मोदी कैबिनेट से हटाये जाने के बाद बाबुल सुप्रियो का बड़ा ऐलान, राजनीति से संन्यास, सांसद पद से भी इस्तीफा

राजनीति में आने से पहले सिंगर के रुप में फेमस बाबुल ने फेसबुक पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होने पिछले कुछ दिनों में अमित शाह और जेपी नड्डा को राजनीति छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया था।

New Delhi, Aug 01 : हाल ही में मोदी मंत्रिमंडल से हटाये गये आसनसोल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति और सांसद पद छोड़ने का ऐलान किया है, हालांकि उन्होने ये भी कहा है कि वो सिर्फ बीजेपी को पसंद करते हैं और किसी पार्टी में शामिल होने नहीं जा रहे हैं, पूर्व पर्यावरण राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी कहा कि उनके इस फैसले का संबंध कैबिनेट से हटाये जाने का है, पिछले दिनों जब उन्हें कैबिनेट से हटाया गया था, तो उन्होने ट्वीट कर कहा था कि वो अपने लिये दुखी हैं।

Advertisement

लंबा चौड़ा पोस्ट
राजनीति में आने से पहले सिंगर के रुप में फेमस बाबुल ने फेसबुक पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होने पिछले कुछ दिनों में अमित शाह और जेपी नड्डा को राजनीति छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया था, babul supriyo2 उन्होने लिखा मैं उनका आभारी हूं, उन्होने मुझे कई मायनों में प्रेरित किया है, मैं उनके प्यार को कभी नहीं भूलूंगा।

Advertisement

दो बार सांसद
आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बाबुल सुप्रियो बीजेपी में शामिल हुए थे, पार्टी ने उन्हें आसनसोल से टिकट दिया था, वो लगातार दो बार इस सीट से सांसद रहे, हालांकि इस बार पार्टी ने उन्हें बंगाल विधानसभा चुनाव में भी मैदान में उतारा था, लेकिन वो हार गये। इसके बाद मोदी सरकार से मंत्री पद खोया, तब से ही वो कुछ खफा चल रहे थे।

Advertisement

मुझे शांति मिलेगी
बाबुल सुप्रियो ने आगे लिखा, सवाल उठेगा कि मैंने राजनीति क्यों छोड़ी, मंत्रालय के जाने से इनका कोई लेनादेना है क्या, हां वह है, कुछ लोगों के पास होना चाहिये, चिंता नहीं करना चाहते हैं तो अगर वो सवाल का जवाब देगी, तो सही होगा, इससे मुझे भी शांति मिलेगी। बाबुल ने कहा कि 2014 और 2019 में काफी अंतर है, तब वो बीजेपी के टिकट पर अकेले थे, लेकिन आज बंगाल में बीजेपी मुख्य विपक्षी पार्टी है, उन्होने प्रदेश ईकाईराजनीति में आने से पहले सिंगर के रुप में फेमस बाबुल ने फेसबुक पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होने पिछले कुछ दिनों में अमित शाह और जेपी नड्डा को राजनीति छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया था। से कुछ मतभेदे की ओर भी इशारा किया है, लेकिन ये भी कहा है कि पार्टी यहां से एक लंबा सफर तय करेगी।

চললাম.. Alvida… সবার সব কথা শুনলাম – বাবা, (মা) স্ত্রী, কন্যা, দুএকজন প্রিয় বন্ধুবান্ধব.. সবটুকু শুনে বুঝেই অনুভব করেই…

Posted by Babul Supriyo on Saturday, July 31, 2021