ्तारी के डर से दुबई में छुपा बैठा था । लेकिन अब उसे सहारनपुर से अरेस्‍ट कर लिया गया है ।

Advertisement

दुबई में होने की अफवाह फैलाई
आपको बता दें काला जठेड़ी, फरवरी 2020 में फरीदाबाद से पुलिस कस्टडी से भाग गया था । इसके बाद से पुलिस उसकी धरपकड़ में जुटी थी, काला जठेड़ी ने उसने दूसरे गैंग के लोगों और पुलिस को भटकाने के लिये ये बात खुद ही फैलाई थी की वो विदेश में है । स्पेशल सेल ने इससे पहले काला जठेड़ी गैंग के अंकित, रवि जागसी, राजन जाट,सुमित बिचपडी, अमित और सुधीर मान को गिरफ्तार किया है । से बदमाश आपस मे कोड वर्ड का इस्तेमाल करते थे । पुलिस ने बताया कि ये आपसे में काला जठेड़ी को अल्फा, काला राणा को टाइगर जबकि गोल्डी बरार को डॉक्टर कहा करते थे । काला जठेड़ी की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस उसके दूसरे कनेक्‍शन खंगालने की कोशिश में जुट गई है, मामले में अभी कई खुलासे हो सकते हैं ।