वुहान में फिर तेजी से फैल रहा है कोरोना, पूरा शहर सील, भारत समेत दूसरे देशों में बढ़ी चिंता

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन में कोरोना संक्रमण का यह कहर डेल्टा वैरिएंट के फैलाव के कारण शुरू हुआ है । संक्रमण बढ़ने के साथ ही यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

New Delhi, Aug 05: कोरोना केन्‍द्र वुहान शहर एक बार फिर सुर्खियों में है, साल 2019 में कोरोना वायरस की शुरूआत यहीं से हुई थी। अब एक बार फिर इस शहर में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जिससे स्थिति खराब होती जा रही है । प्रशासन ने यहां सभी का कोरोना टेस्ट किए जाने के दौरान पूरे शहर को सील कर दिया है । शहर में कड़ी पाबंदी लगा दी गई है, बताया जा रहा है कि वुहान शहर से न तो किसी को निकलने दिया जा रहा है और न ही किसी का यहां प्रवेश हो रहा है।

Advertisement

हाई अलर्ट
वुहान में मरीजों की बढ़ती संख्‍या ने चीनी सरकार की नींदे उड़ा दी हैं, wuhan corona (2)अब पूरे देश में संक्रमण को लेकर हाई एलर्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण बढ़ने का संबंध पूर्वी शहर नानजिंग के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से है, इस शहर का 17 प्रांतों से संपर्क बना रहता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन में कोरोना संक्रमण का यह कहर डेल्टा वैरिएंट की वजह से शुरू हुआ है। मरीजों की संख्‍या बढ़ने पर स्थानीय फ्लाइट की संख्या बहुत ज्यादा कम कर दी गई हैं।

Advertisement

ब्रिटेन में बढ़ रहे मामले
वहीं, ब्रिटेन में भी कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही अब मरने वालों की संख्या भी चिंता बढ़ा रही है । लंदन में मार्च के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा 138 लोगों की मौत हुई, जबकि 21691 नए मरीज मिले हैं। ब्रिटेन ने लॉकडाउन हटा लिया था, जिसके बाद से देश बाद डेल्टा वैरिएंट से जूझ रहा है। वहीं अमेरिका में भी डेल्टा वैरिएंट ने दिक्कतें बढ़ा रखी हैं। तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच वैक्सीन लगाने का काम और तेज कर दिया गया है।

Advertisement

भारत में बढ़ी चिंता
वहीं भारत में तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की गई है । स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों के मुताबिक अगस्‍त के आखिरी हफ्ते तक ये अपना असर दिखा सकती है । भारत के कई शहरों में जहां केसेज ना के बराबर थे वहां सरकार ने स्‍कूलों को खोलने का आदेश भी दे दिया है, जबकि बच्‍चों के लिए वैकसीन की अभी तक कोई व्‍यवस्‍था नहीं है । शहरों में मॉल आदि भी खोले जा चुके हैं, ऐसे में तीसरी लहर के खतरे से सिर्फ लोगों की सावधानी ही बचा सकती है ।

डेल्टा प्लस वैरिएंट से ही आएगी कोरोना की तीसरी लहर? | पूरी जानकारी

डेल्टा प्लस वैरिएंट से ही आएगी कोरोना की तीसरी लहर? | पूरी जानकारी#DeltaPlusVariant #covid #coronavirus

Posted by India Speaks on Wednesday, June 23, 2021