अपने नेता लालू से 23 गुना ज्यादा अमीर हैं अनंत सिंह, जानिये बिहार के टॉप लीडर्स की संपत्ति

आइये जानते हैं कि बाहर के टॉप राजनेता कितनी संपत्ति के मालिक हैं। लालू से लेकर नीतीश तक ने कितनी संपत्ति जमा कर रखी है।

New Delhi, Aug 05 : बिहार भले ही पिछड़ा राज्य हो, यहां के लोगों को रोजगार से लेकर शिक्षा और चिकित्सा तक के लिये दूसरे राज्यों का रुख करना पड़ता है, लेकिन यहां के राजनेता अमीर हैं, आइये जानते हैं कि बाहर के टॉप राजनेता कितनी संपत्ति के मालिक हैं। लालू से लेकर नीतीश तक ने कितनी संपत्ति जमा कर रखी है।

Advertisement

लालू प्रसाद यादव
राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की कुल संपत्ति 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की है, lalu (1) लालू केन्द्र में रेल मंत्री भी रह चुके हैं। हालांकि उनके खिलाफ बेनामी संपत्ति का अकसर आरोप लगता है।

Advertisement

नीतीश कुमार
बिहार के सीएम नीतीश कुमार की कुल संपत्ति 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की है, nitish11 नीतीश भी केन्द्र में रेल मंत्री रह चुके हैं, हालांकि पिछले 16 सालों से (कुछ समय को छोड़ दें) मुख्यमंत्री बने हुए हैं।

Advertisement

अनंत सिंह
बिहार के मोकामा विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक अनंत कुमार सिंह की कुल संपत्ति 68 करोड़ रुपये से ज्यादा की है, anant singh1 वो लगातार 5 बार से विधायक हैं, अनंत सिंह नीतीश के भी खासमखास रहे हैं, हालांकि 2020 विधानसभा चुनाव से पहले राजद में शामिल हो गये थे, फिलहाल वो लालू की पार्टी से विधायक हैं।

गिरिराज सिंह
बीजेपी के वरिष्ठ नेता तथा केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह करीब 8 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। वो बिहार में भी मंत्री रह चुके हैं, फिलहाल मोदी सरकार में ग्रामीण विकास मंत्रालय संभाल रहे हैं।

रवि शंकर प्रसाद
पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की कुल संपत्ति करीब 23 करोड़ रुपये से ज्यादा की है, रविशंकर प्रसाद ने 2019 लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा को हराया था, हाल ही में उन्होने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दिया है।

तेजस्वी यादव
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की कुल संपत्ति करीब 5 करोड़ रुपये से ज्यादा की है, TEJASHWI तेजस्वी पर भी आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है।